विशेष

खतरे में विराट कोहली की कप्तानी, इस ज्योतिष ने की बड़ी भविष्यवणी, बताया नए कप्तान का नाम

भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी को लेकर पिछले काफी समय से चर्चाओं का बाजार गर्म है. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में टीम को काफी आगे बढ़ाया है और वे एक अच्छे कप्तान कहलाए है, हालांकि विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में भारत को कोई बड़ा ICC ख़िताब नहीं दिलाया है. हाल ही में जब न्यूजीलैंड के ख़िलाफ़ ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला गया था, उसमें भी भारतीय टीम को हार मिली थी और उसके बाद तो विराट की कप्तानी पर खूब सवाल खड़े हुए थे.

virat kohli

विराट कोहली आज के दौर के सबसे सफल बल्लेबाज है. फॉर्मेट चाहे कोई भी हो उनका बल्ला आग उगलता है. लेकिन बीते करीब दो सालों से उनके बल्ले से कोई शतक भी नहीं निकला है. हालांकि चिंता उनकी कप्तानी को लेकर ज़्यादा है. ICC के बड़े टूर्नामेंट में खाली रहने के साथ ही अब तक वे एक IPL ट्रॉफी भी नहीं जीत पाए है.

virat kohli

विराट कोहली को कप्तानी से हटाए जाने की मांग भी अब तक खूब होती आई है और कप्तानी रोहित शर्मा को सौंपने की बात कही गई है. वहीं अब इस मामले पर ज्योतिष पंडित जगन्नाथ गुरूजी ने बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. उनके मुताबिक़, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारतीय टीम के अगले कप्तान होंगे.

virat kohli and rohit sharma

बता दें कि, विराट के स्थान पर रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपे जाने की बातें अब तक ख़ूब होती आई है. सभी फॉर्मेट में न सही लेकिन लोगों का मानना है कि रोहित शर्मा को टी-20 और वनडे में भारत की कप्तानी सौंप देनी चाहिए. इससे विराट के कंधों से भार कम होगा. साथ ही बता दें कि, एक कप्तान के रूप में रोहित शर्मा का प्रदर्शन शानदार रहा है. उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियंस को अपनी कप्तानी में 4 ट्रॉफी दिलवाई है. वहीं कार्यवाहक कप्तान के रूप में उन्होंने भारतीय टीम की भी कप्तानी की है और उनका रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है.

बता दें कि, रोहित शर्मा के भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान बनने की घोषणा करने वाले ज्योतिष पंडित जगन्नाथ गुरूजी कई बार भवष्यवाणियां कर चुके हैं और ऐसा बहुत कम ही हुआ है कि उनकी भविष्यवाणी सच न हुई हो. हाल ही में जब भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज के लिए गई थी तब उन्होंने कहा था कि श्रीलंका टी-20 सीरीज जीतेगी. हुआ भी ऐसा ही था. श्रीलंका ने भारत को टी-20 सीरीज में 2-1 से हराया था.

cricket

जब विराट कोहली की पत्नी और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा गर्भवती थी तब ज्योतिष पंडित जगन्नाथ गुरूजी ने कहा था कि, विराट और अनुष्का के घर बेटी जन्म लेगी. बता दें कि, अनुष्का ने इस साल 11 जनवरी को बेटी वामिका जन्म दिया था.

इतना ही नहीं एक बार ज्योतिष पंडित जगन्नाथ गुरूजी इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि IPL को लेकर भी भविष्यवाणी कर चुके हैं. उन्होंने साल 2020 में भविष्यवाणी करते हुए कहा था कि, मुंबई इंडियंस फिर से खिताब जीतेगी और ये भी सच हुआ. रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई ने चौथा ख़िताब अपने नाम किया था.

Back to top button