राशिफल

Rashifal 17 August: आज बन रहा है बेहद शुभ बुधादित्य योग, चार राशियों की खुशियों से भरेगी झोली

आज सूर्य ग्रह सिंह राशि में प्रवेश करने वाला है। जहां बुध ग्रह पहले से ही उपस्थित है। जब ये दोनों ग्रह एक राशि में एक साथ होते हैं तो बुधादित्य योग का निर्णाण होता है। इस योग को काफी शुभ माना जाता है। राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। हम आपको आज यानि मंगलवार 17 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 17 August 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको क्रोध को नियंत्रित रखना होगा। क्योंकि कुछ लोगों से आपको परेशानियां हो सकती हैं। हाथापाई होने की संभावना है। जो काम आपने किया है, उसका श्रेय किसी और को न ले जाने दें। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। वैवाहिक जीवन में आप कुछ निजता की ज़रूरत महसूस करेंगे। आपकी मदद से साथ वाले लोगों की कोई समस्या खत्म हो जाएगी। दूसरों की जमानत लेने से बचें। शारीरिक पीड़ा से ग्रसित होने की आशंका हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको किसी पैतृक सम्पत्ति का लाभ हो सकता है। बिजनेस के कुछ मामले आप समझदारी से निपटा सकते हैं। बहुत हद तक आप सफल रहेंगे। ऑफिस में थोड़ी शांति रहेगी। यात्रा का कोई कार्यक्रम भी बना सकते हैं। परेशानियों से निपटने की प्लानिंग बनेगी। महत्वपूर्ण व्यापारिक सौदे करते समय दूसरों के दबाव में न आएँ। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे। स्किन से संबंधित कोई रोग हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप दूसरों पर ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। बच्चों के साथ बातचीत और कामकाज में आप कुछ दिक्‍कत महसूस करेंगे। दूसरों की आलोचना करने की आपकी आदत के कारण आपको भी आलोचना का शिकार होना पड़ सकता है। आपको अपनी ओर से सबसे बेहतर बर्ताव करने की आवश्‍‍‍‍‍‍यकता है। वाणी पर नियंत्रण रखें। बनते काम बिगड़ सकते हैं। पड़ोसियों के साथ वैचारिक मतभेद हो सकता है, इसलिए अपनी वाणी पर संयम रखें।

Hanuman

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज मित्रों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। राजनैतिक सहयोग मिलेगा। लेक‍िन वाणी पर संयम रखें। रुपए-पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें। अन्‍यथा आज आप बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं। भविष्य की चिंता का एक रूप वर्तमान में परेशान कर सकता है। जो लोग नौकरी के लिए प्रयासरत हैं उनको कठोर मेहनत करनी होगी। जो लोग राजनीति क्षेत्र से ताल्लुक रखते हैं उन्हें निश्चित ही लाभ की संभावना दिखाई दे रही है। पैतृक संपत्ति से आपको लाभ होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके दिमाग में नए विचार आ सकते हैं। किसी खास मामले को लेकर आपकी सोच बदल सकती है। आप खुद पर ध्यान देंगे और खुद के लिए समय भी निकालेंगे। दिन आपको अपनी पुरानी बातों को याद दिला सकता है। जिससे आपका स्वभाव मिलाजुला रह सकता है। किसी संपत्ती के विक्री में मोलभाव करने की जरुरत हो सकती है। सड़क पर बेकाबू वाहन न चलाएं। धार्मिक कार्य तथा धार्मिक यात्रा में व्यस्त रहेंगे। दोस्तों और परिवार से सहयोग मिलने के योग हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको अपना सच्चा प्यार मिलने की पूरी पूरी संभावना है। आज आप नया कारोबार शुरू कर सकते हैं। अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है। आप बुद्धि से अपने काम पूरे करवा सकते हैं। आज आप खुद को साबित करके दिखा देंगे। आज मित्रों का भरपूर सहयोग आपको मिलने वाला है। नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं। शेयर मार्केट या बड़े निवेश करने से पहले सूझ-बूझ के साथ काम लें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको नौकरी में सम्मान प्राप्त हो सकता है। मध्याह्न के बाद सहसा शारीरिक शिथिलता और मानसिक व्यग्रता का अनुभव होगा। किसी ख़बसूरत याद के कारण आपके और आपके जीवनसाथी के बीच की अनबन रुक सकती है। इसलिए वाद-विवाद की हालत में पुराने दिनों की यादों को ताज़ा करना न भूलें। आसपास के लोगों से थोड़ा संभलकर रहें, हो सकता है आपके साथ कोई धोखा हो जाए। पराक्रम व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। समय पर काम होंगे। आय में निश्चितता रहेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज नए रिश्ते की शुरुआत होगी और आप एक-दूसरे के साथ समय बिताएंगे। कारोबार में अनुकूलता रहेगी। आज आपके पराक्रम में वृद्धि से शत्रुओं का मनोबल गिरेगा। पर‍िवार के साथ आज का द‍िन हंसी-खुशी के साथ बीतेगा। दूसरों की मदद करने से सुकून मिलेगा। इसल‍िए ज‍ितना हो सके जरूरतमंदों की मदद करें। लाभ में वृद्धि होगी। प्रतिद्वंद्विता बढ़ेगी। अनुकूल वातावरण बनेगा। कार्यभार में वृद्धि हो सकती है। काम के प्रति समर्पित भी होंगें जिसका फल भविष्य में अवश्य मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

