बॉलीवुड

दीपिका कक्कड़ के पति ने बनाया बर्थडे केक। एक समय फैजा बनने की वजह से दीपिका की हुई थी फ़जीहत…

छोटे पर्दे की अभिनेत्री दीपिका कक्कड़ का आज जन्मदिन है। वह कई टीवी सीरियल्स में अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीत चुकी हैं। इतना ही नहीं वह सलमान खान के रियलिटी शो बिग बॉस- 12 की विजेता भी रही हैं। बता दें कि दीपिका कक्कड़ ने साल 2018 में टीवी अभिनेता शोएब इब्राहिम से शादी की थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dipika (@ms.dipika)

लंबे समय तक डेट करने के बाद इन दोनों ने शादी करने का फैसला किया था। बिग बॉस- 12 के कारण चर्चा का विषय बनी दीपिका कक्कड़ का जीवन काफी उतार-चढाव भरा रहा हैं। छोटे पर्दे पर आदर्श बहू की भूमिका निभाने वाली दीपिका एक समय एयर होस्टेस भी रह चुकी हैं। वहीं दीपिका को बचपन से ही नृत्य और एक्टिंग में रूचि थी। दीपिका ने अपनी स्कूल की पढ़ाई सीबीएसई बोर्ड से की है, इसके बाद उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ़ मुंबई से स्नातक किया और 2007  में दीपिका कक्कड़ ने “जेट एयरवेज” में बतौर एयर होस्टेस काम शुरू किया था, लेकिन 3 साल काम करने के बाद स्वास्थ्य सम्बंधित कारणों से उन्होंने वो काम छोड़ दिया था।

Dipika Kakkad

रौनक सेम्सन से हुई थी पहली शादी…

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dipika (@ms.dipika)

बता दें कि साल 2011 में दीपिका ने ससुराल सिमर का धारावाहिक में काम करना शुरू किया था। इस शो से उन्हें खूब लोकप्रियता हासिल हुई। जब वो इस धारावाहिक में काम कर रही थीं उस वक्त उनकी शादी हो चुकी थी लेकिन पति रौनक सैम्सन से उनके रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे। दीपिका इस शादी से बाहर आना चाहती थीं। दीपिका की पहली शादी तीन साल तक चली और इसके बाद उनकी जिंदगी में आए शोएब इब्राहिम।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dipika (@ms.dipika)

गौरतलब हो कि दीपिका और शोएब की मुलाकात शो ससुराल सिमर का पर हुई थी।शोएब ने उनके ऑनस्क्रीन पति प्रेम का किरदार निभाया था। सेट पर इनका प्यार इतना परवान चढ़ा की कुछ साल डेटिंग करने के बाद दोनों शादी के बंधन में बंध गए। हालांकि 22 फरवरी 2018 को इस्लाम अपनाते हुए दीपिका ने शोएब से निकाह किया था। पहले धर्म परिवर्तन वाली बात को छुपाया गया था लेकिन बाद में जब खबरें मीडिया में आ गईं तो दीपिका ने खुद सामने आकर ये बात स्वीकार की थी। हालांकि इसके बाद भी दीपिका को खूब ट्रोल किया गया था। शादी के दौरान दीपिका ने अपना नाम बदलकर ‘फैजा’ रख लिया था।

Dipika Kakkad

वहीं शोएब इब्राहिम से शादी करने के छह महीने बाद दीपिका कक्कड़ ने बिग बॉस में आने का फैसला किया था। बिग बॉस में दीपिका की छवि काफी सुलझी हुई औरत की थी, और इसी वजह से वो बिग बॉस की विनर भी बनीं। आपको जानकर हैरानी होगी कि पुणे की रहने वाली दीपिका जॉब के सिलसिले में साल 2006 में मुंबई आई थीं। 2010 में दीपिका को एनडीटीवी इमैजिन पर ‘नीर भरे तेरे नैना देवी’ में रोल मिला। आजकल दीपिका कक्कड़ और शोएब इब्राहिम अपनी खुशहाल शादीशुदा जिंदगी जी रहे हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dipika (@ms.dipika)

आपको बता दें कि दीपिका कक्कड़ टीवी सीरियल ससुराल सिमर का के अलावा अगले जन्म मोहे बिटिया ही कीजो, कयामत की रात और कहां हम कहां तुम में नजर आ चुकी हैं। इसके बाद वह बॉलीवुड फिल्म पलटन में भी काम कर चुकी हैं। दीपिका और शोएब के पास महंगी गाड़ियों का कलेक्शन है। बिग बॉस 12 जीतने के बाद दीपिका कक्कड़ ने रॉयल ब्लू रंग की बीएमडब्ल्यू- 6 सीरीज की कार खरीदी थी। इसके अलावा दीपिका के पास बीएमडब्ल्यू एक्स- 4 भी है। वहीं दीपिका एक आज्ञाकारी पत्नी, बेटी और बहू सिमर के रूप में एक जाना पहचाना नाम बन चुकी हैं।

Dipika Kakkad

Back to top button