दिलचस्प

घर में घुस रहें नाग से लड़ गए शेरू और कोको, बचाई मालिक की जान। पेश की वफादारी की मिसाल…

अपनी जान देकर वफादारी की मिसाल पेश की शेरू और कोको ने। जानिए क्या है पूरी कहानी...

वफादारी की बात जब भी निकलकर सामने आती है तो कई बार आपने लोगों के मुँह से सुना होगा कि कुत्ते जैसा कोई वफादार नहीं होता। जी हां एक बार यह बात सिर्फ़ से सत्य साबित हुई है। बता दें कि उत्तर प्रदेश के भदोही जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला निकलकर सामने आया है। जहां 08 अगस्त की रात में एक घर में जहरीले सांप ने घुसने की कोशिश की, लेकिन गेट पर रखवाली करने वाले से उस ज़हरीले सांप का सामना हो गया।

snake-fight-with-house-pet-sheru-and-coco-at-bhadohi-in-up-know-the-full-story

अब आप इस सोच में पड़े कि आख़िर ऐसा कौन सा रखवाला था। जिसने अपनी जान जोख़िम में डालकर घर मे घुसते ज़हरीले सांप से टक्कर ले लिया। तो हम आपको स्पष्ट रूप से बता दें कि वे दो कुत्ते हैं। जो गेट पर रखवाली कर रहें थे। उनसे सांप का सामना हो गया। जी हां काफी देर तक सांप घर के अंदर जाने की फिराक में लगा रहा, लेकिन कुत्तों ने मोर्चा संभाले रखा और अंत में इस लड़ाई का बहुत ही खतरनाक अंजाम हुआ, जिसे जानकर लोग भी हतप्रभ हैं। आइए जानते हैं पूरी कहानी…

 

रात के समय की है घटना…

snake-fight-with-house-pet-sheru-and-coco-at-bhadohi-in-up-know-the-full-story

 

बता दें कि औराई इलाके के जयरामपुर में डॉ. राजन ने घर बनवा रखा है। साथ ही उन्होंने जर्मन शेफर्ड प्रजाति के दो कुत्ता भी पाल रखा है। जिनका नाम शेरू और कोको था। रविवार रात को डॉ. के घर वाले दोनों कुत्तों को गेट पर रखवाली के लिए छोड़कर सो गए। इसी बीच वहां एक जहरीला नाग पहुंचा, जो सीधे घर की ओर जा रहा था। जिस पर दोनों ने तुरंत भौंकना शुरू कर दिया, लेकिन सांप भी काफी जिद्दी था। सो वो कुत्ते को देखकर वापस नहीं गया, बल्कि घर के अंदर जाने की कोशिश में लगा रहा।

नाग ने फन से की डराने की कोशिश…

snake

 

वहीं स्थानीय लोगों की मानें तो सांप ने कई बार फन फैलाकर दोनों को डराने की कोशिश की, लेकिन वो नहीं हटे। इसके बाद दोनों ने 5 फीट लंबे सांप पर हमला कर दिया। ऐसे में करीब घंटे भर चली इस लड़ाई में जीत कुत्तों की हुई। उन्होंने जहरीले सांप को घर में जाने से रोका ही नहीं अपितु उसको दो हिस्सों में कर डाला, लेकिन लड़ाई के दौरान ही सांप ने दोनों को डस लिया था। जैसे ही सांप मरा उसके कुछ देर बाद कुत्ते भी बेसुध होकर गिर पड़े।

चौकीदार ने की मदद की कोशिश…

dog

 

डॉ. राजन के घर वालों ने बताया कि कुत्तों की आवाज सुनकर चौकीदार गुड्डू भी वहां पर पहुंच गया था, लेकिन इतने बड़े सांप को देखकर उसकी भी हालत खराब हो गई। उसने कई बार कुत्तों को सांप के डंस से बचाया, लेकिन पता नहीं कब सांप ने मौका पाकर दोनों को काट लिया था। गुड्डू भागकर गया और घर के मालिक को जगाया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

रो-रोकर हुआ बुरा हाल…

 

गौरतलब हो कि परिजनों ने कुत्तों को देखकर तुरंत डॉक्टर को बुलाया। जांच में पता चला कि जहर की वजह से दोनों की सांसे रुक गई थीं। दोनों वफादारों के मौत की खबर सुनकर घर वालों का बुरा हाल हो गया। वहीं आसपास के लोग भी इस जांबाजी को देखकर अपने आंसु नहीं रोक पाए। परिजनों ने बताया कि जब तक दोनों ने सांप को मार नहीं डाला, तब तक वो गेट पर मोर्चा संभाले रहे।

dog

राजस्थान से भी आया ऐसा ही मामला…

 

वहीं आपको जानकारी के लिए बता दें कि दो हफ्ते पहले राजस्थान के बूंदी जिले से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था, जहां जलोद गांव में जहरीला कोबरा घर के अंदर घुसने की कोशिश कर रहा था। तभी पालतू कुत्ते ने उसका रास्ता रोक लिया। इसके बाद दोनों में जबरदस्त लड़ाई हुई। वहीं काफी देर बाद कुत्ते ने सांप को मौत के घाट उतार दिया। हालांकि जहर की वजह से उसकी भी जान चली गई थी।

Back to top button