बॉलीवुड

ओम पुरी ने बचाई थी नसीरुद्दीन शाह की जान, दुश्मन ने चाकू से किया था हमला

बॉलीवुड स्टार्स के बीच अक्सर अनबन की खबरें आती रहती हैं. आगे निकलने की होड़ में अक्सर स्टार्स के बीच रिश्ते अच्छे नहीं रहते हैं. हालांकि ऐसा नहीं है कि बॉलीवुड कलाकारों के बीच दोस्ती नहीं होती है. ऐसे कई कलाकार है जो एक दूसरे के बेहद अच्छे दोस्त हैं. बेहद अच्छे दोस्तों की बात हो रही है तो दिग्गज और दिवंगत अभिनेता ओम पुरी एवं अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के बीच भी दोस्ती का एक मजबूत रिश्ता था.

naseeruddin shah om puri

नसीरुद्दीन शाह और ओम पुरी दोनों ने ही हिंदी सिनेमा में कई फिल्मों में काम किया है और दोनों के काम को ख़ूब सराहा गया है. ओम पुरी और नसीरुद्दीन के बीच फिल्मों में कदम रखने से पहले से ही दोस्ती थी. बता दें कि इन दोनों दिग्गजों ने साथ में अभिनय की पढ़ाई की थी. दोनों ही फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में एक साथ पढ़ते थे.

naseeruddin shah om puri

ओम पुरी और नसीरुद्दीन शाह के बीच दोस्ती का रिश्ता कितना मजबूत था इसका अंदाजा आप इस बता से भी लगा सकते है कि एक बार जब नसीरुद्दीन शाह पर जानलेवा हमला हुआ था तो ओम पुरी ने उनकी जान बचाई थी. आइए आज आपको इस किस्से के बारे में विस्तार से बताते हैं.

naseeruddin shah om puri

बता दें कि, यह किस्सा साल 1997 से जुड़ा हुआ है. इस दौरान नसीर पर उनके एक पुराने दोस्त ने हमला कर दिया था और उससे ओम पुरी ने नसीरुद्दीन शाह को बचाया था. नसीरुद्दीन शाह ने इस किस्से को अपनी ऑटोबायोग्राफी में जगह दी है. नसीरुद्दीन के मुताबिक़, मुझ पर हमला करने वाले मेरे पुराने दोस्त को ओम पुरी ने रोक लिया था और उसे जैसे तैसे नियंत्रित किया.

naseeruddin shah om puri

बताया जाता है कि मुंबई के एक रेस्टोरेंट के बाहर नसीरुद्दीन शाह पर उनका एक पुराना दोस्त उनकी जान का दुश्मन बन गया था. कहा जाता है कि एक्टर पर उनके दोस्त ने चाकू से हमला किया था. नसीरुद्दीन ने बताया था कि उन पर उनके दोस्त जसपाल ने हमला कर दिया था. इस हमले में नसीरुद्दीन को चोट भी आ गई थी और नसीर को ओम पुरी ने बचाया था. बाद में ओम पुरी, नसीरुद्दीन शाह को अस्पताल भी लेकर गए थे.

naseeruddin shah om puri

नसीरुद्दीन ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में बताया कि, मैं और ओम पुरी साथ में थे. तब ही वहां पर जसपाल आया और उसने ओम पुरी को भी हैलो हाय किया. नसीर के मुताबिक़, ”तभी उन्हें एहसास हुआ कि उन्हें किसी ने कुछ नुकीली चीज चुभाई है. तभी उन्होंने देखा कि जसपाल के हाथों में थमा चाकू खून से लथपथ है. जैसे ही जसपाल उन पर दोबारा हमला करने पहुंचा. ओम पुरी ने उन्हें काबू में कर लिया. जिसके बाद उन्हें कपूर अस्पताल पहुंचाया गया.”

naseeruddin shah om puri

दुर्भाग्य की बात है कि, दोस्ती की यह मजबूत जोड़ी साल 2017 में टूट गई थी. दरअसल, ओम पुरी का 6 जनवरी 2017 को निधन हो गया था. उन्हें अपने घर में संदिग्ध अवस्था में मृत पाया गया था. 67 साल की उम्र में वे हम सभी को छोड़कर चले गए थे. वहीं नसीरुद्दीन शाह की बात करें तो 71 वर्षीय नसीरुद्दीन शाह अब भी फिल्मों में सक्रिय है.

naseeruddin shah om puri

Back to top button
?>