बॉलीवुड

अपनी सहेली की ही सौतन बन बैठी थीं श्रीदेवी, बसे-बसाए घर में लगा दी थी आग, करवा दिया तलाक

हिंदी सिनेमा में कई ऐसे बेहतरीन कलाकार हुए है जो आज हमारे बीच तो नहीं है, हालांकि वे अपने करोड़ों चाहने वालों के दिलों में हमेशा जीवित रहेंगे. ऐसी ही एक बेहतरीन अदाकारा है श्रीदेवी. सिनेमा को पसंद करने वाला और इससे जुड़ा हुआ हर एक शख़्स इस नाम से बहुत अच्छी तरह से वाक़िफ़ है. यह नाम किसी परिचय का मोहताज नहीं है. यह नाम खुद में एक बहुत बड़ा चमत्कार है.

sridevi

श्रीदेवी आज हमारे बीच नहीं है, हालांकि उन्हें कभी भूलाया नहीं जा सकता है. 13 अगस्त 1963 को श्रीदेवी का जन्म तमिलनाडु के मीनाम्पत्ति में हुआ था. श्रीदेवी ने हिंदी सिनेमा में वो कारनामा किया जो न उनसे पहले कोई अभिनेत्री कर पाई थी और न ही उनके बाद आज तक कोई और. तब ही तो श्रीदेवी को हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार का दर्जा दिया गया था. आइए आज आपको श्रीदेवी की 58वीं जयंती के मौके पर उनकी निजी ज़िंदगी से जुड़ी कुछ ख़ास बातों के बारे में बताते है.

sridevi

बताया जाता है कि, श्रीदेवी ने साल 1985 में शादीशुदा मिथुन चक्रवर्ती से शादी कर ली थी. हालांकि यह रिश्ता लंबे समय तक नहीं टिक पाया और साल 1988 में दोनों अलग-अलग हो गए. इस वक्त तक बॉलीवुड में श्रीदेवी अपना एक बड़ा नाम बना चुकी थीं. हर कोई उनका दीवाना था. यहां तक कि शादीशुदा फिल्म निर्माता बोनी कपूर का दिल भी श्रीदेवी पर आ गया था और वे श्रीदेवी को पाने के लिए बहुत आतुर हो गए थे.

sridevi

बोनी कपूर ने तो अपनी पत्नी मोना कपूर तक को यह साफ़-साफ़ यह दिया था कि वे श्रीदेवी से बहुत प्यार करते हैं. ऐसे में मोना और बोनी कपूर की शादीशुदा ज़िंदगी में उथल-पुथल मच गई थी.

sridevi

दूसरी ओर आपको बता दें कि, असल ज़िंदगी में मोना और श्रीदेवी बहुत अच्छी दोस्त थी. लेकिन मोना कपूर को अपनी दोस्त श्रीदेवी से बहुत बड़ा धोखा मिला था जिससे कि उनका बसा-बसाया घर बर्बाद हो गया था.

sridevi

बता दें कि, हिंदी सिनेमा में श्रीदेवी और बोनी कपूर की प्रेम कहानी सबसे चर्चित और विवादित प्रेम कहानियों में से एक मानी जाती है. जहां श्रीदेवी ने मिथुन दा से साल 1985 में शादी की थी और साल 1988 में दोनों अलग हो गए थे, तो वहीं बोनी कपूर ने 1983 में मोना कपूर से शादी की थी और साल 1996 में बोनी ने श्रीदेवी संग अपने रिश्ते को लेकर मोना से तलाक ले लिया था.

boney and mona

कभी श्रीदेवी और मोना बहुत अच्छी दोस्त हुआ करती थी, लेकिन प्रेम के जाल में श्रीदेवी ने अपनी दोस्त का घर बर्बाद कर दिया. वे अपनी सहेली की ही सौतन बन बैठी थी. बोनी कपूर ने साल 1996 में अपनी पहली पत्नी से तलाक के बाद इसी साल श्रीदेवी से शादी कर ली थी. इसके बाद श्रीदेवी को ‘दूसरी औरत’ और ‘होमब्रेकर’ भी कहा गया.

sridevi

मोना को अपने पति बोनी कपूर और अपनी दोस्त श्रीदेवी दोनों ने मिलकर धोखा दिया था. इसके बाद वे बुरी तरह से टूट गई थी. इस बात से मोना की माँ सत्ती शौरी को भी बहुत गुस्सा आया था और एक दिन तो उन्होंने श्रीदेवी पर पब्लिकली हाथ उठा दिया था. साथ ही उन्हें काफी भला-बुरा भी कहा था.

sridevi

अपने तलाक के बाद अपने दिल के दर्द को बयां करते हुए मोना कपूर काफी भावुक हो गई थी. उन्होंने अपने साक्षात्कार में कहा था कि, “हमारी शादी को 13 साल हो गए थे. तो मेरे लिए यह किसी सदमे से कम नहीं था जब मुझे पता चला कि मेरे पति किसी और के साथ प्यार में हैं. लेकिन हमारे रिश्ते में दूसरा मौका देने लायक कुछ नहीं बता था क्योंकि श्रीदेवी एक बच्ची की मां बन चुकी थीं.”

sridevi

बता दें कि शादी से पहले ही श्रीदेवी गर्भवती हो गई थी और शादी के कुछ महीनों बाद ही उन्होंने बेटी जान्हवी कपूर को जन्म दिया था. वहीं बाद में श्रीदेवी और बोनी एक और बेटी के माता-पिता बने. जिसका नाम खुशी कपूर है.

sridevi 1

वहीं बोनी कपूर और मोना कपूर एक बेटे और एक बेटी के माता-पिता बने थे. अभिनेता अर्जुन कपूर बोनी और मोना कपूर के बेटे हैं. वहीं दोनों की एक अंशुला नाम की बेटी भी है.

mona kapoor

साल 2012 में अर्जुन कपूर की मां और बोनी कपूर की पहली पत्नी मोना का निधन हो गया था. वहीं दुर्भाग्य की बात है कि श्रीदेवी भी करीब साढ़े तीन साल पहले दुनिया छोड़ चुकी है. 24 फरवरी 2018 को दुबई में उन्होंने आख़िरी सांस ली थी.

Back to top button