विशेष

MP : किसान के आगे खुद नतमस्तक हो गए कलेक्टर, वजह जानकर छलक जाएंगे आंसू

आज के दौर में इंसानियत मानो मर चुकी है, हालांकि पूरी तरह से नहीं. इतने बड़े मानव शरीर में कहीं न कहीं किसी न किसी व्यक्ति के भीतर मानवता देखने को मिल जाती है. आज की दौड़ती-भागती ज़िंदगी में मनुष्य खुद में इतना व्यस्त हो चुका है कि औरों के लिए उसके पास समय ही नहीं. सोशल मीडिया और इंटरनेट के इस जमाने में कई तस्वीरें और खबरें कलेजा चीर देने वाली होती है. वहीं कई तस्वीरें और खबरें ऐसी भी होती है जो दिल को सुकून पहुंचाती है. इन्हें देखने या पढ़ने के बाद मन खुश हो जाता है.

आंखें भी तृप्त हो जाती है कि आज क्या देख लिया, क्या अपढ़ किया. ऐसी ही एक तस्वीर सामनेआई है मध्यप्रदेश के विदिशा से. जहां कलेक्टर खुद एक आम किसान के आगे दंडवत हो गए. आइए आपको बताते है कि आखिर यह सारा माजरा क्या है.

दरअसल यह मामला मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) विदिशा (Vidisha) जिले से जुड़ा हुआ है. यहां सिरोंज तहसील के ग्राम अथाईखेड़ा के किसान गंगाराम यादव ने जिले के कलेक्टर के सामने कुछ ऐसा कर दिया कि कलेक्टर से देखा नहीं गया. जहां किसान गंगाराम यादव झुककर कलेक्टर के सामने हाथ जोड़े नजर आए तो जवाब में कलेक्टर ने भी ऐसा ही किया. यह नज़ारा देखकर हर कोई हैरान रह गया. इसकी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर खूब सुर्ख़ियों में बनी हुई है.

pankaj jain

बता दें कि, हाल ही में किसान गंगाराम को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है. उनका घर गिर गया है और खाने, पीने, पहनने, बिछाने सहित सारा सामान बर्बाद हो गया है. घर का सभी सामान नीचे मिट्टी में दब गया है. हाल ही में कलेक्टर डॉ पंकज जैन खुद किसान की समस्या का निराकरण करने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान भावुक होते हुए गंगाराम यादव ने कलेक्टर को अपनी समस्याएं बताई और उनसे मदद की गुहार लगाई.

Dr Pankaj Jain vidisha kisan

किसान ने कलेक्टर से घर, खाने-पीने और अनाज आदि की व्यवस्था के लिए कहा. इतना कहने के बाद किसान कलेक्टर के आगे झुकने लगा. इतने में खुद पंकज जैन भी किसान के आगे हाथ जोड़कर पूरा झुक गए. साथ ही किसान से ऐसा न करने के लिए कहा. कलेक्टर ने किसान को हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया. उन्होंने कहा कि, हम आपकी समस्याओं को सुनने और उनका निराकरण करने के लिए ही आए हैं. आप धैर्य से काम लें, आपकी सरकार द्वारा मदद की जाएगी.

Back to top button