बॉलीवुड

कोई 90 तो कोई बना 324 साल का बूढ़ा, जब अपने बेहतरीन लुक से स्टार्स ने फेन्स को दिया झटका

फिल्मों में कलाकारों को अपने किरदार में ढलने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है. कई बार तो किरदार के हिसाब से स्टार्स अपना पूरा लुक ही चेंज कर लेते हैं और पर्दे पर उन्हें देखकर फैंस को बिल्कुल यकीन नहीं होता कि ऐसा भी हो सकता है. कई बार देखा गया है कि फिल्ममेकर्स किरदार को जीवंत दिखाने के लिए निर्माता एक्टर का पूरा हुलिया बदल देते हैं. हालांकि इसके पीछे कई घंटों की मेहनत होती है. आइए आज आपको कुछ ऐसे चर्चित स्टार्स के बारे में बताते हैं जिन्होंने अपनी फिल्म के लिए ऐसा रूप धारण किया कि वे अपने असली रूप की पहचान से बिल्कुल अलग ही नजर आए.

अमिताभ बच्चन, फिल्म- पा…

amitabh bachchan

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने बीते 52 सालों में एक से बढ़कर एक किरदार अदा किए हैं. उन्हें बॉलीवुड का सबसे बड़ा नायक माना जाता है. बिग बी ने साल 2009 में आई अपनी फिल्म ‘पा’ के लिए जो रूप धारण किया था उसे देखकर उन्हें पहचानना भी मुश्किल हो रहा था. अमिताभ का यह लुक अंतरराष्ट्रीय मेकअप आर्टिस्ट क्रिस्टिन टिंन्सले ने तैयार किया था और इस फिल्म के लिए दोनों को साल 2009 में नेशनल फिल्म अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था.

राजकुमार राव, फिल्म- राब्ता…

rajkumar rao raabta

अभिनेता राजकुमार राव ने कई शानदार फिल्मों में काम किया है. उन्होंने फिल्म ‘राब्ता’ में कैमियो किया था. फिल्म में राजकुमार को 324 साल के आदमी के रोल में देखा गया था. राजकुमार को पहली नज़र में देखकर तो पहचानना भी बहुत मुश्किल हो रहा था. उनका यह खूंखार लुक मेकअप आर्टिस्ट जुबे जोहल ने तैयार किया था.

कमल हासन, फिल्म- इंडियन…

kamal hasan

दक्षिण भारतीय फिल्मों के जाने माने अभिनेता कमल हासन को साल 1996 में आई उनकी फिल्म ‘इंडियन’ में दोहरी भूमिका में देखा गया था. वे इस दौरान 70 साल की उम्र के व्यक्ति के रोल में देखे गए थे. बताया जाता है कि, कमल का यह लुक मेकअप आर्टिस्ट माइकल वेस्टमोर और माइकल जोन्स द्वारा मिलकर तैयार किया गया था. ख़ास बात यह है कि अपने इस किरदार के लिए कमल हासन ने चौथा नेशनल अवॉर्ड अपने नाम किया था.

ऋषि कपूर, फिल्म- कपूर एंड संस…

rishi kapoor kapoor and sons

दिग्गज़ और दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर के लुक में गजब का बदलाव फिल्म ‘कपूर एंड संस’ के दौरान आया था. ऋषि कपूर को इस फिल्म में 90 साल के शख़्स के रोल में देखा गया था. ऋषि का यह लुक मेकअप आर्टिस्ट ग्रेग केनोम ने तैयार किया था. इसके लिए उन्हें 91वें आस्कर अवॉर्ड में ‘वाइस’ के लिए अवॉर्ड दिया गया था.

ऋतिक रोशन, फिल्म- धूम 2…

hrithik roshan

सुपरस्टार ऋतिक रोशन को सुपरहिट फिल्म धूम 2 में एक बुजुर्ग व्यक्ति के रोल में देखा गया था. एक सीन के दौरान ऋतिक को बुजुर्ग सिक्योरिटी गार्ड, बूढ़ी औरत और बौने के रूप में दिखाया गया था और यह सब था मेकअप का कमाल. ऋतिक को इस अंदाज में देखकर फैंस के होश उड़ गए थे.

रणबीर कपूर, फिल्म- संजू…

ranbir kapoor sanju

अभिनेता रणबीर कपूर ने सुपरस्टार संजय दत्त की ज़िंदगी पर आधारित फिल्म ‘संजू’ में उनका किरदार निभाया था और इस किरदार में वे खूब पसंद किए गए थे. हालांकि पर्दे पर संजय दत्त बनने के लिए रणबीर को बहुत मेहनत बनने पड़ी थी. रणबीर के लुक को प्रोस्थैटिक आर्टिस्ट डॉ मुरकी और हेयर स्टाइलिस्ट आलीम हकीम ने तैयार किया था.

Back to top button