बॉलीवुड

रेप का सीन शूट करते हुए खूब रोई थी दिव्या दत्ता, ‘बोली 41 साल की उम्र में ये सीन करने के बाद..’

बॉलीवुड अभिनेत्री दिव्या दत्ता ने कई बेहतरीन फिल्मों में अभिनय कर रखा है और इनको कई सारे अवार्ड्स से नवाजा भी जा चुका है। इन्हें शानदार एक्टिंग के लिए नेशनल अवॉर्ड तक भी मिल चुका है। वहीं एक बार जब दिव्या दत्ता से इनकी एक्टिंग के बारे में सवाल किया गया। तब अभिनेत्री ने एक ऐसे सीन का जिक्र किया था। जिसने इनको काफी प्रभावित किया था। अपने इस सीन के बारे में बात करते हुए दिव्या दत्ता ने बताया था कि ये सीन करने के बाद वो काफी रोई थी और बुरी तरह से टूट गई थी।

दिव्या दत्ता के अनुसार मैरिटल रेप सीन करना उनके लिए काफी मुश्किल साबित हुआ था। वो इस सीन को शूट करने के बाद बुरी तरह से टूट गई थीं। जश्न-ए-रेख्ता के दौरान दिए एक इंटव्यू में दिव्या दत्ता ने कहा था कि, “कुछ समय पहले, मैं एक फिल्म की शूटिंग कर रही थी। जिसमें एक मैरिटल रेप का सीन शूट करना था। जब हम ऐसे सीन शूट करते हैं। तो डायरेक्टर, एक्टर और सभी क्रू मेंबर काफी संवेदनशील होते हैं और ये सुनिश्चित करते हैं कि ये सही से हो। सब कुछ ध्यान में रखा जाता है।”

दिव्या ने आगे कहा कि, “41 साल की उम्र में ये सीन करने के बाद मैं अंदर से काफी टूट गई थी। जब मैं घर गई तो काफी ज्यादा रोई। उस रेप सीन का मुझ पर काफी गहरा प्रभाव पड़ा था।”

बलात्कार की खबरों से होता है मन दुखी

दिव्या के अनुसार वो जब भी बलात्कार से जुड़ी कोई खबर पढ़ती हैं। तो उन्होंने काफी गुस्सा आता है। इनके अनुसार जब में ऐसी खबरें पढ़ती हूं तो मुझे काफी गुस्सा आता है और असहाय महसूस होता है। मुझे क्या करना चाहिए, क्या मुझे सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा व्यक्त करना चाहिए? क्या यही एक समाधान है? क्या हम केवल हैशटैग बन कर नहीं रह गए हैं? “भारतीय कानून पर बात करते हुए अभिनेत्री ने कहा कि इस पर सख्त कानून होना चाहिए। जिसके साथ ही साथ माता-पिता को अपने लड़कों को सही बर्ताव करना सीखाना चाहिए।

इन्होंने आगे कहा कि जब मैं सोशल मीडिया पर किसी लड़की को मार खाते देखती हूं तो बहुत धक्का लगता है। लड़की की मदद करने के बजाए उसे पीटा जा रहा है। उसके साथ बदत्तमीजी की जा रही है। हम सभी को व्यक्तिगत जिम्मेदारी लेने की जरूरत है। जब भी हमारे आस पास ऐसी कोई गलत चीजें हो तो हमें उस पर ऐक्शन लेना चाहिए। मैने कई बार ऐसा किया भी है। जब भी मैं अपने आस पास किसी भी महिला को परेशान देखती हूं तो उसकी मदद जरूर करती हूं। इससे किसी को भी आपत्ति हो सकती है। लेकिन मैं ऐसा करती रहूंगी। साथ ही हर किसी को ऐसा करना चाहिए।

दिव्या दत्ता ने अपने करियर की शुरूआत मॉडल के तौर पर की थी। वहीं अब ये बॉलीवुड के अलावा पंजाबी, मलयालम और अंग्रेजी फिल्मों में भी काम कर रही हैं। 43 साल की दिव्या इस समय धाकड़ फिल्म की शूटिंग में व्यस्त है। इस फिल्म में अर्जुन रामपाल और कंगना रनौत मुख्य भूमिका में हैं।

Back to top button