बॉलीवुड

इस वज़ह से लंबे समय तक फिल्मों से गायब रहीं ईशा देओल, एक्ट्रेस ने करियर को लेकर किया ये खुलासा…

2011 के बाद फ़िर से फ़िल्मी पर्दें पर इस फिल्म से वापसी कर रही हैं धमेंद्र (Dharmendra) और हेमा मालिनी (Hema Malini) की लाडली ईशा देओल...

धमेंद्र (Dharmendra) और हेमा मालिनी (Hema Malini) की लाडली ईशा देओल (Esha Deol) 2000 के दशक में बॉलीवुड में सक्रिय थीं। साल 2002 में उन्होंने ‘कोई मेरे दिल से पूछे (Koi Mere Dil Se Poochhe)’ के साथ अपने फ़िल्मी करियर की शुरूआत की थी। लेकिन 2011 के बाद उन्होंने बड़े पर्दे से दूरी बना ली। वहीं अभी हाल ही में ईशा ने इस विषय पर खुलकर बात की है कि आखिर क्यों उन्होंने 10 सालों तक बॉलीवुड से दूरी बना ली थी। गौरतलब हो कि ईशा देओल अब अजय देवगन की वेब सीरीज ‘रुद्र- द ऐज ऑफ डार्कनेस’ से कमबैक कर रही हैं। तो आइए जानते हैं ईशा देओल से जुड़ी कहानी…

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Esha Deol Takhtani (@imeshadeol)

बता दें कि बॉलीवुड अभिनेत्री ईशा देओल निजी जिदंगी के साथ अपने फिल्मी करियर को लेकर काफी सुर्खियों में रहती हैं। बीते महीने वह अपनी शॉर्ट फिल्म एक दुआ को लेकर चर्चा में थीं। वह लंबे समय बाद किसी फिल्मी पर्दे में नजर आई हैं। वहीं ईशा ने साल 2011 के बाद फिल्मों से दूरी बनाने की बात पर एक साक्षात्कार के दौरान बताया की वह अपनी निजी जिंदगी में व्यस्त हो गई थीं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Esha Deol Takhtani (@imeshadeol)

गौरतलब हो कि ईशा देओल ने कहा कि, “यह मेरी परिस्थिति थी। मैं भरत तख्तानी (एक्ट्रेस के पति) के साथ घर बसाना चाहती थी और एक परिवार शुरू करना चाहती थी। मैं बस प्यार में पड़ गई और खुश रह रही थी। फिर मैं परिवार के रास्ते पर गई, और जब आपके बच्चे बहुत छोटे होते हैं, तो हर चीज पर सही ध्यान देना होता है। आपको सही समय पर सही चीजें करनी होती हैं। उसी में मैं लग गई थी।” इतना ही नहीं अभिनेत्री के अनुसार एक महिला को खुद को सैटल करना और परिवार बनाना सबसे जरूरी काम होता है।

esha deol

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Esha Deol Takhtani (@imeshadeol)

इसके अलावा ईशा देओल ने अपने करियर को लेकर और भी ढेर सारे खुलासे किए। आपको बता दें कि हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर फिल्म फेस्टिवल चला, जिसके तहत शॉर्ट फिल्में दिखाईं गई। ईशा देओल की डेब्यू होम प्रोडक्शन फिल्म एक दुआ भी फेस्टिवल के तहत सीधे वूट सिलेक्ट पर रिलीज की गई। एक दुआ भ्रूण हत्या के खिलाफ संदेश देने वाली एक मार्मिक कहानी है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Esha Deol Takhtani (@imeshadeol)

फिल्म में ईशा देओल ने खुद मुख्य भूमिका निभायी है। फिल्म का निर्देशन राजकमल मुखर्जी ने किया है, जो ईशा के साथ इससे पहले शॉर्ट फिल्म ‘केकवॉक’ बना चुके हैं। एक दुआ की कहानी मुंबई में रहने वाली आबीदा की है। पति सुलेमान टैक्सी चलाता है। एसी वाली प्राइवेट टैक्सियों का चलन बढ़ने से सुलेमान की कमाई प्रभावित हुई है। परिवार आर्थिक तंगी से गुज़र रहा है। कर्ज लेकर गुजर-बसर हो रही है। दोनों का एक बेटा है, जो स्कूल में पढ़ता है। घर में एक बेटी भी नजर आती है, मगर आबीदा को छोड़कर उस पर किसी का ध्यान ही नहीं रहता और बेटी दुआ से आबीदा बहुत प्यार करती है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Esha Deol Takhtani (@imeshadeol)

वहीं बात ईशा के आगामी प्रोजेक्ट की करें। तो वह वेब सीरीज ‘रुद्र’ से वापसी कर रहीं हैं। अपनी वापसी को लेकर ईशा ने कहा कि अजय के साथ फिर से काम करना एक ऐसी चीज है, जिसका मैं पूरी तरह से इंतजार कर रही हूं। वह वेब सीरीज ‘रुद्र’ में अपनी दमदार एक्टिंग दिखाएंगे। मालूम हो कि ‘रुद्र- द ऐज ऑफ डार्कनेस’ ब्रिटिश वेब सीरीज़ ‘लूथर’ की रीमेक है। यह वेब सीरीज जल्द ही डिज्नी+ हॉटस्टार वीआईपी पर लॉन्च होगी। इसकी कहानी एक पुलिस अफसर के इर्द-गिर्द घूमती है और यह किरदार ग्रेड शेड में है।

ईशा की फिल्में…

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Esha Deol Takhtani (@imeshadeol)


साल 2002 में ईशा ने ‘कोई मेरे दिल से पूछे’ से करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्‍म के लिए उन्‍हें ‘बेस्‍ट फीमेल डेब्‍यू’ का फ‍िल्‍मफेयर अवॉर्ड भी मिला। वहीं ईशा को आखिरी बार फिल्म 2011 की ड्रामा ‘टेल मी ओ खुदा’ में देखा गया था। 2012 में शादी के बाद उन्होंने फिल्मों से छुट्टी ले ली। ईशा की दो बेटियां हैं। बता दें कि ईशा ने बॉलीवुड को ‘ना तुम जानो ना हम’, ‘क्‍या दिल ने कहा’, ‘युवा’, ‘धूम’, ‘दस’, ‘नो एंट्री’ और ‘हाईजैक’ जैसी फिल्‍मों में दी हैं, लेकिन ईशा का करियर बहुत अध‍िक नहीं चमका।

Back to top button