दिलचस्प

हिंदी में पूछ लो जी … जब नीरज चोपड़ा ने अंग्रेजी एंकर को दिया ऐसा जवाब : देखें वीडियो

लोग जमकर कर रहे नीरज चोपड़ा के वीडियो की तारीफ़, इंटरनेट पर मचा रहा धूम

नीरज चोपड़ा इन दिनों लगातार सुर्ख़ियों में बने हुए है. आखिर ऐसा हो भी क्यों ना टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत को एक मात्र गोल्ड नीरज चोपड़ा ने ही दिलाया है. 7 अगस्त 2021 को ओलंपिक में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतकर नीरज चोपड़ा ने इतिहास रच दिया था. बता दें कि, नीरज ने भाला फेंक में भारत को स्वर्ण पदक दिलाया है. उन्होंने 87.58 मीटर दूर भाला फेंक कर यह बड़ा और गौरवांवित करने वाला कारनामा किया है.

neeraj chopra

ख़ास बात यह है कि, नीरज चोपड़ा पहले ऐसे भारतीय बन गए है जिन्होंने भाला फेंक में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता है. अब तक यह कारनामा भाला फेंक में कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं कर पाया है. हालांकि 23 साल के हरियाणा के रहने वाले नीरज चोपड़ा ने यह कारनामा कर इस दशकों के सूखे को ख़त्म कर दिया.

neeraj chopra

नीरज चोपड़ा की ऐतिहासिक जीत के बाद उनसे जुड़ी कई खास जानकारियां भी सामने आ रही है और उनके कुछ पुराने साक्षात्कार एवं वीडियो भी ख़ूब वायरल हो रहे हैं. ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से देखा जा रहा है जहां स्पोर्ट्स एंकर जतिन सप्रू नीरज से अंग्रेजी में बात करते हैं, जवाब में नीरज अपने अंदाज में कहते हैं कि, ‘हिंदी में सवाल पूछ लो जी’.

neeraj chopra

आपको जानकारी के लिए बता दें कि, यह वीडियो साल 2019 का है. इस दौरान इंडियन स्पोर्ट्स हॉनर अवॉर्ड समारोह का आयोजन किया गया था और इसमें कई भारतीय खिलाड़ियों के साथ ही नीरज चोपड़ा ने भी हिस्सा लिया था. इस समारोह में मशूहर कमेंटेटर जतिन सप्रू ने एंकरिंग की थी. इस दौरान जतिन बात करते-करते नीरज के पास भी आते हैं और उनसे सवाल करने लगते हैं. तब ही नीरज, जतिन से हिंदी में सवाल पूछने के लिए कहते हैं.

neeraj chopra

नीरज से बात करते हुए जतिन अंग्रेज में सवाल करते हैं, इसके बाद बड़े सौम्य अंदाज में नीरज कहते हैं कि, हिंदी में पूछ लो जी.’ इसके बाद आगे जतिन उनसे हिंदी में अपनी जेवलिन (भाला फेंक) की यात्रा के बारे में सवाल करते है. फिलहाल यह वीडियो लोगों को ख़ूब पसंद आ रहा है और नीरज की लोग जमकर तारीफ़ कर रहे हैं.

Niraj Chopra

भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा है कि, ‘देसी छोरा नीरज चोपड़ा का पुराना इंटरव्यू’

वीडियो पर गणेश राव नामक यूजर ने कमेंट किया कि, ‘क्या उत्तर है. वह हिंदी में बोलने को लेकर नहीं डरा और न ही उसे अपनी बात रखने में डर लगा. मैं किसी फिल्मी हीरो फॉलो नहीं करता, वह हमारे युवाओं का हीरो होना चाहिए.’

वहीं गोल्डी नामक यूजर ने लिखा कि, ‘कोई शर्म नहीं होनी चाहिए. सभी को हिंदी में बात करना चाहिए. हम दूसरी भाषाओं को क्यों प्रोमोट कर रहे हैं.’

Back to top button