बॉलीवुड

सबको पछाड़ पवनदीप राजन बने इंडियन आइडल 12 के विजेता, सिंगर पर हुई तोहफों की बरसात

इंडियन आइडल 12 को पवनदीप राजन के रूप में अपना विजेता मिल गया है. फिनाले की रेस में सबसे आगे चल रहे पवनदीप ने आखिरकार इंडियन आइडल 12 के ख़िताब पर कब्जा जमा लिया. 15 अगस्त को 12 घंटे तक चले ग्रैंड फिनाले के अंत में विजेता की घोषणा कर दी गई. शुरु से लेकर अब तक माहौल पवनदीप के पक्ष में ही था और अंत में वहीं हुआ जिसे लेकर हर कोई उम्मीद जता रहा था.

pawandeep rajan

 

गौरतलब है कि, इंडियन आइडल देश का सबसे लोकप्रिय सिंगिंग रियलिटी शो है. इसकी ख्याति भारत के अलावा विदेशों में भी है. इस शो को अन्य सिंगिंग रियलिटी शो की तुलना में बेहद पसंद किया जाता है और दर्शकों का इसे बहुत प्यार मिलता है. शो का यह सीजन काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है, हालांकि कहते हैं न कि अंत भला तो स बह भला. बीते कल हुआ भी कुछ ऐसा ही.

pawandeep rajan

बता दें कि, फाइनल की रेस में पवनदीप राजन सहित कुल 6 प्रतियोगी थे. सन्मुख प्रिया, निहाल तोरो, मोहम्मद दानिश, सायली कांबले और अरुणिता कंजीलाल सभी को हराकर पवनदीप इंडियन आइडल 12 क विजेता चुने गए. इस ख़िताब को अपने नाम करने के बाद पवनदीप पर तोहफों की बारिश हुई. उन्हें जहां इंडियन आइडल 12 की चमचमाती हुई ट्रॉफी मिली तो वहीं इसके साथ 25 लाख रूपये का चैक औरे एक नई लग्जरी स्विफ्ट कार भी उन्हें तोहफ़े में मिली. इसके साथ ही करोड़ों लोगों की दुआएं और प्यार भी पवनदीप को मिला.

pawandeep rajan

गौरतलब है कि, दर्शकों के मन में बहुत दिनों से यह सवाल था कि आखिर इंडियन आइडल 12 का विजता कौन बनेगा ? कई महीनों से लोग इस सवाल के जवाब की तलाश में थे. आखिरकार आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के शुभ अवसर पर करोड़ों हिंदुस्तानियों को इसका जवाब मिल गया. उत्तराखंड के चंपावत के रहने वाले पवनदीप ने ट्रॉफी अपने नाम कर एक बड़ा कारनामा कर दिया.

किस प्रतियोगी को मिला कौन सा स्थान ?

pawandeep rajan

बता दें कि, हर सीजन में फाइनल की रेस में कुल 5 प्रतियोगी होते थे, हालांकि इस बार मेकर्स ने फाइनल की रेस में कुल 6 प्रतियोगी रखे थे. इनमें सन्मुख प्रिया को छठा, निहाल तोरो को पांचवा, मोहम्मद दानिश को चौथा, सायली कांबले को तीसरा और अरुणिता कांजीलाल को दूसरा स्थान मिला. चाहे ये सभी प्रतियोगी ट्रॉफी से चंद कदम दूर रह गए हो हालांकि दर्शक इन सभी को भी किसी विजेता से कम नहीं मानते हैं. इन कलाकारों ने भी फाइनल का सफ़र तय किया और शो के अंतिम दिन तक बने रहें.

इंस्टाग्राम पर बनी तगड़ी फैन फॉलोइंग…

PAWANDEEP RAJAN

शो में हर बार जहां पवनदीप राजन ने अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस से दर्शकों और जजेस का दिल जीता तो वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर भी उनकी एक तगड़ी फैन फॉलोइंग बन गई. वे अब किसी बॉलीवुड सितारें की तरह लोकप्रिय हो गए हैं. पवनदीप राजन के इंस्टाग्राम पर 12 लाख (1.2 मिलियन) से भी अधिक फ़ॉलोअर्स हो चुके हैं.

pawandeep rajan

बता दें कि, 12 घंटे तक चले इंडियन आइडल 12 के ग्रैंड फिनाले में फाइनलिस्ट के अलावा इस सीजन के पूर्व प्रतियोगियों और सीजन 10 एवं 11 के विजेता क्रमश: सलमान अली और सनी हिन्दुस्तानी ने भी अपनी परफॉर्मेंस दी.

sunny hindustani and salman ali

इंडियन आइडल 12 के फिनाले में बतौर मेहमान अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा, अभिनेत्री कियारा आडवाणी, मीका सिंह, द ग्रेट खली, कुमार सानू, अलका याग्निक और उदित नारायण जैसे दिग्गज शामिल हुए.

pawandeep rajan

Back to top button