बॉलीवुड

दो बार टूटी थी अक्षय कुमार से सगाई तो डिप्रेशन में चली गई ट्विंकल, सास ने समझा था गे

हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार अक्षय कुमार ने अपने बेहतरीन काम से दुनियाभर में खूब नाम कमाया है. अपनी पेशेवर ज़िंदगी के साथ ही अक्षय कुमार अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी खूब सुर्ख़ियों में रहे हैं. शादी से पहले अक्षय का बॉलीवुड की कई बड़ी अभिनेत्रियों के साथ अफ़ेयर रहा है जिनमें शिल्पा शेट्टी और रवीना का नाम प्रमुखता से लिया जाता है.

akshay kumar shilpa and raveena

अक्षय कुमार का अफ़ेयर सबसे अधिक चर्चा में शिल्पा शेट्टी और रवीना टंडन के साथ रहा है. दोनों ही टॉप की एक्ट्रेस के साथ अफेयर्स से अक्षय कुमार ने खूब सुर्खियां बटोरी हालांकि दोनों ही एक्ट्रेसेस के साथ उनके रिश्ते का अंत हो गया था. बाद में अक्षय के जीवन में आई अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना. जिनके साथ अक्षय का अफेयर तो रहा ही वहीं अक्षय और ट्विंकल की शादी भी हुई. हालांकि क्या आपको यह पता है कि शादी से पहले अक्षय और ट्विंकल की दो बार सगाई टूटी थी. लेकिन ऐसा क्यों हुआ था. आइए जानते हैं.

akshay kumar and twinkle khanna

सुपरस्टार अक्षय कुमार और अभिनेत्री ट्विंकल को एक ऐसे कपल में गिना जाता है जिन्होंने एक नहीं बल्कि दो बार एक-दूसरे संग अपनी सगाई तोड़ दी थी. बता दें कि, अक्षय संग सगाई टूटने के बाद ट्विंकल तनाव का शिकार हो गई थीं. गौरतलब है कि, दोनों कलाकार पहली बार फिल्मफेयर मैगजीन के लिए कराए गए एक फोटोशूट के दौरान मिले थे. कहा जाता है कि, अक्षय को पहली नज़र में ही ट्विंकल भा गई थीं. इस फोटोशूट के बाद अक्षय की फिल्म ‘इंटरनेशनल खिलाड़ी’ आई थी. इसके बाद दोनों के प्रेम प्रसंग की शुरुआत हो गई थी. दोनों अपने रिश्ते को लेकर बेहद गंभीर थे और इसी बीच दोनों ने सगाई कर ली. हालांकि बहुत जल्दी किसी कारणवश दोनों की सगाई टूट गई.

फिर दोबारा हुई सगाई…

akshay kumar and twinkle khanna

हालांकि सगाई टूटने के बाद दोबारा परिवारवालों की सहमति से दोनों एक दूसरे के करीब आए और फिर दोनों की दूसरी बार सगाई हुई. लेकिन इस बार भी वहीं हुआ जो पिछली बार हुआ. अक्षय और ट्विंकल की शादी दूसरी बार भी टूट गई. इसका ट्विंकल पर बहुत बुरा असर पड़ा और वे डिप्रेशन में चली गईं.

akshay kumar and twinkle khanna

ट्विंकल ने इस बुरे समय का जिक्र मशहूर फिल्ममेकर करण जौहर के शो ‘कॉफी विद करण’ में काम किया था. उन्होंने इस बारे में बात करते हुए बताया था कि, ‘मेरे एक दोस्त ने मां (डिंपल कपाड़िया) से कहा था कि ‘अक्की’ यानी अक्षय कुमार गे हैं, जिसके बाद हम दोनों के रिश्ते में परेशानी खड़ी हो गई. मेरे एक दोस्त को भी यही महसूस हुआ था. यह बात सुनकर मां ने शादी के लिए साफ मना कर दिया था.’

akshay kumar and twinkle khanna

ट्विंकल ने आगे बताया था कि, ‘हालांकि, एक साल बाद जब उन्हें यकिन हुआ की अक्की गे नहीं हैं, तब उन्होंने शादी के लिए हां कहा. इस बीच उन्होंने (डिंपल कपाड़िया) इस बात का पता लगाने के लिए जेनेटिक टेस्ट भी कराया कि अक्षय को बच्चे हो सकते हैं या नहीं. इन तमाम चीजों को लेकर अक्षय बुरी तरह नाराज भी हो गए थे, लेकिन हम दोनों एक-दूसरे के प्यार में बुरी तरह पागल थे.’

akshay kumar and twinkle khanna

बता दें कि, अक्षय और ट्विंकल की जोड़ी हिंदी सिनेमा की सबसे सफल और लोकप्रिय जोड़ियों में से एक हैं. दोनों ने साल 2001 में शादी की थी. दोनों की शादी को 20 साल से अधिक समय हो गया है. इस मशहूर कपल का एक बेटा आरव और एक बेटी नितारा कुमार है.

akshay kumar and twinkle khanna

वर्कफ़्रंट की बात करें तो बॉलीवुड में कुछ एक फिल्मों में काम करने के बाद ट्विंकल ने काम करना छोड़ दिया था वे फिलहाल एक लेखक के रूप में नाम कमा रही हैं. वहीं हाल ही में अक्षय की फिल्म ‘बेल बॉटम’ का ट्रेलर रिलीज हुआ जो कि काफी पसंद किया जा रहा है. फिल्म 19 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी. वहीं अक्षय की आगामी फिल्मों में सूर्यवंशी, अतरंगी रे, रक्षाबंधन, रामसेतु, बच्चन पांडेय और पृथ्वीराज शामिल है.

akshay kumar bell bottom

Back to top button