राशिफल

Rashifal 9 August: आज भोलेनाथ चमकाएंगे इन 6 राशियों का भाग्य, उन्नति के मार्ग होंगे प्रशस्त

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि सोमवार 9 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 9 August 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आत्मविश्वास में कमी रहेगी एवं कार्यों में सफलता मिलने में संदेह है। नए काम और नई बिजनेस डील सामने आ सकती है। परेशानियों से निपटने के लिए दिन अच्छा रहेगा। आज आपको अपने कार्य को पूरे दमखम के साथ करना होगा। आपके अंदर एक प्रशासनिक क्षमता विकसित होगी। कोई नया ऑफर भी मिल सकता है। सोचे हुए काम शुरू कर दें। समस्याएं भी जल्दी ही खत्म हो जाएंगी। पारिवारिक जिम्मेदारियों से मुंह न मोड़ें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको थकान और तनाव महसूस हो सकता है। आज कुछ छुपे हुए विरोधी आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए तैयार बैठें रहेंगे। दोस्तों से वाद-विवाद की स्थिति से बचें, उनकी बात को अच्छे से सुने और उन्हे समझने का प्रयास करें। जीवनसाथी पर किया गया संदेह आने वाले दिनों में आपके वैवाहिक जीवन पर बुरा प्रभाव डाल सकता है। आज के दिन आपके साहस में वृद्धि होने वाली है आप मेहनत से भागेंगे नहीं। विवाद करने से बचें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज शरीर में थकान और आलस्य रह सकता है। पेट सम्बंधित रोगों से परेशानी हो सकती है। आज आप न कोई फैसला लें, ना ही कोई निष्कर्ष निकालें। स्वभाव में तेजी या थोड़ा उलझने का अंदाज रहेगा। दिन आपके लिए थोड़ी सावधानी भरा रहेगा। आप सोच-समझकर बोलें अपने बहुत करीबी लोगों से सावधान रहें। आपकी पीठ पीछे षड्यंत्र हो सकता है। जीवनसाथी और बच्चों से अतिरिक्त स्नेह और सहयोग मिलेगा। घरेलू जीवन में व्यस्तता रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका व्यक्तित्व प्रभावशाली बना रहेगा। आपको विवादों में सफलता मिलेगी। हो सके तो उधार के लेन-देन से आज दूर रहें। आज फीजूल की बातों पर बहस करने से बचने की कोशिश करें। बेहतर होगा कि आप आवश्यकता पड़ने पर ही बात करें। सेहत की सोचते हुए यात्रा करने से बचें। सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। शत्रु हानि पहुंचाने की चेष्टा कर सकते हैं। बाहरी खान पान से हर तरह से परहेज करें। अपने क्रोध पर काबू रखें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके गृहस्थ जीवन में आनंद का माहौल रहेगा। परिजनों के साथ घर के प्रश्नों के सम्बंध में चर्चा करेंगे। दोस्तों और भाइयों से सहयोग मिलेगा। नए काम शुरू होंगे और सोचे हुए काम भी पूरे होंगे। आपका दिन परिवार, निजी जीवन और पैसों के मामले में ही बीतेगा बुजुर्गों का स्‍नेह मिलेगा। व्‍यवसाय में अप्रत्‍याशित लाभ की संभावना है। विद्यार्थी अध्‍ययन में अधिक ध्‍यान देंगे। संपत्ति के कामकाज पर ध्यान देंगे। आपका पराक्रम बढ़ सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप परिवार और जीवनसाथी के कामों में व्यस्त रहेंगे। आज आप उन चीजों को महत्व दें जो सच में आपके लिए महत्वपूर्ण हैं। आज आपको अपने परिवार और काम के बीच संतुलन बनाकर रखना होगा। विद्यार्थियों को आशातीत सफलता मिलेगी। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा। आज आप अधिकतर अपने व्यवसाय एवं दैनिक व्यापार में समय व्यतीत करेंगे। जो लोग पर्यटन के क्षेत्र से जुड़े हैं आज उन्हें कुछ  फायदा होने वाला है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

