असामाजिक तत्वों ने तनावग्रस्त शब्बीरपुर का माहौल खराब करने के लिए खंडित कर दी माँ काली की प्रतिमा!

अभी कुछ दिनों पहले उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में दंगे भड़कने से वहाँ का माहौल काफी खराब हो गया था। अब धीरे-धीरे वहाँ के हालात ठीक हो रहे हैंलोग अब मिलजुलकर रहना शुरू कर रहे हैं। लेकिन यह बात कुछ लोगों को शायद पसंद नहीं है। इसीलिए वहाँ का माहौल एक बार फिर खराब करने के लिए कुछ असामाजिक तत्वों ने शब्बीरपुर गाँव के एक मंदिर में देवी माँ की मूर्ति को खंडित कर दिया है।

असामाजिक तत्व इस क्रिया के द्वारा एक बार फिर दंगे की आग को भड़काना चाहते हैं। उन्हें लोगों का मिल-जुलकर रहना रास नहीं आता है। इसलिए वो अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने बताया कि शब्बीरपुर गाँव के बाहर एक मंदिर में रखी माँ काली की प्रतिमा को कुछ असामाजिक तत्वों ने खंडित कर दिया। जिससे क्षेत्र के लोग काफी गुस्से में हैं।

पूजा करने गयी महिलाओं ने मूर्ति को देखा खंडित:

पुलिस प्रशासन ने मौके पर पहुँचकर गाँव वालों को काफी समझाया-बुझायाम इसके बाद ही मामला थोड़ा शांत हुआ। इस घटना के बारे में लोगों को उस समय पता चला जब कुछ महिलाएँ मंदिर में पूजा करने के लिए गयी। सुचना मिलने पर तुरंत पुलिस अधीक्षक विद्यासागर मिश्र पुलिस बल के साथ गाँव पहुँचे और दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ने का भरोसा दिलाकर मामले को शांत किया।

रविदास मंदिर से गायब कर दिया शिवलिंग:

कुछ असामाजिक तत्वों ने सहारनपुर के अम्बेडकर स्टेडियम में लगी हुई डॉ. अम्बेडकर की मूर्ति पर आपत्तिजनक पर्चा चिपका लगा दिया था। रविवार के दिन गाँव सिंभालका जुनारदार के रविदास मंदिर से असामाजिक तत्वों ने शिवलिंग ही गायब कर दी। देहरादून रोड पर स्थित एक मजार को भी छतिग्रस्त किये जाने का मामला सामने आया है। हालांकि पुलिस ने जानकारी मिलते ही रात में उसकी मरम्मत करवाकर मामले को बिगड़ने से सम्भाल लिया।

प्लानिंग के साथ कर रहे हैं जिले का माहौल ख़राब:

बबलू कुमार के अनुसार कुछ असामाजिक तत्व योजना बनाकर जिले का माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि स्थानीय स्तर पर ख़ुफ़िया एजेंसियां साजिशकर्ताओं के बारे में पता करने की पूरी कोशिश कर रही हैं। उन्होंने यह भरोसा दिलाया कि पुरे जिले में पुलिस प्रशासन हर स्थिति पर नजर रखे हुए है। किसी भी बड़ी घटना से जिले की सुरक्षा के लिए पुलिस बल पूरी तरह तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.