बॉलीवुड

इन बॉलीवुड स्टार्स की शादी में उनके बच्चें भी हुए शामिल, एक ने तो बेटी के कहने पर की दूसरी शादी…

जब इन बॉलीवुड स्टार्स ने की दूसरी शादी। फ़िर उनके बच्चें भी शादी में हुए शामिल। जानिए पूरी कहानी...

हिन्दू कोड बिल की बात करें। तो यह चार हिस्सों में पारित हुआ। इसका पहला हिस्सा 1955 में पास हुआ। जिसे हिन्दू विवाह अधिनियम कहा गया। इसके मुताबिक हिन्दू धर्म के लोग सिर्फ़ एक ही शादी कर सकते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड हो या टॉलीवुड यहां कई स्टार्स ऐसे हैं, जिन्होंने दूसरी शादियां भी की हैं।

actors-first-wifes-children-involved-in-second-marriage

भले ही इस फेहरिस्त में हिन्दू और मुस्लिम दोनों स्टार्स शामिल हो, लेकिन पहली शादी असफल रहने के बाद इन स्टार्स ने जब दूसरी शादी की तो उनकी शादी में उनकी पहली पत्नी के बच्चे भी शामिल हुए थे। जी हां आज हम आपको कुछ ऐसे ही सेलेब्स से मिलवाने जा रहे हैं, जिनकी दूसरी शादी पर उनकी पहली पत्नी ने अपने बच्चों को शादी में शरीक होने से रोका नहीं था। इतना ही नहीं, कुछ की मां ने अपने बच्चों को खुद सजा कर पिता की दूसरी शादी में भेजा था। वहीं एक एक्ट्रेस ऐसी भी थी जो अपने बच्चों के साथ मिलकर अपने पति की दूसरी शादी की तैयारिंया की थी। तो आइए जानते हैं इसी बारें में…

saif ali khan

 

सैफ अली खान ने पहली शादी एक्ट्रेस अमृता सिंह के साथ की थी। अमृता संग सैफ के दो बच्चे हुए थे, सारा अली खान और इब्राहिम अली खान। सैफ और अमृता के तलाक के बाद बच्चे अमृता संग रहते थे, लेकिन जब सैफ और करीना की शादी हुई तब उनकी शादी में सारा अली खान और इब्राहिम भी शरीक हुए थे। वहीं सारा ने बताया था कि अमृता ने खुद उन्हें तैयार करके अब्बू की शादी में भेजा था।

saif ali khan

 

इस फेहरिस्त में दीया मिर्जा का नाम भी शामिल है। दीया ने वैभव रेखी से दूसरी शादी की है। दोनों की दूसरी शादी है, लेकिन वैभव की पहली शादी से एक बेटी भी है, जो दीया और वैभव की शादी में शरीक हुई थी। वैभव की पहली पत्नी सुनैना की एक बेटी समायरा हाथ में एक तख्ती लिए हुए थी जिसपर लिखा था ‘पापाज़ गल्स’।

dia mirza

dia mirza

 

 

2020 में भोजपुरी की जानीमानी सिंगर सुरभि तिवारी और बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने शादी की थी। मनोज की ये दूसरी शादी थी और इस शादी में उनकी बेटी जिया भी शामिल हुई थी। मनोज की पहली पत्नी रानी की बेटी जिया के कहने पर ही मनोज ने दूसरी शादी की थी।

manoj tiwari

 

टीवी एक्टर संजीव सेठ और लता सभरवाल की शादी किसी स्टोरी से कम नहीं। संजीव की पहली पत्नी और बच्चों ने मिलकर उनकी दूसरी शादी की तैयारियां की थीं। संजीव की पहली शादी एक्ट्रेस रेशमा टिपनिस से हुई थी, लेकिन बच्चों के जनम के बाद दोनों अलग हो गए थे।

sanjeev seth

Actors First Wife's Children Involved in second Marriage

बता दें कि संजीव ने लता से शादी के पहले अपनी पत्नी और बच्चों से इजाजत ली थी और उनके बच्चे और उनकी पहली पत्नी भी उनकी शादी में शामिल हुए थे।

Actors First Wife's Children Involved in second Marriage

Back to top button