बॉलीवुड

369 लग्जरी गाड़ियों का ज़खीरा रखते हैं साउथ फिल्मों के अभिनेता ममूटी। हर दिन चलाते हैं नयी गाड़ी.

साउथ फिल्मों के अभिनेता ममूटी के पास है 369 लग्ज़री कारें। साल में सिर्फ़ एक दिन चलाते हैं एक गाड़ी

एक सामान्य आदमी मुश्किल से अपने जीवन भर में दो-चार गाड़ियां खरीदता होगा, लेकिन दुनिया में ऐसे कई सितारें हैं। जिन्हें काफ़ी लग्जरी शौक़ होते हैं। जी हां ये सितारें अपनी कमाई का एक बहुत बड़ा हिस्सा घर और गाड़ियों पर ख़र्च करते हैं। तो आज हम आपको जिस अभिनेता के बारे में बताने जा रहें। उनके पास गाड़ियों का एक बड़ा ज़खीरा है। जी हां अमूमन किसी बड़े व्यक्ति के पास भी आपने पांच-दस गाड़ियों के बारे में सुना होगा, लेकिन इनके पास 369 कारें हैं। तो आइए जानते हैं कि आखिर कौन है यह व्यक्ति…

actor mammootty

actor mammootty

बता दें कि आप मलयालम फिल्मों के दिग्गज अभिनेता ममूटी को तो जानते ही होगें। जी हां इनका जन्म सात सितंबर साल 1951 को हुआ था और उन्होंने अब तक 400 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया है। गौरतलब हो कि साउथ और तेलुगु स्टार ममूटी को लग्ज़री गाड़ियों का बेहद शौक़ है। इतना ही नहीं ममूटी को ट्रेन चलाना भी बेहद पसंद हैं।

actor mammootty

बता दें कि आपको जानकर हैरानी होगी कि आज ममूटी के पास कई बेहतरीन कारें हैं लेकिन उन्हें मारुति 800 का बहुत शौक है। इसी वज़ह से उन्होंने कुछ साल पहले देश की पहली मारुति-800 भी खरीदने की ख्वाहिश जाहिर की थी।

actor mammootty

ममूटी ने अपनी कारों के लिए अलग गैराज बनवा रखा है। ज्यादातर वे खुद ही कार ड्राइव करना पसंद करते हैं। मेगास्टार ममूटी के बेड़े में जगुआर XJ-L (कैवियर) सबसे लेटेस्ट है। इसके दोनों वर्जन (पेट्रोल-डीज़ल) ममूटी ने खरीदे हैं। और तो और, इसका रजिस्ट्रेशन नंबर भी (KL 7BT 369) उनके 369 कलेक्शन पर बेस्ड है। उनकी ज्यादातर कारों के नंबर में 369 जरूर होता है। ममूटी की सभी कारों की बात करें तो इनकी कीमत करीब 100 करोड़ के आसपास बैठती है।

actor mammootty

ममूटी के कलेक्शन में हैं ये लग्जरी गाड़ियां…

actor mammootty

बता दें कि ममूटी के कलेक्शन में टोयोटा लैंड क्रूज़र LC 200, फरारी, मर्सडीज और ऑडी के कई मॉडल, पोर्श, टोयोटा फॉर्च्यूनर, Mini Cooper S, F10 BMW 530d और 525d, BMW M3, Mitsubishi Pajero Sport, फॉक्सवैगन पैसेट X2 के अलावा ऑडी और जगुआर भी हैं। ममूटी के पास आयशर की एक कैरावैन भी है, जिसे उन्होंने मॉडिफाई कराया है। इतना ही नहीं ममूटी साउथ में ऑडी खरीदने वाले पहले स्टार भी कहे जाते हैं।

actor mammootty

4 करोड़ के बंगले में रहते हैं सुपरस्टार ममूटी…

actor mammootty

गौरतलब हो कि ममूटी का घर कोच्चि में केसी जोसेफ रोड पर स्थित है। यह घर उन्होंने 2012 में खरीदा था। फिलहाल इसकी अनुमानित कीमत करीब 4 करोड़ रुपए है। इसके अलावा उनका 65 करोड़ का पर्सनल इन्वेस्टमेंट भी है। ममूटी मलयालम कम्युनिककेशन के चेयरमैन भी हैं। इसके अंतर्गत कई मलयालम चैनल जैसे कैराली टीवी, पीपुल टीवी और डब्ल्यूई टीवी आते हैं।

इन ब्रांड को एंडोर्स करते हैं ममूटी…

actor mammootty

ममूटी कई ब्रांड्स के एम्बेसडर भी हैं, जिनमें ब्यूटी सोप से लेकर ज्वैलरी और बैंकिंग प्रोडक्ट भी शामिल हैं। ममूटी साउथ इंडियन बैंक, इंदुलेखा व्हाइट सोप, कल्याण स्किल्स, सारस और एन्वायर्नमेंट कंजर्वेशन प्रोजेक्ट के विज्ञापन करते हैं। ममूटी की एंडोर्समेंट फीस 1 करोड़ रुपए प्रति प्रोडक्ट है। इसके अलावा वो सरकार के लिए कई पब्लिक सर्विस इनीशिएटिव जैसे ‘माय ट्री चैलेंज’, एंटी ड्रग कैम्पेन- ‘एडिक्टेड टू लाइफ’ को भी करते हैं।

actor mammootty

वहीं आख़िर में बात ममूटी की फैमिली की करें तो उन्होंने 1979 में सुलफत से शादी की थी। उनके दो बच्चे हैं। बेटा दुलकीर सलमान और बेटी कुट्टी सुरुमी। दलकीर सलमान साउथ के जाने-माने एक्टर हैं।

Back to top button