समाचार

अफगान के हालातों पर कंगना रनौत का आया बयान, कहा- ‘ये कल को हम हो सकते हैं अगर मोदी जी ना हो तो’

अफगानिस्तान में चल रहे हालातों पर अभिनेत्री कंगना रनौत खूब प्रतिक्रिया दे रही हैं और इस देश को लेकर इन्होंने चिंता जाहिर की है। आज कंगना ने एक के बाद एक कई सारी तस्वीरें पोस्ट की जो कि अफगानिस्तान की थी। इन तस्वीरों को शेयर करते हुए कंगना ने अपने विचार भी सामने रखें और कहा कि आज हम इसे चुपचाप देख रहे हैं, कल ये हमारे साथ भी हो सकता है।

Kangna Ranaut

एक पोस्ट शेयर करते हुए कंगना ने लिखा कि ‘ये सच है कि अफगानिस्तान को हमारी जरूरत है। वो सारे ड्रामेबाज जो पेलेस्टाइन मुस्लिम के लिए आंसू बहा रहे थे वो अब अफगानी मुस्लमानों के मरने का जश्न मना रहे हैं। मैं अपनी सरकार को धन्यवाद देना चाहूंगी जो सीएए लाए और एक उम्मीद दी कि सभी हिंदू, सिख, जैन, ईसाई, बुद्धिस्ट्स, पारसी और पड़ोसी इस्लामिक मुल्क के दूसरे धर्म-समुदाय के लोगों को रहने की जगह मिल सके। आज हम पूरे अफगानिस्तान को बचा सकते लेकिन शुरुआत घर से होगी। अफगानिस्तान के लिए प्रार्थना करती हूं।’

वहीं एक ओर अन्य पोस्ट में अभिनेत्री ने कई तस्वीरें पोस्ट कि ओर कहा कि ‘क्या आप जानते हैं कि अफगानिस्तान एक हिंदू और बुद्धिस्ट नेशन था। इस्लामिक नेशन बनने से पहले? इसके साथ ही उन्होंने कहा कि याद रखें कि पाकिस्तान तालिबान को पालता है और अमेरिका उन्हें हथियार देता है। तालिबान हमारे कितने करीब आ गया है। ये कल को हम हो सकते हैं अगर मोदी जी ना हो तो।’

गौरतलब है कि अफगानिस्तान पर तालिबान ने कब्जा कर लिया है। अमेरिका और नाटो जैसे देशों की फौजों के अफगानिस्तान से जाते ही तालिबान तेजी के साथ सक्रिय हो गया और महज कुछ हफ्तों के अंदर अफगानिस्तान पर पूरी तरह से कब्जा कर लिया। इतना ही नहीं अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी देश छोड़कर भाग चुके हैं। उन्होंने बयान जारी करते हुए कहा कि देश को खून-खराबे से बचान के लिए उन्होंने देश छोड़ा है।

इसी बीच अफगानिस्तान के लोग भी यहां से भाग रहे हैं। ऐसे में काबुल एयरपोर्ट से कई भयावह तस्वीरें सामने आ रही हैं। जिसमें लोग उड़ते हुए विमान के टायर पकड़ रहें हैं और विमान में चढ़ने की कोशिश कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में तो कुछ लोग एक रनवे पर दौड़ते विमान के बाहरी हिस्से पर बैठे हुए नजर आए थे।


इन वीडियो और तस्वीरों को देखकर हर कोई दुख जाहिर कर रहा है। भारत के भी कई लोग यहां पर फंसे हुए हैं। जिन्हें भारत सरकार निकालने की कोशिश कर रही है। आज ही अफगानिस्तान से एक विमान 120 भारतीयों को लेकर देश वापस लौटा है। इसके अलावा भारत सरकार ने ई-आपातकालीन एवं अन्य वीजा की नयी श्रेणी बनाई है।

गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि गृह मंत्रालय अफगानिस्तान में मौजूदा हालात को देखते हुए वीजा प्रावधानों की समीक्षा की है। भारत में प्रवेश के लिए वीजा अर्जियों पर जल्द फैसला लेने के लिए ई-आपातकालीन एवं अन्य वीजा की नयी श्रेणी बनायी गयी है। ताकि अफगान से लोग भारत आसानी से आ सकें।

Back to top button