बॉलीवुड

जब बेटी के साथ हुई धक्का मुक्की और दी गाली, सिक्योरिटी गार्ड से भिड़ गए थे शाहरुख़, ऐसा था नज़रा

शाहरुख़ खान हिंदी सिनेमा के सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक हैं. शाहरुख खान बीते करीब 29 सालों से लाखों-करोड़ों फैंस का मनोरंजन कर रहे हैं. साल 1992 में आई फ़िल्म ‘दीवाना’ से शाहरुख़ ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी और देखते ही देखते वे बॉलीवुड के बादशाह बन गए. शाहरुख़ हिंदी सिनेमा के उन सितारों में शुमार है जिनके फैंस पूरी दुनिया में है.

shahrukh khan

शाहरुख़ खान ने अब तक ढेरों हिट फ़िल्में दी है और उनके फैन फॉलिंग काफी तगड़ी है. फैंस को शाहरुख़ की फिल्मों का बेसब्री से इंतज़ार है. खूब शोहरत और दौलत कमाने वाले शाहरुख़ का नाम कुछ एक विवादों में भी आया है. उनका एक चर्चित विवाद साल 2012 से जुड़ा हुआ है. जब वे मुंबई के प्रसिद्ध वानखेड़े स्टेडियम में अपनी बेटी सुहाना खान के लिए सिक्योरिटी गार्ड से भिड़ गए थे. आइए आज आपको इस विवाद के बारे में बताते हैं.

shahrukh khan

बता दें कि, शाहरुख़ खान अपने तीनों ही बच्चों के बेहद करीब है और उनसे बेहद प्यार करते हैं. वहीं बात बेटी सुहाना खान की आती है तो बेटी के वे बेहद क्लोज है और अपनी बेटी का शाहरुख़ खूब ध्यान रखते है. बता दें कि, शाहरुख़ इंडियन प्रीमियर लीग की टीम कोलकाता नाईट राइडर्स के सह मालिक है. शाहरुख़ अक्सर क्रिकेट के मैदान में अपनी टीम का हौंसला बढ़ाने के लिए पहुंचते रहते हैं और साल 2012 में भी वे अपनी टीम का मैच देखने के लिए मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पहुंचे थे.

शाहरुख़ अपनी बेटी सुहाना के लिए बेहद प्रोटेक्टिव हैं. वे कई बार बेटी को एयरपोर्ट पर छोड़ने और लेने जाते हैं. साल 2012 में वानखेड़े स्टेडियम में एक मैच के दौरान शाहरुख़ बेटी की खातिर सिक्योरिटी गार्ड से लड़ पड़े थे. यह मामला काफी सुर्ख़ियों में रहा था और शाहरुख के वानखेड़े स्टेडियम में प्रवेश पर 5 साल का प्रतिबंध भी लगा दिया गया था. शाहरुख़ अपनी टीम का मैच देखने के लिए अपनी पत्नी और बच्चों के साथ आए थे.

shahrukh khan

बताया जाता है कि, मैच देखने पहुंचे शाहरुख की बेटी के साथ भीड़ द्वारा धक्का मुक्की की जा रही थी और लोग न जाने क्या-क्या कह रहे थे. इससे शाहरुख़ भड़क गए और उनका सिक्योरिटी गार्ड से विवाद हो गया था. वहीं दूसरी ओर इस मामले पर शाहरुख़ को उनके परिवार के लोगों ने भी कुछ कहा था.

शाहरुख़ ने बाद में माफीनामा जारी किया था और उन्होंने स्पष्ट कहा था कि वे बस अपनी बेटी की रक्षा कर रहे थे जैसे कि कोई भी पिता करे. शाहरुख़ ने साल 2016 में रजत शर्मा के शो ‘आप की अदालत’ में इस घटना के बाद परिवार द्वारा लगाई गई क्लास के बार में बात की थी.

शाहरुख ने बताया कि, ‘न सिर्फ मेरी पत्नी ने बल्कि मेरे बच्चों ने भी मुझे मेरे व्यवहार के लिए डांटा. उन्होंने कहा कि यह बहुत बुरा व्यवहार था. मैंने अपने बेटे से कह कि तुमने देखा कि क्या हुआ था? लेकिन वह उसने कहा कि लेकिन पापा यह बहुत ज्यादा था. आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं थी.’

उसके बाद मैंने अपनी बेटी को देखा और कहा कि, ‘सुहाना वह तुम्हें धक्का दे रहा था और तुमने देखा कि उसने गाली दी और वह उसने भी यही कहा कि हां, लेकिन इतना नहीं था कि आपको इतना गुस्सा करना पड़े. आप एक बड़े स्टार हैं. आपको ऐसा व्यवहार नहीं करना चाहिए. उसी पल मुझे मेरी सजा मेरे परिवार से मिल गई थी.’

Back to top button