पदोन्नति या वेतन वृद्धि आपको आज मिल सकती है। भाइयों और दोस्तों से सहयोग मिल सकता है। रोजमर्रा के कामों में फायदे के योग बन रहे हैं। अपने कामकाज में नया प्रयोग करने में आप सफल हो सकते हैं। दिन आपके लिए ठीक है। आज आप जो भी सोचेंगे, उसमें सफलता मिल सकती है। अधिकारी आपकी तारीफ करेंगे। कारोबार या नौकरी में किसी भी तरह का रुका हुआ पैसा भी मिल सकता है। उच्च अधिकारियों के साथ मीटिंग भी हो सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आय के स्त्रोत में बढ़ोत्तरी हो सकती हैं। आज आप नौकरी बदलने के बारे में भी विचार कर सकते हैं। कुछ महत्वपूर्ण लोगों से दोस्ती भी हो सकती है। आज व्यर्थ के कार्यों में समय बर्बाद न करें। खर्च में कटौती करना बहुत आवश्यक है। आज जमीन जायदाद या किसी अन्य मूल्यवान वस्तु की सौदेबाजी करने से पहले उसके सारे वैधानिक दस्तावेजों का अच्छी तरह अध्ययन कर लें। किसी से मदद चाहते हैं, तो मिल सकती है।स्वास्थ्य को लेकर लगभग प्रसन्न रहेंगे।

hanuman

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

नौकरीपेशा में नौकरी मनोनुकूल रहेगी। किसी को भी अपने राज न बताएं। आज प्रेम-संबंधों में अपने स्वतन्त्र विवेक का इस्तेमाल कीजिए। लंबित परियोजनाएँ पूरी होने की दिशा में बढ़ेंगी। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। अपकीर्ति हो सकती है, सतर्क रहें। मनोबल में वृद्धि होगी। माता-पिता कि बातों को अनदेखा न करें। पारिवारिक जीवन अशांति पूर्वक व्यतीत हो सकता है। आपको नौकरी से संबध में एक अच्छी खबर प्राप्त हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको अति आत्मविश्वास की भावना से बचना होगा, वरना कुछ गलत कदम उठा सकते हैं। मनपसंद भोजन का आनंद प्राप्त होगा। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से छुटकारा महसूस होगा। सायंकाल से रात्रि तक पत्नी व बच्चों के साथ आस-पास की यात्रा का योग है। बौद्धिक कार्य सफल रहेंगे। प्रसन्नता का वातावरण बनेगा। पारिवारिक सहयोग मिलेगा। आप हर मुश्किल का सामना डट कर करने में पूरी तरह से सक्षम रहेंगे।

आपने Rashifal 17 August का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 17 August का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 17 August 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सपनों का रहस्य : सपने में झंडा या पानी की भरी टंकी दिख जाए तो इस का क्या मतलब होता है

Back to top button