बॉलीवुड

धर्मेंद्र से शादी के बाद हेमा ने नही देखी उनकी पहली पत्नी की शक्ल, खुद बताई थी इसकी खास वजह

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र और ख़ूबसूरत एवं सदाबहार अदाकारा हेमा मालिनी की जोड़ी हिंदी सिनेमा की सबसे सफ़ल और लोकप्रिय जोड़ी में से एक है. दोनों की शादी को करीब 41 साल हो गए है. हालांकि धर्मेंद्र हेमा मालिनी संग सात फेरे लेने से पहले शादीशुदा थे और उन्होंने अपनी पहली पत्नी को धोखा देकर हेमा से शादी की थी.

dharmendra

गौरतलब है कि, धर्मेंद्र जब महज 19 साल के थे तब ही उनकी शादी हो गई थी. साल 1954 में उन्होंने प्रकाश कौर से ब्याह रचाया था. धर्मेंद्र और प्रकाश कौर 4 बच्चों दो बेटियों अजीता और विजेता एवं दो बेटों सनी और बॉबी देओल के माता पिता बने. हालांकि पहली शादी के 26 साल बाद धर्मेंद्र ने दूसरी शादी कर ली थी, लेकिन उनका पहली पत्नी के साथ रिश्ता बरकरार रहा.

dharmendra

धर्मेंद्र ने हिंदी सिनेमा में साल 1960 में कदम रखे थे. शादीशुदा धरम जी को हिंदी सिनेमा में अभिनेत्री हेमा मालिनी से प्यार हो गया. वहीं हेमा ने भी मन बना लिया था कि वे धर्मेंद्र से ही शादी करेगी. साल 1980 में 13 साल छोटी हेमा मालिनी से धर्मेंद्र ने दूसरी शादी कर ली. दोनों के रिश्ते को लेकर तरह-तरह की बातें भी हुई हालांकि दोनों ने अपने प्यार को प्राथमिकता देते हुए अपना घर बसा लिया. हालांकि धर्मेंद्र के लिए राह आसान नहीं थी. क्योंकि वे पहली पत्नी प्रकाश कौर के लिए सौतन ले आए थे. हालांकि इस स्थिति में हेमा ने बड़े संयम से काम लिया.

hema malini, dharmendra

जब हेमा मालिनी से धर्मेंद्र ने दूसरी शादी की तो उनका परिवार और पहली पत्नी से रिश्ता टूटने के कगार पर आ गया था. धर्मेंद्र से प्रकाश कौर, सनी देओल सहित उनके सभी बच्चे बहुत नाराज हो गए थे. धर्मेंद्र का यह फ़ैसला उनकी निजी ज़िंदगी में भूचाल लाने वाला था. हालांकि हेमा ने इस दौरान यह निर्णय लिया था कि वे धर्मेंद्र की पहली पत्नी और उनके बच्चों की ज़िंदगी में हस्तक्षेप नहीं करेंगी.

hema malini, dharmendra

बता दें कि, हेमा मालिनी शादी के बाद से अब तक कभी अपने ससुराल भी नहीं गई. यह निर्णय उन्होंने धर्मेंद्र की पहली शादी खतरे में न आए इसलिए लिया था. हेमा ने अपनी जीवनी ‘हेमा मालिनी ने : बियॉन्ड द ड्रीम गर्ल’ में बताया है कि धर्मेंद्र से शादी के बाद वो ना तो कभी भी प्रकाश कौर से मिली और न ही उन्हें कभी देखा. हालांकि हेमा ने धर्मेंद्र से शादी से पहले प्रकाश कौर से कई बार मुलाक़ात की है. उस समय दोनों के बीच जरूर कुछ मनमुटाव रहा हो हालांकि धीरे धीरे रिश्ते समान्य होने लगे थे.

dharmendra

हेमा ‘हेमा मालिनी’ : बियॉन्ड द ड्रीम गर्ल’ में कह चुकी है कि, ‘धर्मेंद्र जी ने मेरे और मेरी बेटियों के लिए जो किया मैं उससे बहुत खुश हूं. उन्होंने अन्य पिताओं की तरह ही अपने पिता होने का फर्ज निभाया.’

dharmendra and hema

गौरतलब है कि जहां पहली पत्नी से धर्मेंद्र के 4 बच्चे है तो वहीं हेमा और धर्मेंद्र की दो बेटियां है. बड़ी बेटे का नाम ईशा देओल और छोटी बेटे का नाम अहाना देओल है. धर्मेंद्र के सभी बच्चों की शादियां हो चुकी है और सभी अब एक खुशनुमा जीवन जी रहे हैं.

dharmendra hema

बता दें कि, 85 साल के धर्मेंद्र अपने सभी बच्चों और दोनों पत्नियों से दूर मुंबई के पास स्थित अपने फार्म हाउस में रहते हैं. वहीं हेमा मालिनी राजनीति की दुनिया में सक्रिय है.

dharmendra hema

Back to top button