बॉलीवुड

2 शादियां कर चुकी है Tv की ‘सिमर’, पहले पति को छोड़कर बदला धर्म, दूसरी बार बनी दुल्हन

टीवी की लोकप्रिय अदाकाराओं में दीपिका कक्कड़ (Dipika Kakar) भी अपना स्थान रखती हैं. वे एक मशहूर टीवी एक्ट्रेस होने के साथ ही काफी खूबसूरत भी है. दीपिका कक्कड़ (Dipika Kakar) आज अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं. 6 अगस्त 1986 को पुणे में उनका जन्म हुआ था. आइए आज आपको अभिनेत्री के जन्मदिन के अवसर पर उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातों के बारे में बताते हैं.

dipika kakar

दीपिका कक्कड़ (Dipika Kakar) को सबसे बड़ी और खास पहचान टीवी के लोकप्रिय धारावाहिक रहे ‘ससुराल सिमर का’ (Sasural simar ka) से मिली थी. इस धारावाहिक में उन्होंने सिमर का किरदार निभाया था और इस रोल ने उन्हें घर-घर में लोकप्रियता दिलाई थी. आज भी अधिकतर फैंस उन्हें ‘सिमर’ नाम से ही जानते हैं.

dipika kakar

35 साल की हो चुकी दीपिका कक्कड़ ने अपने करियर की शुरुआत करीब 24 साल की उम्र में साल 2010 में की थी. उन्हें टीवी पर पहली बार धारावाहिक ‘अगले जनम मोहे बिटिया न कीजो’ में देखा गया था. लेकिन दर्शकों के बीच में उन्हें असली पहचान ‘ससुराल सिमर का’ (Sasural simar ka) धारावाहिक से मिली थी. इस धारावाहिक की शुरुआत साल 2011 में हुई थी और इसमें दीपिका ‘सिमर’ के अहम रोल में थीं.

साल 2011 में हुई रौनक सैमसन से शादी…

dipika kakar

बताया जाता है कि जिस साल ‘ससुराल सिमर का’ (Sasural simar ka) की शुरुआत हुई थी उसी साल दीपिका ने पेशे से एक पायलट रौनक सैमसन से शादी कर ली थी. लेकिन दीपिका की यह शादीशुदा ज़िंदगी सफल नहीं रही और 4 साल में दोनों के रिश्ते का अंत हो गया था. साल 2015 में दीपिका और रौनक सैमसन ने तलाक लेकर हमेशा हमेशा के लिए अपना रिश्ता ख़त्म कर लिया.

dipika kakar and shoaib

रौनक सैमसन के साथ रिश्ता खत्म होने के बाद दीपिक के जीवन में टीवी अभिनेता शोएब इब्राहिम आए. गौरतलब है कि, शोएब इब्राहिम भी टीवी सीरियल ‘ससुराल सिमर का’ में अहम रोल निभा रहे थे और इस दौरान साथ काम करते-करते दोनों एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे. पहली मुलाक़ात के बाद दोनों में अच्छी दोस्ती हो गई थी और फिर समय बढ़ने के साथ दोनों की दोस्ती, प्यार में बदल गई.

dipika kakar

पांच साल तक चला अफेयर, रियलिटी शो पर शोएब ने किया प्रपोज…

dipika kakar

बताया जाता है कि, दोनों ने एक दूसरे को करीब पांच साल तक डेट किया. पांच साल तक रिश्ते में रहने के बाद दोनों कलाकारों ने शादी कर अपने रिश्ते को नया नाम दे दिया. बता दें कि, दोनों ने नच बलिए में पार्टिसिपेट किया था जहां सेट पर ही सबके सामने शोएब ने दीपिका को शादी के लिए प्रपोज कर दिया था. जवाब में दीपिका ने भी हामी भर दी. इस दौरान परिवार के लोग भी मौजूद थे.

dipika kakar

दीपिका का शादी के बाद धर्म और नाम बदलना कई लोगों को रास नहीं आया था और उन्हें इसे लेकर काफी ट्रोल भी किया गया था. कुछ समय पहले जब शोएब ने इंस्टाग्राम पर #AskMeAnything सेशन रखा था इस दौरान फैन ने उनसे एक सवाल किया था कि उनकी पत्नी दीपिका का धर्म क्या है. इसका शोएब ने दमदार जवाब दिया था. उनका कहना था कि, ‘इंसान अच्छी है क्या सिर्फ इतना ही काफी नहीं है.’

dipika kakar

बता दें कि, सिमर ने ‘नीर बहे तेरे नैना देवी’ और ‘ससुराल सिमर का’ के साथ ही ‘बेइंतहा’, ‘शास्त्री सिस्टर्स’, ‘स्वांगिनी’, ‘बालिका वधू’, ‘कोई लौट के आया है’, ‘सजन रे फिर झूठ मत बोलो’ जैसे धारावाहिकों में भी शानदार काम किया है. वहीं उनके पति शोएब भी एक चर्चित और जाने माने अभिनेता हैं.

Back to top button