बॉलीवुड

‘बालिका वधू’ की मौत पर फिर छलका पिता का दर्द, कहा- हम उसकी याद में मर रहे, उसका कातिल आराम से..

टीवी की जानी मानी अदाकारा अविका गौर को लोकप्रिय धारावाहिक ‘बालिका वधू’ से बड़ी और ख़ास पहचान मिली थी. साल 2008 में जब इस शो की शुरुआत हुई थी तब से ही अविका ने ‘आनंदी’ का किरदार निभाया था और वे कई सालों तक इस किरदार को निभाती रही. बाद में ‘आनंदी’ के रोल में अभिनेत्री प्रत्युषा बनर्जी नज़र आई थी. प्रत्युषा ने भी ‘आनंदी’ की गरिमा को बनाए रखा और उन्हें भी इस रोल से ख़ूब लोकप्रियता हासिल हुई.

pratyusha banerjee

दुर्भाग्य की बात है कि प्रत्युषा बनर्जी आज हमारे बीच नहीं है. साल 2016 में वे हम सभी क छोड़कर चली गई थी. उनके माता पिता आज तक उनकी मौत के सदमे से उभर नहीं पाए है. प्रत्युषा बनर्जी की मौत ने इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था. उनके निधन को पांच साल से अधिक का समय बीत चुका है, हालांकि अब भी उनकी मौत एक अनसुलझी गुत्थी की तरह है.

pratyusha banerjee

गौरतलब है कि, टीवी की इस अदाकारा ने 1 अप्रैल 2016 को खुदकुशी कर ली थी. महज 24 साल की छोटी उम्र में उनका ऐसे अचानक जाना फैंस के लिए एक बड़ा झटका था. हालांकि के माता-पिता अब भी इस बात को नहीं स्वीकारते हैं कि उनकी बेटी प्रत्युषा ने आत्महत्या कर ली थी. उनके मुताबिक़, उनकी बेटी की किसी ने हत्या की है.

pratyusha banerjee

हाल ही मी प्रत्युषा बनर्जी के पिता शंकर बनर्जी ने एक साक्षात्कार में अपना दर्द बयां किया है और इस दौरान वे भावुक नजर आए. उन्होंने कहा कि उनकी बेटी को जो तकलीफ मिली है भगवान वैसी तकलीफ किसी को न दे. दिवंगत एक्ट्रेस के पिता ने साक्षात्कार में बताया कि, ‘जब मेरी बेटी से जुड़ी खबरें चल रही थी तो मुझे कई कॉल्स आए थे तब मुझे अंदाजा तो हो गया था कि कुछ बकवास ही होगा इसलिए मैंने वो न्यूज अभी तक खोलकर ही नहीं देखी है.

pratyusha banerjee

एक बाप के लिए अपनी मरी हुई बेटी के लिए ये सब पढ़ना ठीक नहीं होता है. मैं इस पर अपनी कोई टिप्पणी नहीं देना चाहता हूं. विकास गुप्ता ने अब तक जो कुछ भी कहा है मेरी समझ से बाहर है. इन सब बातों को मैं तूल नहीं देना चाहता हूं. मैं जानता था कि मेरी बेटी का केस महज एक गॉसिप की तरह बनकर रह जाएगा.’

pratyusha banerjee

शंकर बनर्जी ने आगे कहा कि, ‘बहुत बुरा लगता है जब मैं कानून व्यवस्था की लापरवाही देखता हूं लेकिन हम दोनों तो बस इन्हीं के भरोसे बैठे हैं. मेरी बेटी का गुनाहगार आराम से बैठा अपनी जिंदगी गुजार रहा है और यहां हम तिल-तिल उसकी याद में मर रहे हैं. भगवान किसी को भी इतनी तकलीफ ना दें.’

pratyusha banerjee

बता दें कि, प्रत्युषा बनर्जी को ‘बालिका वधू’ में काफी पसंद किया गया था और इस शो से उन्होंने घर-घर में बड़ी पहचान बनाई थी. हालांकि करियर के पीक पर उन्होंने इतना बड़ा कदम उठाकर हर किसी को हैरान कर दिया था. उन्हें अपने मुंबई स्थित घर में मृत अवस्था में पाया गया था. बताया गया कि अभिनेत्री की मौत दम घुटने से हुई थी. इस मामले में उनके बॉयफ्रेंड राहुल राज सिंह का नाम सामने आया था, लेकिन बाद में राहुल को बॉम्बे हाई कोर्ट ने जमानत दे दी थी.

pratyusha banerjee

Back to top button