बॉलीवुड

इनकी कोई औकात नहीं, कलाकार खटमल की तरह है, जब सलमान पर बुरी तरह भड़के थे नाना पाटेकर

फ़िल्मी सितारों के बीच दोस्ती चर्चा का विषय बनी रहती है. वहीं कलाकारों के बीच अनबन की ख़बरें भी खूब सुर्ख़ियों में रहती है. कई फ़िल्मी सितारों की दोस्ती की मिसालें दी जाते है, वहीं कई सितारों के बीच मनमुटाव और अनबन की ख़बरें भी आती रहती है. ऐसे ही एक बार बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता नाना पाटेकर अभिनेता सलमान खान पर बहुत बुरी तरह से भड़क गए थे और उन्होंने ऐसा बयान दे दिया था जो खूब चर्चा में रहा था.

nana patekar and salman khan

सलमान खान बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता रहे हैं जो अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी खूब चर्चा में रहे हैं. उनका नाम कई विवादों के साथ जुड़ चुका है. ऐसे ही एक बार उन्होंने जब पाकिस्तानी कलाकारों के समर्थन में बात कही थी तो उन्हें नाना पाटेकर ने मुंहतोड़ जवाब दिया था. नाना ने सलमान को यह तह कह दिया था कि उनकी कोई औकात नहीं है.

nana patekar and salman khan

बता दें कि, भारत और पाकिस्तान के संबंध शुरू से ही खराब रहे हैं. अक्सर सीमा पर भी दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो जाती है. साल 2016 में जब उरी में आतंकी हमला हुआ था तब एक बार फिर से दोनों देश आमने-सामने हो गए थे. इसका असर हिंदी सिनेमा में काम कर रहे पाकिस्तानी कलाकारों पर भी पड़ा था और भारत में उन्हें लेकर काफी बवाल मच गया था.

nana patekar and salman khan

इस बवाल पर सलमान खान ने भी अपनी बात रखी थी और उलटा सलमान ने पाकिस्तानी कलाकारों का ही समर्थन कर दिया था जिस पर नाना पाटेकर बहुत ही बुरी तरह से भड़क गए थे. सलमान के बयान पर नाना पाटेकर ने सलमान को जमकर लताड़ा था. सलमान ने बयान देते हुए कहा था कि पाकिस्तानी कलाकार आतंकी नहीं हैं और उन्हें हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में काम करने से रोकना नहीं चाहिए.

nana patekar and salman khan

सलमान के बयान पर नाना पाटेकर का खून खौल उठा था. नाना ने इस पर कहा था कि, ‘हमारे सबसे बड़े हीरो हमारे जवान हैं. हम तो बहुत मामूली और नकली लोग हैं. हम जो बोलते हैं उस पर ध्यान मत दो. जो पटर पटर बोलते हैं उनकी औकात नहीं है इतनी अहमियत की.’ हालांकि नाना ने सलमान का नाम नहीं लिया था और आगे उन्होंने कहा था कि, ‘हां मैं उसी के बारे में कह रहा हूं जिसके बारे में आप लोग सोच रहे हैं.’

सबसे पहले मेरा देश है…

nana patekar and salman khan

नाना पाटेकर ने आगे कहा कि, ‘सबसे पहले मेरा देश है. देश के अलावा मैं किसी को जानता नहीं और न मैं जानना चाहूंगा. कलाकार देश के सामने खटमल की तरह हैं. हमारी कीमत कुछ नहीं है. पहले मेरा देश है.’ इस तरह नाना ने अपने बयान से खूब सुर्खियां बटोरे थी और सलमान खान को मुंहतोड़ जवाब दिया था.

अजय देवगन ने कहा था- देश के साथ खड़े रहने का समय…

ajay devgn

इस मामले पर कई कलाकारों ने देश का समर्थन किया था. हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अजय देवगन ने देश हित में बात करते हुए पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में काम करने पर लगे बैन का समर्थन करते हुए कहा था कि, ‘यह समय है राष्ट्र के साथ खड़े होने का.’

Back to top button