बॉलीवुड

बात’ उस रात की, जिसकी वजह से टूटा था सलमान खान और ऐश्‍वर्या राय का सालों पुराना र‍िश्‍ता

ऐश्वर्या राय बच्चन और सलमान खान बॉलीवुड के सबसे खूबसूरत कपल माने जाते थे। इनकी जोड़ी को लोगों द्वारा काफी पसंद किया जाता था। लेकिन सलमान खान की एक हरकत के कारण ऐश्वर्या राय बच्चन ने उनसे सारे नाते तोड़ दिया थे और ब्रेकअप कर लिया था। ऐश्वर्या राय बच्चन और सलमान खान का ब्रेकअप बॉलीवुड के सबसे बड़े ब्रेकअपों में से एक माना जाता है।

इस तरह से शुरू हुई थी लव स्टोरी

ऐश्वर्या राय बच्चन और सलमान खान की लव स्टोरी साल 1999 में शुरू हुई थी। दरअसल ये दोनों एक साथ संजय लीला भंसाली की फिल्म हम दिल दे चुके सनम में काम कर रहे थे। इस दौरान ही इनकी पहली मुलाकात हुई थी। वहीं शूटिंग करते हुए ये एक दूसरे से प्यार करने लगे और एक रिलेशनशिप में आ गए।

सलमान ने ऐश्वर्या की मुलाकात अपने परिवार के सदस्यों से भी करवाई थी और सलमान के घर में हर कोई ऐश्वर्या को काफी पसंद किया करता था। सलमान के परिवार में जब भी कोई कार्यक्रम होता, ऐश्वर्या वहां जरूर जाती थीं। सलमान की बहन अर्पिता और अलवीरा के साथ ऐश्वर्या की दोस्ती काफी गहरी भी हो गई थी। लेकिन ऐश्वर्या का परिवार इस बात के खिलाफ था।

घर के बाहर किया था सलमान ने हंगामा

salman khan angry

कुछ समय बाद ही सलमान और ऐश्वर्या के बीच गई बातों को लेकर लड़ाई शुरू होने लग गई। वहीं एक दिन ऐश्वर्या को मनाने के लिए सलमान उनके घर के बाहर पहुंच गए। कहा जाता है कि नवंबर 2001 में सलमान खान एक दिन ऐश्वर्या के अपार्टमेंट के बाहर पहुंचे और वहां दरवाजा खटखटाने लगे। वो अंदर आने की जिद्द करने लगे। लेकिन ऐश्वर्या उनसे बात नहीं करना चाहती थी।

ऐसे में सलमान खान ने ऐश्वर्या को आत्महत्या की धमकी भी दी। सुबह तीन बजे तक ये ड्रामा चलता रहा और इसके बाद ऐश्वर्या ने उन्हें अपार्टमेंट में अंदर आने दिया। उस वक्त सलमान के हाथों से खून बह रहा था। सलमान चाहते थे कि ऐश्वर्या उसी वक्त शादी का वादा करें। लेकिन ऐश्वर्या ये फैसला जल्दबाजी में नहीं करना चाहती थीं।

इस रात का जिक्र सलमान ने एक इंटरव्यू के दौरान भी किया था और कहा था कि अगर आप नहीं लड़ेंगे। तो इसका मतलब है कि आप दोनों के बीच कोई प्यार नहीं है। मैं किसी बाहरी व्यक्ति के साथ नहीं लड़ूंगा। जब हम लड़ते हैं, तो यह सब हमारे प्यार के कारण होता है।

जबकि एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने कहा था कि सलमान के साथ उनकी जिंदगी का चैप्टर सबसे खराब रहा था। वो ब्रेकअप के बाद भी मुझे फोन करता था और बकवास करता था। उसने मुझे पर अपने सह-कलाकारों के साथ अफेयर का शक किया।

दरअसल एक बार सलमान ऐश्वर्या की तकरार फिल्म के सेट पर जा पहुंची थी। कथित तौर पर चलते-चलते फिल्म के सेट पर सलमान ने ऐश्वर्या को खींचने की कोशिश की थी और शाहरुख खान के साथ झगड़ा भी किया था। कहा जाता है कि सलमान ने शाहरुख का कॉलर भी पकड़ लिया था। सलमान खान की इस हरकत के कारण ऐश्वर्या को फिल्म से बाहर कर दिया गया था। इसके अलावा सलमान ने ऐश्वर्या पर हाथ तक भी उठाया था।

Back to top button