बॉलीवुड

29 की उम्र में मौत से हार गया था नेहा कक्कड़ को हराने वाला लड़का, बीमारी ने छीन ली थी ज़िंदगी

टीवी के लोकप्रिय सिंगिंग शो में ‘इंडियन आइडल (Indian Idol)’ शीर्ष स्थान रखता है. फिलहाल शो का 12वां सीजन ख़ूब धूम मचा रहा है और शो अब फिनाले के बेहद नजदीक है. शो में अभी अरुणिता कांजीलाल, पवनदीप राजन, निहाल तोरो, सायली कांबले, शंमुखप्रिया और मोहम्मद दानिश सहित 6 प्रतियोगी है. इस सप्ताह के अंत में एक प्रतियोगी बाहर हो जाएगा. वहीं 5 प्रतियोगियों के साथ 15 अगस्त को ‘इंडियन आइडल 12 (Indian Idol 12)’ का ग्रैंड फिनाले होगा.

indian idol 12

बता दें कि, इंडियन आइडल अपने हर सीजन के साथ सुर्ख़ियों में रहा है. इंडियन आइडल ने अपने 12 सीजन के इतिहास में एक से बढ़कर एक गायक दिए है. इसी कड़ी में बात करें संदीप आचार्य की तो वे इंडियन आइडल 2 के विजेता थे. हालांकि दुर्भाग्यवश वे आज हमारे बीच नहीं है. साल 2013 में महज 29 साल की उम्र में संदीप हम सभी को छोड़कर चले गए थे.

indian idol 2 winner sandeep acharya

संदीप आचार्य राजस्थान के बीकानेर के रहने वाले थे. उन्हें इंडियन आइडल ने देशभर में पहचान दिलाई थी. ख़ास बात यह है कि, संदीप आचार्य ने इंडियन आइडल 2 का ख़िताब हिंदी सिनेमा की मशहूर गायिका नेहा कक्कड़ को मात देकर अपने नाम किया था. बता दें कि, इंडियन आइडल का दूसरा सीजन साल 2006 में आया था, जिसमें बतौर प्रतियोगी नेहा कक्कड़ भी शामिल हुई थी लेकिन वे फाइनल से पहले ही बाहर हो गई थी.

indian idol 2 winner sandeep acharya

संदीप आचार्य ने अपने दमदार प्रदर्शन और बेहतरीन आवाज से हर किसी का दिल जीत लिया था. उनकी आवाज में जादू था और वे अपने गाने और अपनी आवाज से जजेस का भी दिल जीत लेते थे. तब ही तो उन्हें इंडियन आइडल के दूसरे सीजन का विजेता घोषित किया गया था. 22 साल की उम्र में उन्होंने यह मुकाम हासिल किया था. इंडियन आइडल 2 की ट्रॉफी उन्हें सोनू निगम, फराह खान, अनु मलिक और काजोल ने संयुक्त रूप से सौंपी थी.

sandeep acharya

बताया जाता है कि बचपन से ही उन्हें गाने क शौक था और उन्होंने स्कूल के एक कॉम्पिटिशन में भाग लिया था जहां वे रनरअप रहे थे. उन्हें अपनी प्रतिभा के बारे में यहीं से पता चला और फिर संगीत की दुनिया में उन्होंने अपना करियर बनाया. बाद में उन्हें इंडियन आइडल में आने का मौक़ा मिला और वे विजेता बनकर ही घर लौटे.

sandeep acharya

इंडियन आइडल 2′ जीतने के बाद संदीप आचार्य ने भारत सहित इंग्लैंड, अमेरिका, दुबई, अफ्रीका, इंडोनेशिया और नेपाल जैसे देशों में प्रस्तुतियां दी. वे एक शो के लिए ढाई से तीन लाख रुपये कर रहे थे और देश-दुनिया में साल में 60 से 65 शोज कर रहे थे. हालांकि 29 की उम्र में जॉन्डिस (पीलिया) के चलते उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था.

sandeep acharya

पीलिया होने के बाद संदीप 15 दिन तक इस बीमारी से लड़ते रहे लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. गुरुग्राम के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. 15 दिसंबर 2013 को उन्होंने अंतिम सांस ली.

indian idol 2 winner sandeep acharya

एक बेटी के पिता थे संदीप आचार्य…

बता दें कि, संदीप आचार्य ने साल 2012 में नम्रता से शादी की थी. दोनों एक बेटी के माता-पिता बने थे. हालांकि बेटी के पिता बनने के कुछ दिनों बाद ही संदीप का निधन हो गया था. उनके निधन से 20 दिन पहले उनकी बेटी का जन्म हुआ था.

sandeep acharya

Back to top button