बॉलीवुड

बॉलीवुड की इन हसीनाओं ने पहना सबसे महंगा मंगलसूत्र, कीमत सुनकर रह जाएंगे दंग

हिंदी सिनेमा की अभिनेत्रियां आए दिन चर्चा में रहती है. न सिर्फ अपनी फिल्मों की वजह से बल्कि ज्वेलरी, फैशन और मेकअप समेत अन्य चीजों के लिए भी लगातार सुर्खियों में बनी रहती है. आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में जो लाखों की कीमत में मंगलसूत्र पहनती है. यह मंगलसूत्र न सिर्फ कीमती है बल्कि देखने में खूबसूरत भी है. तो आइए जानते हैं बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने सबसे महंगा मंगलसूत्र पहना.

अनुष्का शर्मा

anushka sharma

इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की पत्नी और बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री अनुष्का शर्मा आए दिन अपनी ज्वेलरी, स्टाइलिश कपड़े और फैशन के लिए सुर्खियों में बनी रहती है. अनुष्का ने साल 2017 में क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से शादी रचाई. इन दोनों ने इटली में शादी की. कहा जाता है कि शादी के बाद अनुष्का शर्मा ने करीबन 52 लाख का मंगलसूत्र पहना था जिसमें डायमंड लगा हुआ था. यह मंगलसूत्र दिखने में काफी खूबसूरत और फैशनेबल है.

शिल्पा शेट्टी

shilpa shetty

इन दिनों विवादों में घिरी एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी भी अपने अलग अंदाज के लिए जानी जाती है. वह बॉलीवुड की स्टाइलिश और फिट एक्ट्रेस मानी जाती है. शिल्पा ने 22 नवंबर 2002 को लंदन बेस्ड बिजनेसमैन राज कुंद्रा के संग शादी की थी. रिपोर्ट के मुताबिक, शिल्पा को शादी में करीब 30 लाख का मंगलसूत्र मिला था. इसके अलावा पति राज कुंद्रा ने उन्हें करीब 3 करोड़ की अंगूठी दी थी. 

ऐश्वर्या राय बच्चन 

aishwarya rai

ऐश्वर्या राय की खूबसूरती से आप भली-भांति परिचित होंगे. इनकी खूबसूरती में और भी चार चांद लग गए जब उनके पति ने उन्हें ट्रिपल डायमंड का मंगलसूत्र पहनाया था. इस मंगलसूत्र की कीमत करीब 45 लाख है. ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की शादी बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन और शाही शादी मानी जाती है. ऐश्वर्या ने अपनी शादी में करोड़ों के गहने पहने हुए थे. यह शादी काफी चर्चित शादी रही थी.

दीपिका पादुकोण

dipika padukon

अभिनेता रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की शादी भी काफी सुर्खियों में रही थी. इतना ही नहीं बल्कि दोनों के वेडिंग लुक को भी लोगों ने खूब पसंद किया था. इन दोनों ने इटली में शादी रचाई थी. बता दें, रणवीर सिंह ने दीपिका को शादी में डिजाइनर मंगलसूत्र पहनाया था जिसकी कीमत करीब 20 लाख बताई जाती हैं. 

प्रियंका चोपड़ा

priyanka chopra

देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा ना सिर्फ बॉलीवुड बल्कि हॉलीवुड में भी अपने नाम का सिक्का जमा चुकी है. प्रियंका आए दिन अपने बोल्ड अंदाज और फिल्मों को लेकर चर्चा में बनी रहती है. प्रियंका ने साल 2018 में विदेशी निक जोनस से शादी रचाई. इस दौरान प्रियंका का ब्राइडल लुक और ज्वेलरी काफी चर्चा में रही थी. शादी में प्रियंका ने करीब 21 लाख रुपए का मंगलसूत्र पहना था. 

सोनम कपूर

sonam kapoor

बॉलीवुड में सोनम कपूर को फैशन आइकन माना जाता है. इन्होंने 8 मई 2018 को अपने बॉयफ्रेंड आनंद आहूजा संग शादी रचाई. सोनम ने अपनी शादी में करीब 90 लाख का लहंगा पहना था, वहीं बात करें अगर उनके मंगलसूत्र की तो उनका मंगलसूत्र ख़ास तरीके से डिजाइन किया गया था, जिसकी कीमत करीब 50 हजार रुपए है. सोनम की खास बात यह है कि वह अपना मंगलसूत्र गले में पहनने के बजाय हाथ में पहनती है.

माधुरी दीक्षित

madhuri dixit

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल और अपने अलग अंदाज, डांस और खूबसूरती के लिए पहचाने जाने वाली अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने साल 2019 में डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी की. जानकारी के मुताबिक, माधुरी दीक्षित ने शादी के समय 8.5 लाख का मंगलसूत्र पहना था.

करिश्मा कपूर

karishma kapoor

एक समय में बॉलीवुड की सबसे महंगी एक्ट्रेस की गिनती में आने वाली अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने संजय कपूर के साथ शादी की थी, हालांकि यह शादी लंबे समय तक नहीं चल पाई और दोनों अलग हो गए, लेकिन करिश्मा ने शादी के बाद जो मंगलसूत्र पहना था वह काफी चर्चा में रहा था. इस मंगलसूत्र की कीमत करीब 17 लाख बताई जाती है.

काजोल

kajol

काजोल और अभिनेता अजय देवगन की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और सफल जोड़ी मानी जाती है. इन दोनों ने 24 फरवरी साल 1999 को शादी की थी. रिपोर्ट के मुताबिक, शादी के दौरान काजोल ने 21 लाख रुपए का मंगलसूत्र पहना था.

Back to top button