राजनीति

जल्दी ही CBSE 10 वीं 2017 के रिजल्ट होने वाले हैं घोषित, जानें अपना रिजल्ट!

हर छात्र की यही चाहत होती है कि वह अच्छे से पढ़-लिखकर जीवन में एक सफल व्यक्ति बने। इसके लिए वह पुरे साल मेहनत करता है। स्कूल स्तर पर दो बार उन्हें बोर्ड की परीक्षाओं का सामना करना पड़ता है। इस दौरान हर कोई यही चाहता है कि उससे कोई गलती ना हो और वह अच्छे नंबरों के साथ बोर्ड की परीक्षा पास कर ले। 10th cbse result

पुरे साल की गयी मेहनत का नतीजा एक पल में आता है और कुछ को खुश और कुछ को रुला के चला जाता है। CBSE 12वीं के रिजल्ट आ चुके हैं। इसमें अवाल आने वाले छत्रों ने जमकर ख़ुशी मनाई, तो जो छात्र फ़ेल हो गए उन्होंने इसका दुःख मनाते हुए अगले साल की तैयारी में जुट गए।

बेसब्री से कर रहे हैं छात्र और परिजन इंतज़ार 10th CBSE result:

अब बारी है 10वीं CBSE के रिजल्ट की। जी हाँ जानकारी के अनुसार जल्दी ही CBSE 10वीं के रिजल्ट घोषित होने वाले हैं। इसका छात्र और उनके परिजन कई दिनों से बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। सभी जानना चाहते हैं कि उनकी मेहनत का कैसा फल उन्हें मिलने वाला है। आपको बता दें बिहार 12वीं बोर्ड के रिजल्ट में पिछले साल भारी गड़बड़ी हुई थी।

छात्रा रूबी सिंह के बिहार बोर्ड में टॉप करने के बाद उसका इंटरव्यू लिया गया। उसके बाद जो हकीकत सामने आयी, बिहार के गिरते शिक्षा स्तर की पोल खोल दी। इस बार भी बिहार बोर्ड से टॉप करने वाले छात्र गणेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। खैर अगर आप भी 10वीं CBSE बोर्ड के रिजल्ट का इंतज़ार कर रहे हैं तो बस कुछ देर सब्र रखिये आपके नतीजे आपके सामने होंगे।

अपना रिजल्ट यहाँ देखें:

आप अपना रिजल्ट देखने के लिए http://cbseresults.nic.in/ पर जाकर क्लिक करें। आपकी मेहनत का फल आपको वहाँ देखने को मिल जायेगा। इस बार CBSE 12वीं के रिजल्ट काफी अच्छे आये थे। छात्रों को उम्मीद है कि 10वीं के रिजल्ट भी उसी हिसाब से अच्छे आने चाहिए। खैर क्या होगा, यह तो देखने वाली बात है।

Back to top button