Viral

SDM नहीं बन पाई बहू तो ससुराल वालों ने घर से निकाला, बोले- SDM बहू चाहिए…..

जहां दुनियाभर में महिलाओं को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया जा रहा है, वहीं राजस्थान के झुंझुनू जिले से एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे सुनकर आप दंग रह जाएंगे. दरअसल झुंझुनू की एक बेटी आरएएस नहीं बन पाई तो ससुराल वालों ने उसे घर से बाहर निकाल दिया. जानकारी के मुताबिक, जब महिला ने आरएएस प्री पास किया था तब ससुराल पक्ष के लोगों ने रिश्ता किया था. उनका मानना था कि, बहू एसडीएम बन जाएगी लेकिन एसडीएम नहीं बनने पर ससुराल वालों ने बहू पर जुल्म करना शुरू कर दिया. इतना ही नहीं बल्कि मारपीट कर बहू को घर से निकाल दिया. बहू ने काफी प्रयास किए लेकिन वह अधिकारी नहीं बन पाई ऐसे में उसे लगातार प्रताड़ित किया जाने लगा.

झुंझुनू जिले के सूरजगढ़ कस्बा निवासी उषा के मुताबिक, उसने साल 2013 में आरएएस प्री क्लियर किया था. इसके बाद उसका रिश्ता बुगाला निवासी विकास कुमार के साथ तय हो गया. विकास कुमार पॉलिटेक्निक कॉलेज में लेक्चरर है। उन्हें लगा था कि, उषा जल्दी ही आरएएस बन जाएगी. साल 2016 में दोनों की शादी हो गई, शादी के बाद आरएएस मेंस हुई लेकिन उषा इस परीक्षा में कामयाब नहीं हो पाई। सफल ना होने के बाद से ही ससुराल वालो ने उषा को ताने देना शुरू कर दिया. इतना ही नहीं बल्कि उषा का पति भी उषा को अधिकारी नहीं बनने पर प्रताड़ित करने लगा।

मायके वालों ने कराई शिकायत दर्ज

पिता जगदीश प्रसाद लोहारिया के मुताबिक, नवलगढ़ तहसील के बुगाला गांव के ससुराल पक्ष वालों के खिलाफ मारपीट घरेलू हिंसा एवं दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया है. उषा ने सास-ससुर अपने पति और दो अन्य व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. उसने बताया कि, जब शादी के बाद मेंस का परिणाम आया तो परिवार वालों ने उसे ताने देना शुरू कर दिया. उषा इस दौरान अन्य प्रतियोगिता परीक्षा के लिए भी तैयारी कर रही थी.

उसका मानना था कि, वह एसडीएम बहू तो नहीं बन पा रही पर अन्य सरकारी नौकरी के लिए कोशिश कर सकती है, लेकिन अन्य परीक्षा में भी उषा सफल नहीं हो पा रही थी. कई दिनों तक उषा ताने सहती रही उसके बाद फिर उन्होंने दहेज की डिमांड करने के साथ-साथ पीहर के लोगों को भी बुरा भला कहना शुरू कर दिया। उषा ने बताया कि, उसका पति शराब पीकर मारपीट करता है. मामला जब हद से ज्यादा बढ़ गया तो उषा ने शिकायत दर्ज करने के फैसला लिया.

रिपोर्ट के मुताबिक, उषा इन दिनों अपने पीहर में रह रही है. उसे मारपीट कर अपने पति ने घर से बाहर निकाल दिया. प्रताड़ना से परेशान होकर उसने अपने पति विकास, ससुर नानड़राम, सास बिमला और दो बिचौलिए संजय और प्रकाश देवी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Back to top button