दिलचस्प

इस वजह से पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को जीतकर भी होता है दुख – जानने के लिए देखें ये वीडियो

नई दिल्ली – एक बार फिर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को भारत के हाथों एक बड़े और अहम मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। मुकाबला होने से पहले पाकिस्तानी मीडिया और वहां के कुछ पूर्व क्रिकेटर जहां अपने प्लेयर्स के कसीदे पढ़ रहे थे, वहीं हारने के बाद वे अब पूरी टीम पर सवाल उठाने लगे हैं। मैच होने से पहले जो पाकिस्तानी फैन और मीडिया पाकिस्तान की जीत का दावा कर रही थी, वो ही हार के बाद यह कहने लगे कि हम भारत से कभी नहीं जीत सकते। Umar Akmal interview in English.

अंग्रेजी की वजह से डरते हैं पाकिस्तान के प्लेयर्स :

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमामुल हक से लेकर वर्तमान में पकिस्तान कि ओर से खेलने वाले क्रिकेट खिलाड़ियों को जीतने के बाद मैन ऑफ द मैच या प्रेस कांफ्रेस के दौरान बोलने से बहुत डर लगता है। हालांकि, पाकिस्तान की क्रिकेट टीम में कुछ बेहतरीन प्लेयर्स भी रहे हैं लेकिन उनके कई स्टार प्लेयर्स को अंग्रेजी बोलनी नहीं आती।

पाकिस्तानी प्लेयर्स अगर जीत भी जाएं तो उन्हें मैच के बाद के इंटरव्यू देने से काफी डर लगता है। इसका एक ताजा उदाहरण यूट्यूब पर पोस्ट किये गए पाकिस्तान के बल्लेबाज उमर अकमल के एक वीडियो से सामने आया। वीडियो में वह अंग्रेजी में बात करने की कोशिश कर रहे हैं।

वायरल हो रहा है पाकिस्तानी प्लेयर का फनी इंटरव्यू :

यह वीडियो पाकिस्तान के बल्लेबाज उमर अकमल के इंटरव्यू का है। जिसमें ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार ने उनसे बांए हाथ के स्पिनर को लेकर इंग्लिश में सवाल किया। जिसका जवाब उन्होंने जिस तरह से टूटी-फूटी अंग्रेजी में दिया है उसे सुनकर आप हंसकर लोट-पोट हो जायेंगे।

आपको बता दें कि रविवार को इंग्लैंड की धरती पर खेले गए मुकाबले में भारत ने अपने चीर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 124 रन से मात देकर देश को जश्न का मौका दिया है। भारत की ओर से जहां रोहित शर्मा और शिखर धवन ने ठोस पारी खेली तो वहीं कोहली, युवराज और हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तानी बॉलर्स को जमकर धोया।

 

देखें वीडियो –

****

Back to top button