मित्रों के साथ प्रवास का आयोजन करेंगे। व्यापार में प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा। सामाजिक कार्यों में सहभागिता बढेगी, लोग आदर देंगे। कुछ अकस्मात लाभ होने से आपकी धर्म, आध्यात्म के प्रति आस्था सुदृढ़ होगी। संतान पक्ष से हर्षवर्धक समाचार मिलेगा। सहयोगी आपकी मदद कर सकते हैं। मित्रों के साथ घूमने का मन बनेगा। कारोबार व नौकरी में परिश्रम से स्थिति सामान्‍य रहेगी। आज परिवार में किसी नई खबर के चलते चहल-पहल बढ़ सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप पैसों से जुड़े बड़े फैसले लेने में सावधानी रखें। नौकरी में आज किसी बात को लेकर तनाव बढ़ सकता है। प्रेम संबंधों के लिए आज का दिन काफी अच्छा है। जीवनसाथी के साथ चल रही परेशानियां आज दूर हो जाएंगी। आप आराम करने के मूड में रहेंगे। भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा, लेकिन आपकी इस बात बेहतरी इस बात में है कि आप अवसरों का कितना लाभ उठा पाते है। कोर्ट कचहरी से संबंधित कामों को अंजाम दे सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज किसी जानकार व्यक्ति से आपको महत्वपूर्ण सलाह मिलेगी। पैर में चोट लगने की आशंका है। संभलकर वाहन चलाएं और सावधानी से कहीं बाहर जाएं। प्रेम संबंधों में किसी दूसरे के आगमन से व्यथित न हों। आज रुके हुए कार्यों की पूर्ति होगी। आपके अधिकतर कार्य बिना विघ्न और रुकावट के सफल होंगे। विरोधी पक्ष कमजोर बनेगा। घरेलू मोर्चे पर कुछ तनाव होने की संभावना है। जीवनसाथी के साथ किसी बात पर चल रही खटास आज खत्म हो जायेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज घरेलू जीवन को लेकर मन के भीतर उथल पुथल रह सकती है। कारोबार के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया रहने वाला है। जो लोग नौकरी से जुड़े हैं आज उन्हें कुछ फायदा होनेवाला है। दिन के दूसरे प्रहर में तनाव और बढ़ सकता है। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों में तनाव दूर करने के लिए अच्छा दिन है। नौकरी में अधीनस्थ प्रसन्न रहेंगे। प्रेमी-प्रेमिका या जीवनसाथी से आज आपको खुशी मिलने वाली है। सेहत पर जरूर ध्यान देना होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप सृजनात्मक क्षेत्र में सृजनशक्ति का परिचय देंगे। अगर आप व्यक्ति, बैंक या संस्था से ऋण लेने के बारे में सोच रहे हैं तो आज कदापि न लें, आज लिए गए ऋण का उतरना कठिन रहेगा। मानसिक रूप से आप का स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहेगा। जलाशय से दूर रहना हितकर है। पुराने मित्रों से आज मुलाकात होगी और सहयोग भी प्राप्‍त होगा। सरकार-विरोधी प्रवृत्तियों के कारण परेशानी खड़ी न हो इसका ध्यान रखिएगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको पुराने कर्ज से छुटकारा मिलेगा। भाग्य भरोसे ना रहे, मेहनत पर ध्यान दें। किसी मामले में लापरवाही न करें। जॉब और बिजनेस में लापरवाही या जल्दबाजी न करें। आज किसी भी काम में आपको मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है। ध्यान रखें कि सब्र से आप सब कुछ जीत सकते हैं। निवेश से लाभ होगा। वाणी पर नियंत्रण रखें, नहीं तो बनते कार्य बिगड़ सकते हैं। आज के दिन छात्रों को मिले-जुले फलों की प्राप्ति होगी।

आपने Rashifal 9 August का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 9 August का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 9 August 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : ऐसे करें नाग पंचमी के दिन नाग देवता की पूजा। फ़िर घर में आएगी धन-संपत्ति और दूर होगा सर्प दोष…

Back to top button