समाचार

नीरज चोपड़ा की जीत पर हरभजन सिंह ने दिया ऐसा बयान, गौतम गंभीर को कहना पड़ा-ऐसा नहीं बोलना

दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने ओलंपिक मेडल की तुलना क्रिकेट विश्व कप से की थी। जिसपर गौतम गंभीर ने नाराजगी जताई है और मजाकिया अंदाज में हरभजन सिंह की क्लास लगाई है। दरअसल नीरज चोपड़ा द्वारा जेवलिन थ्रो में गोल्ड जीते जाने पर हरभजन ने कहा था कि ये गोल्ड मेडल जीत 2011 में क्रिकेट विश्व कप जीत से बड़ी है। इसका जश्न 2011 विश्व कप की तुलना में 50 गुना अधिक मनाना चाहिए।

गौतम गंभीर ने हरभजन के इस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी और हरभजन से कहा कि उन्हें ऐसा नहीं बोलना चाहिए। गंभीर ने कहा कि ये सच है हरभजन, लेकिन आपको ऐसा नहीं कहना चाहिए था! बिलकुल भी नहीं बोलना चाहिए था।

बता दें कि हरभजन से पहले गंभीर ने भी भारतीय मेंस हॉकी टीम की सफलता पर ऐसा ही एक बयान दिया था। जिसपर लोगों ने इन्हें ट्रोल किया था। पूर्व क्रिकेटर ने इंडियन हॉकी माई प्राइड हैश टैग के साथ ट्वीट किया था कि भूल जाइए 1983, 2007 और 2011, हॉकी में ये पदक किसी भी वर्ल्ड कप से बड़ा है।

गंभीर की ये तुलना फैन्स को अच्छी नहीं लगी और कुछ फैंस ने इनसे कहा कि हर खेल की अपनी गरिमा और अपना महत्व है। ऐसे में तुलना नहीं होनी चाहिए। वहीं जब नीरज की ओर से गोल्ड जीतने पर हरभजन की ओर से भी ऐसा ही बयान दिया गया। तो गंभीर ने हरभजन के मजे लेते हुए उन्हें ऐसे बयान नहीं देने की सलाह दे डाली।

आपको बता दे कि गंभीर खुद 2007 में टी20 विश्व कप और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य रह चुके हैं। साल 2011 में भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 28 साल बाद विश्व कप जीता था। हरभजन-गंभीर दोनों इस टीम के सदस्य थे।

नीरज ने रचा है इतिहास

neeraj

टोक्यो ओलंपिक जैवलिन थ्रो के फाइनल में नीरज चोपड़ा ने इतिहास रचते हुए गोल्ड मेडल जीता है। नीरज शुरुआत से ही सबसे आगे रहे। इन्होंने अपनी पहली ही कोशिश में 87.03 मीटर की दूरी पर भाला फेंका था। इससे अधिक दूरी पर कोई भी खिलाड़ी भाला नहीं फेंक सका। जिसके साथ ही नीरज ने गोल्ड अपने नाम कर लिया। एथलेटिक्स में भी ये भारत का पहला गोल्ड मेडल है।

आज आ रहे हैं भारत वापस

neeraj chopra

हिंदुस्तान को एथलेटिक्स में पहला गोल्ड मेडल दिलाने वाले नीरज चोपड़ा आज भारत वापस लौटेंगे। इनके जोरदार स्वागत की तैयारियां हर जगह की जा रही है। हरियाणा सरकार की ओर से भी खासा तैयारियां की जा रही हैं और राज्य के मुख्यमंत्री द्वारा इन्हें सम्मानित किया जाएगा। हरियाणा सरकार द्वारा नीरज चोपड़ा को 6 करोड़ रुपये और ग्रेड ए की सरकारी व कम दर्रों पर जमीन दी जाएगी। जबकि नीरज चोपड़ा को बीसीसीआई और सीएसके भी एक-एक करोड़ रुपये देगा।

हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर ने नीरज चोपड़ा को बधाई देते हुए कहा था कि नीरज ने पूरे देश को जीत लिया है। देश इस पल का लंबे समय से इंतजार कर रहा था और पूरे देश को उन पर गर्व है।

neeraj chopra

नीरज चोपड़ा रेजीमेंट में 4 राजपूताना राइफल्स के सूबेदार हैं। राजपूताना राइफल्स के जवानों ने भी रविवार को नीरज की कामयाबी पर जश्न मनाया था। सेना की ओर से भी इनको सम्मानित किया जाना है। वहीं स्वतंत्रता दिवस पर मोदी भी नीरज से मुलाकात करने वाले हैं।

Back to top button