बॉलीवुड

जिस माधुरी से शादी के सपने बड़े बड़े सितारें देखते थे, उसे इस शख्स ने देखते ही रिजेक्ट कर दिया था

माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) सिर्फ एक नाम नहीं है बल्कि एक ब्रांड बन चुका है। एक जमाना था जब माधुरी बॉलीवुड की टॉप की अभिनेत्री हुआ करती थी। उनके डांस और अभिनय के करोड़ों लोग दीवाने थे। वैसे आज भी माधुरी की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है। माधुरी को सिर्फ आम जनता ही नहीं बल्कि बड़े बड़े सेलिब्रिटीज भी पसंद करते थे। संजय दत्त (Sanjay Dutt) से लेकर अजय जडेजा (Ajay Jadeja) तक कई लोगों का दिल माधुरी पर आया था। हर कोई उनसे शादी करने के सपने देखता था।

madhuri dixit sanjay dutt

madhuri dixit

आपको जान हैरानी होगी कि एक शख्स ऐसा भी है जिसे खुद आगे रहकर माधुरी से शादी करने का प्रपोजल मिला था, लेकिन उसने माधुरी को देखते ही रिजेक्ट कर दिया था। इस शख्स का नाम जानने से पहले चलिए माधुरी की लाइफ के कुछ और दिलचस्प फैक्ट्स जान लेते हैं। एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत 1984 में ‘अबोध’ फिल्म से की थी। हालांकि उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में असली कामयाबी डेब्यू के आठ साल बाद ‘तेजाब’ फिल्म से मिली।

madhuri dixit

इसके बाद माधुरी ने अपने 37 साल के करियर में कई हिट फिल्में दी जिसमें ‘राम लखन’, त्रिदेव, ‘परिंदा’, किशन कन्हैया, ‘दिल’, जमाई राजा, ‘साजन’, ‘बेटा’, ‘खलनायक’, अंजाम, राजा, ‘हम आपके हैं कौन..!’, ‘दिल तो पागल है’, ‘बड़े मियां छोटे मियां’, पुकार, हम तुम्हारे हैं सनम और ‘देवदास’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

madhuri dixit

madhuri dixit

माधुरी ने 17 अक्टूबर 1999 को लॉस एंजिलिस, कैलिफोर्निया के कार्डियोवेस्कुलर सर्जन श्रीराम माधव नेने से शादी रचाई थी। शादी के दस साल तक वह अमेरिका में ही रही थी, हालांकि 2011 में परिवार सहित भारत लौट आई। डॉक्टर नेने भी माधुरी की तरह मराठी ब्राह्मण फैमिली से आते हैं। माधुरी के पिता भी अपनी बेटी के लिए एक मराठी ब्राह्मण लड़का खोज रहे थे। ये तब की बात है जब एक्ट्रेस ने फिल्मों में कदम नहीं रखा था।

suresh-wadkar

तब माधुरी के पिता को सिंगर सुरेश वाडकर पसंद आए थे। वे भी एक वो महाराष्ट्रियन फैमिली से थे और एक्टिंग की बजाय सिंगिंग फील्ड में थे। दरअसल माधुरी के माता पिता नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी फिल्मों में जाए या किसी एक्टर से शादी करें। ऐसे में उन्होंने सिंगर सुरेश वाडकर को माधुरी से शादी का प्रस्ताव भेजा था। वे उम्र में माधुरी से 12 साल बड़े भी थे। हालांकि सुरेश वाडकर ने माधुरी को देखते से ही रिजेक्ट कर दिया था। उनका कहना था कि ये लड़की तो बहुत दुबली पतली है।

madhuri dixit

दरअसल तब माधुरी की उम्र काफी कम थी और उन्होंने फिल्मों में भी कदम नहीं रखा था। तब वे बहुत दुबली पतली भी हुआ करती थी। इस वजह से सिंगर सुरेश वाडकर ने माधुरी से शादी का प्रस्ताव ठुकरा दिया। हालांकि ये अच्छा ही हुआ। क्योंकि उनके रिजेक्ट करने के कुछ साल बाद ही माधुरी ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया और हमे एक बेहतरीन अदाकारा मिल सकी। यदि सुरेश वाडकर माधुरी से शादी को हां बोल देते तो शायद वह फिल्मों में भी न आ पाती।

Madhuri

वर्तमान में माधुरी अपने पति श्रीराम नेने और दो बेटों अरिन और रियान के साथ खुशाल जीवन जी रही हैं। वर्कफ्रंट की बात करें तो माधुरी को आखिरी बार र 2019 में ‘कलंक’ फिल्म में देखा गया था। अभी वे डांस दीवाने शो में जज के रूप में नजर आ रही हैं।

Back to top button