मुख्य समाचार

भारतीय सेना का पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब, मार गिराए 5 पाक सैनिक!

श्रीनगर – पाकिस्‍तान द्वारा लगातार किये जा रहे संघर्ष विराम उल्‍लंघन और आतंकियों को घुसपैठ में मदद पहुंचाने की कोशिशों का मुहतोड़ जवाब देते हुए भारतीय सेना ने 5 पाक सैनिकों को मार गिराया है। सेना की जवाबी कार्रवाई 5 पाकिस्‍तानी सैनिक मारे गए हैं और 6 अन्‍य सैनिक घायल भी हुए हैं। इससे पहले सुरक्षा बलों ने गुरुवार तड़के 3 बजे के करीब कश्मीर के सोपोर के नटीपुरा में दो आतंकियों को मारा था। फिलहाल इलाके में सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चला रखा है। pak violated ceasefire.

जवाबी कार्रवाई में भारत ने कर दिये 5 PAK रेंजर्स ढेर –

Jawan killed in naushera sector

 

रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार सुबह अचानक ही भारी गोलीबारी शुरू कर दी। पाकिस्तान कि ओर से नौशेरा और कृष्णाघाटी में भारी मोर्टार दागे गए, जिसके बाद भारतीय सैनिकों ने भी करारा जवाब दिया और उनके 5 रेजर्स मार दिये। इससे पहले भारतीय सेना ने नौशेरा सेक्टर में बनी पाक चौकियों को निशाना बनाकर उड़ा दिया था। जिसका वीडियो भी सेना ने जारी किया गया था।

गौरतलब है कि पिछले एक हफ्ते के दौरान भारतीय सैनिकों ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे 6 आतंकियों को मार गिराया है। और आज भी सुबह जम्मू-कश्मीर के सोपोर सेक्टर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गये। ऐसा बताया जा रहा है कि इन आतंकवादियों ने बुधवार को एक पुलिस की पेट्रोलिंग टीम पर ग्रेनेड से हमला किया था, जिसमें 5 पुलिस वाले घायल हो गए थे।

पाक गोलाबारी में 1 भारतीय नागरिक भी मारा गया –

गुरुवार को पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के राजौरी और पुंछ जिलों मोर्टार से गोले दागे और गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। इसमें जनरल इंजीनियरिंग रिजर्व फोर्स (जीआरईएफ) के एक श्रमिक के मारे जाने व दो लोगों के घायल होने की खबर है। गौरतलब है कि मई महीने में ही पाकिस्तानी सेना की तरफ से हुई गोलेबारी से लगभग 12,000 लोगों को अपना घर छोड़ना पड़ा है।

खुफिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं जो पाकिस्तानी गोलाबारी की आड़ में भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश में हैं। पाकिस्तानी सेना इन आतंकियों की घुसपैठ कराने में मदद करने के लिए गोलीबारी कर रही है। इसी वजह से भारतीय सैनिक हाई अलर्ट पर हैं।

Related Articles

Close