समाचार

10 साल की लड़की ने PM को किया मेल, कहा- सर आपसे मिलना चाहती हूं.. मोदी जी ने फिर दिया यह जवाब

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 10 साल की एक लड़की से मुलाकात की और इस दौरान बच्ची के पूछे गए सवालों के जवाब भी दिए। दरअसल अनीषा नामक इस बच्ची ने पीएंम मोदी से मिलने की इच्छा जाहिर की थी और जब ये बात पीएम को पता चली तो उन्होंने तुरंत अनीषा को दिल्ली बुला लिया और काफी समय बात की।

महाराष्ट्र के वरिष्ठ नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल की पोती अनीषा ने ई-मेल के जरिए पीएम से मुलाकात करने की इच्छा जाहिर की थी। इनका ई-मेल पढ़कर पीएम ने लिखा था कि, ‘दौड़ के चली आओ बेटा।’ जिसके बाद अनीषा दिल्ली आ गई और इन्होंने पीएम से मुलाकात की। ये मुलाकात करीब 10 मिनट चली।

narendra modi

अहमदनगर से सांसद डॉक्टर सुजय विखे पाटिल की बेटी पीएम मोदी से मिलने के लिए काफी उत्सुक थी। वो अपने पिता से लगातार कहा रही थी कि वो उन्हें दिल्ली ले चलें। वो पीएम से मिलना चाहती। लेकिन सुजय विखे हर बार बच्ची की बात को टाल देते थे। क्योंकि उनको पता था कि पीएम से मिलना मुश्किल काम है। प्रधानमंत्री अधिकतर समय व्यस्त रहते हैं। ऐसे में इनसे अपॉइंटमेंट मिलने की कोई उम्मीद नहीं है।

10-year-old-girl-meet-pm-modi

वहीं परिवार वालों ने जब अनीषा की बात नहीं सुनी। तो अनीषा ने सीधा पीएम को मेल कर दिया। मेल करते हुए अनीषा ने मिलने की इच्छा जताई। अनीषा ने घर में बिना किसी को बताए अपने पिता के लैपटॉप से प्रधानमंत्री को मेल भेजा था। मेल भेजते हुए बच्ची ने लिखा ‘हैलो सर, मैं अनीषा और मैं आपसे आकर मिलना चाहती हूं।’ इस पर पीएम मोदी ने कहा, ‘दौड़ के चली आओ बेटा।’

पीएम की तरफ से आया ये जवाब देख अनीषा खुश हो गई और उसने अपने परिवार वालों को ये बात बताई। वहीं जब विखे पाटिल संसद में पहुंचे, पीएम मोदी ने पहला सवाल किया, ‘अनीषा कहा हैं।’

narendra modi

मुलाकात के दौरान अनीषा ने पीएम मोदी से कई तरह के सवाल किए और पूछा कि ‘क्या यह आपका दफ्तर है? आपका ऑफिस कितना बड़ा है! क्या आप यहां सारा दिन बैठते हैं?’ इस दौरान पीएम ने भी बच्ची के सभी सवालों के जवाब दिए। बच्ची ने जब पीएम से पूछा, ‘आप गुजरात से हैं, तो आप भारत के राष्ट्रपति कब बनेंगे।’ इस सवाल को सुनकर पीएम मोदी और मौजूद सभी लोग हंसने लगे। इस मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने अनीषा से भी कई सवाल किए और इनसे खेल, पढ़ाई और पसंदीदा चीजों के बारे में पूछा।

Back to top button