राजनीति

इन नेताओं ने तलाक़शुदा से की है दूसरी शादी। मुलायम सिंह से लेकर शशि थरूर का नाम है शामिल…

तलाकशुदा पर इन नेताओं का आया दिल। फ़िर इन नेताओं ने की दूसरी शादी। जानिए कौन कौन है शामिल....

आपने अक़्सर यह देखा और सुना होगा कि बॉलीवुड के सितारें सामाजिक व्यवस्थाओं से इतर भव्य तरीक़े से अपना जीवन जीते हैं। उनका स्वयं का वसूल होता है। वे शादी से लेकर रहन-सहन तक के अपने नियम बनाते हैं। तलाकशुदा से भी शादी करने में हिचक नहीं करते। बस उनका दिल किसी पर आ जाना चाहिए। फ़िर वे यह नही देखते की सामने वाला तलाकशुदा या फ़िर कुछ और। लेकिन आज हम आपको देश के कुछ ऐसे नेताओं के बारे में बताने जा रहे है जिनका दिल शादीशुदा लोगों पर आया और फिर बिना कुछ सोचे समझे इन नेताओं ने अपने जीवनसाथी के रूप में उनका हाथ थाम लिया। तो आइए जानते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन है शामिल…

मुलायम सिंह यादव…

In these politicians, the second marriage of the divorcee

मुलायम सिंह यादव का नाम तो आप सभी जानते होंगे। जी हां एक समय सपा सुप्रीमो रहें मुलायम सिंह यादव ने अपने जीवनकाल में दो शादियां की है। इनकी दूसरी पत्नी का नाम साधना गुप्ता है जो कि मूल रूप से यूपी के इटावा के बिधुना तहसील की रहने वाली हैं। बता दें कि साल 1986 में साधना कि पहली शादी फर्रुखाबाद के चंद्रप्रकाश गुप्ता से हुई थी।

शादी के एक साल बाद जब उनके बेटे प्रतीक का जन्म हुआ तो बेटे के दो साल होते ही दोनों एक दूसरे से अलग हो गए। इस रिश्ते के टूट जाने के बाद साधना की जिंदगी में मुलायम सिंह आएं और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उस वक़्त मुलायम सिंह की माँ मूर्ति देवी बेहद बीमार रहती थीं और साधना ने उनकी खूब देखभाल की थी। इसी दौरान उनकी और मुलायम सिंह की दोस्ती हुई और फिर ये दोस्ती प्यार में बदल गई।

In these politicians, the second marriage of the divorcee

इन दोनों के रिश्ते की जानकारी लोगों को तब हुई जब साल 1994 में प्रतीक यादव ने पिता के नाम की जगह मुलायम सिंह और पते की जगह उनके ऑफिस का नाम रखा था। यही से इनके रिश्ते की शुरुआत हुई और दोनों अब एक दूसरे के साथ रहते हैं। बता दें कि मुलायम की पहली पत्नी मालती देवी का साल 2003 में निधन हो गया था जिसके बाद मुलायम ने साधना को अपनी पत्नी का दर्जा दिया था।

दिग्विजय सिंह…

In these politicians, the second marriage of the divorcee

अक्सर विवादित बयानों की वजह से सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी दूसरा ब्याह रचाया है। इन्होंने टीवी एंकर अमृता राय से दूसरा ब्याह रचाया है। जी हां, बता दें कि अमृता राय पहले से शादीशुदा थी और अपने पति को तलाक देने के बाद उन्होंने साल 2015 में दिग्विजय सिंह से शादी की थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि अमृता और दिग्विजय के बीच 25 साल का फासला है और एक वक्त पर दोनों के अफेयर्स की खबरें लोगों के बीच खूब चर्चा का विषय बनी थी।

स्मृति ईरानी…

In these politicians, the second marriage of the divorcee

‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ से लोगों के बीच अपनी पहचान बनाने वाली स्मृति ईरानी ने एक्टिंग की दुनिया के साथ राजनीतिक दुनिया में भी अपना खूब नाम कमाया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि स्मृति ईरानी ने जिनसे शादी की है वो पहले से शादीशुदा थे। जी हाँ, बता दें कि जुबिन ईरानी ने अपनी पहली पत्नी को तलाक देने के बाद साल 2001 में स्मृति ईरानी से शादी की थी। फिर दोनों को एक बेटा और बेटी हुई जिनका नाम जोहर और जोईश है।

किरण खेर…

इस लिस्ट में किरण खेर का नाम भी है। जिन्होंने साल 1985 में अपने पहले पति गौतम बेरी को तलाक देने के बाद बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर से दूसरी शादी की थी। वही अनुपम खेर के जीवन में भी किरण खेर से पहले मधुमालती थी। मगर शादी के एक साल बाद ही अनुपम खेर ने उनसे तलाक ले लिया था और कुछ सालों बाद किरण खेर से शादी कर ली थी।

In these politicians, the second marriage of the divorcee

शशि थरूर…

In these politicians, the second marriage of the divorcee

शशि थरूर का नाम तो आप सभी जानते होंगे। जो एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता है। इन्होंने साल 2010 में सुनंदा पुष्कर से शादी की थी। हालांकि शादी के चार साल बाद ही सुनंदा की मौत हो गई थी जिसके पीछे का कारण आज तक किसी को पता नही चल पाया। लेकिन आपको बता दें कि शशि थरूर से शादी करने से पहले सुनंदा ने कुल दो शादियां की थी।

In these politicians, the second marriage of the divorcee

Back to top button