बॉलीवुड

आर्थिक तंगी की वजह से कट गया ‘जोधा अकबर’ के एक्टर का पैर, दर्दभरी दास्तान सुन आप भी रो पड़ेंगे

कोरोना काल में न जाने कितने परिवार तबाह हुए हैं। कहीं लोगों ने अपनों को खोया तो कहीं उनकी जॉब चली गई। आर्थिक रूप से कई लोगों ने इस अवधि में पैसों की तंगी का सामना किया। फिर वह कोई आम जनता हो या टीवी पर काम करने वाला एक्टर। बहुत से लोग ऐसे भी थे जिनके पास अपनी बीमारी का इलाज कराने तक के पैसे नहीं थे। जोधा अकबर, ये है मोहब्बतें जैसे टीवी सिरियल्स में काम कर चुके अभिनेता लोकेंद्र सिंह राजावत के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ।

jodha akbar actor lokendra

कोरोना काल में लोकेंद्र आर्थिक तंगी झेल रहे थे, ऐसे में उनकी मुसीबतें कम होने की बजाय और बढ़ती चली गई। दरअसल कोरोना काल में काम न मिलने की वजह से एक्टर काफी परेशान थे। उनका स्ट्रेस लेवल बढ़ने लगा जिससे उनका डायबिटीज लेवल बढ़ता चला गया। लेकिन यही काफी नहीं था कि उनके ऊपर अचानक एक और दुख का पहाड़ टूट पड़ा। डॉक्टरों ने एक्टर का पैर काटने की सलाह दे दी।

jodha akbar actor lokendra

जिंदा रहने के लिए लोकेंद्र के पास और कोई चारा नहीं था। ऐसे में उनके पैर को काटने का ऑपरेशन शुरू हुआ। यह ऑपरेशन पूरे 5 घंटे तक चला। इस दौरान डॉक्टरों ने एक्टर का पैर काटकर अलग कर दिया। यह सर्जरी मुंबई के भक्तिवेदांत अस्पताल, मीरा रोड में हुई।

jodha akbar actor lokendra

इस बारे में बातचीत करते हुए एक्टर लोकेंद्र सिंह राजावत बताते हैं कि ‘मेरे बस में कुछ भी नहीं रहा। कोरोना के पहले मैं बहुत अच्छा काम कर रहा था, लेकिन फिर महामारी शुरू हुई और मेरा काम धीरे धीरे कम होने लगा। ऐसे में मेरी आर्थिक परेशानियां बढ़ने लगी। कुछ समय बाद मेरे पैर में एक छोटा सा घाव हो गया। मैंने इसे शुरुआत में नजरअंदा किया। लेकिन फिर घाव धीरे धीरे बढ़ने लगा और कब गैंगरीन में बदल गया पता ही नहीं चला।

jodha akbar actor lokendra

लोकेंद्र बताते हैं कि उन्हें डायबिटीज करीब दस साल पहले हुई थी। इसकी वजह पर बात करते हुए वे कहते हैं कि शूटिंग की वजह से हम सेलेब्स का खाने पीने को लेकर कोई निश्चित समय नहीं होता है। हम कई अनियमित घंटों तक काम करते हैं। इसका हमारी हेल्थ पर भी बुरा असर पड़ता है। इसकी वजह से तनाव और बढ़त जाता है। ये सभी चीजें हमे डायबिटीज की ओर खीच कर ले जाती है। डायबिटीज होने का कारण सिर्फ मीठा खाने का शौक ही नहीं होता है। स्ट्रेस और अनियमित खानपान की वजह से भी ये हो सकता है।

jodha akbar actor lokendra

एक्टर आगे बताते हैं कि सिंटा के जरिए मुझे आर्थिक हेल्प मिली है। अब अभिनेता लोग भी मेरी हेल्थ के बारे में जानकारी देकर मुझे प्रेरित कर रहे हैं। ये काफी दुखद है कि एक एक्टर को अपने पैर से हाथ खोना पड़ा। अब उनका करियर इससे बहुत प्रभावित हो सकता है।

jodha akbar actor lokendra

वैसे काम की बात करें तो लोकेंद्र ‘ये है मोहब्बतें’ और ‘जोधा अकबर’ के अतिरिक्त सीआईडी, क्राइम पेट्रोल जैसे सिरियल्स में भी नजर आ चुके हैं। टीवी शोज के अलावा वे रणबीर कपूर की फिल्म ‘जग्गा जासूस’ और मिजान जाफरी की फिल्म ‘मलाल’ जैसी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं।

Back to top button