बॉलीवुड

मां मुसलमान लेकिन बच्चे हिंदू, इन स्टार्स के पिता ने दूसरे धर्म की औरत से की थी शादी

प्यार के मामले में लोग जाति, धर्म, उम्र आदि नहीं देखते है. बात हिंदी सनेमा की करें तो इस मामले में यह एक बड़ा उदाहरण होगा. बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स है जिन्होंने किसी की परवाह न करते हुए दूसरे धर्म में शादी की. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड के उन हिंदू कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी मां मुसलमान थी.

शाहिद कपूर (Shahid Kapoor)…

shahid kapoor and neelima azim

शाहिद कपूर के पिता पंकज कपूर हैं. पंकज की शादी नीलिमा अजीम से हुई थी. नीलिमा अजीम मुसलमान हैं. हालांकि अब नीलिमा और पंकज साथ में नहीं है. दोनों ने काफी पहले तलाक लेकर अपना रिश्ता ख़त्म कर लिया था.

संजय दत्त (Sanjay Dutt)…

sanjay dutt nargis

‘संजू बाबा’ के नाम से मशहूर सुपरस्टार संजय दत्त के पिता दिवंगत अभिनेता सुनील दत्त थे. सुनील दत्त का दिल आया था मुसलमान अभिनेत्री नरगिस पर. हिंदू सुनील दत्त ने मुस्लिम नरगिस से साल 1958 में शादी की थी. शादी के बाद इस्लाम छोड़कर नरगिस हिंदू बन गई थी.

गोविंदा (Govinda)…

govinda

हीरो नंबर 1 यानी कि सुपरस्टार गोविंदा के पिता अरुण आहूजा भी बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुके हैं. गोविंदा के पिता ने नजीम से शादी की थी. बाद में नजीम ने अपना धर्म बदल लिया था और वे हिंदू बन गई. उनका नाम भी नजीम से निर्मला देवी हो गया था. बता दें कि, गोविंदा की मां भी एक अभिनेत्री थीं.

सूरज पांचोली (Sooraj Pancholi)…

sooraj aditya and zarina

सूरज पंचोली अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे हैं. हिंदू धर्म से ताल्लुक रखने वाले आदित्य पंचोली ने मुस्लिम अभिनेत्री जरीना वहाब से शादी की थी.

अथिया शेट्टी (Athiya Shetty)…

sunil shetty

अभिनेत्री अथिया शेट्टी की मां और जाने माने अभिनेता सुनील शेट्टी की पत्नी भी मुसलमान धर्म से ताल्लुक रखती थी. सुनील ने मुस्लिम धर्म से संबंध रखने वाली मोनिशा कादरी से शादी की थी. हालांकि मुस्लिम मोनिशा कादरी हिंदू सुनील शेट्टी से शादी करते ही माना शेट्टी बन गई. उन्होंने अपना धर्म और नाम दोनों छोड़ दिया और माना शेट्टी नाम अपनाकर उन्होंने हिंदू धर्म स्वीकार किया.

फातिमा सना शेख (Fatima Sana Sheikh)…

Fatima Sana Sheikh

फातिमा सना शेख (Fatima Sana Sheikh) को दंगल गर्ल से खूब लोकप्रियता मिली थी. उन्हें ‘दंगल गर्ल’ के नाम से भी जाना जाता है. बता दें कि, फातिमा की मां तबस्सुम मुस्लिम है जबकि उनके पिता विपिन शर्मा हिंदू है.

आयशा टाकिया (Ayesha Takia)…

ayesha takia

बॉलीवुड की कई फिल्मों में नज़र आई अभिनेत्री आयशा टाकिया के पिता निशित टाकिया हिंदू है, तो वहीं आयशा की मां का नाम फरीदा है जो कि मुसलमान है. हालांकि आयशा भी मुस्लिम बन चुकी है. उन्होंने फरहान आजमी से शादी की थी.

नगमा (Nagma)…

nagma

अभिनेत्री नगमा इन दिनों राजनीति में व्यस्त है. वे कांग्रेस पार्टी से जुड़ी हुई है. उन्होंने 90 के दशक में कई फिल्मों में काम किया है. बता दें कि, नगमा भी मुस्लिम थी. नगमा के पिता श्री अरविन्द प्रतापसिंह मोरारजी हिंदू थे, वहीं उनकी मां शमा काजी मुस्लिम थी. शादी के बाद शमा काजी, सीमा साधना बन गई थी.

ए. आर. रहमान (A. R Rehman)…

ar rahman with maa

मशहूर गायक और संगीतकार ए. आर. रहमान मुस्लिम है, लेकिन उनके पिता आर. के. शेखर हिंदू थे. वहीं उनकी मां करीमा बेगम मुस्लिम थी.

Back to top button