बॉलीवुड

कभी रामलीला में गाने के सोनू निगम को मिलते थे महज 5 रुपये, फिर इस गाने ने बदल दी थी ज़िंदगी

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ गायक सोनू निगम आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं. संगीत की दुनिया में बेशुमार नाम कमाने वाले सोनू निगम का जन्म 30 जुलाई 1973 को फरीदाबाद में हुआ था. उनकी गिनती सिनेमा में अब तक के सबसे चर्चित, लोकप्रिय और सफ़ल गायकों में से एक के रूप में होती हैं. आइए आज आपको सोनू निगम के 48वें जन्मदिन के अवसर पर उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातों के बारे में बताते हैं.

sonu nigam

सोनू निगम आज चाहे करोड़ों रुपये के मालिक हों और वे एक लग्ज़री लाइफ जीते हों हालांकि कभी वे रामलीला में गाया करते थे. उनका बचपन एक मध्यम वर्गीय परिवार में गुजरा है. संगीत के प्रति वे शुरू से ही जुनूनी थी और उन्होंने छोटी सी उम्र में ही गाना शुरू कर दिया था.

sonu nigam

सोनू निगम ने एक गायक के रूप में अपने करियर की शुरुआत शादी पार्ट‍ियों और स्‍टेज प्रोग्राम्‍स में गाकर की थी. गौरतलब है कि सोनू निगम के पिता अगम निगम भी एक शानदार गायक हैं. सोनू ने महज 4 साल की उम्र में पिता के साथ एक प्रोग्राम में मंच पर ‘क्या हुआ तेरा वादा’ गाना गाया था. इसके बाद तो सोनू पिता के साथ अक्सर शादियों और पार्टियों में शिरकत करने लगे और पिता के साथ गाना गाने लगे.

sonu nigam

बताया जाता है कि सोनू निगम दिल्ली में रामलीला में भी गाया करते थे और बदले में उन्हें महज 5 रुपये मिला करते थे. कभी गाने के बदले में महज 5 रुपये पाने वाले सोनू सूद ने 90 के दशक में बॉलीवुड में धूम मचा दी थी. उन्होंने अपनी सुरीली आवाज से हर किसी को अपना दीवाना बना लिया था और आज तक उनके शानदार गानों को फैंस खूब सुनते हैं. वे अब भी बॉलीवुड में सक्रिय है और उनके फैंस उनके गाने का बेसब्री से इंतज़ार करते हैं.

सोनू निगम में साल 1995 में आए टीवी शो ‘सारेगामा’ को होस्ट किया था और इसने उन्हें बड़ी पहचान दिलाई थी. सोनी इसी बीच दिग्गज़ और दिवंगत गायक एवं उस समय टी सीरीज के मालिक गुलशन कुमार से मिले. गुलशन कुमार ने सोनू सूद को फ
फिल्म ‘बेवफा सनम’ में गाने का मौका दिया. फिल्म का गाना ‘अच्छा सिला दिया तूने मेरे प्यार का’ सोनू ने ही गाय है और यह गाना जबरदस्त हिट साबित हुआ था. इस गाने के बाद उनका करियर पटरी पर आ गाया.

sonu nigam

बता दें कि, सोनू निगम ने हिंदी भाषा के साथ ही अंग्रेजी, कन्नड़, बंगाली, उड़िया, पंजाबी, तमिल, मैथिली, भोजपुरी, नेपाली और मराठी भाषा में भी गाने गाए हैं. सोनू अब तक 320 फिल्मों के लिए गाने गए चुके हैं. जहां वे 2 बार फिल्म फेयर पुरस्कार जीत चुके हैं. वहीं सोनू को फिल्म ‘कल हो ना हो’ के टाइटल ट्रैक के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया है.

sonu nigam

सोनू निगम के निजी जीवन की बात करें तो सोनू ने 7 साल के अफ़ेयर के बाद अभिनेत्री मधुर‍िमा न‍िगम से फरवरी 2002 में शादी कर ली थी.

बता दें कि, मधुर‍िमा उम्र में सोनू से करीब 15 साल छोटी है. दोनों की जोड़ी फैंस को काफी पसंद आती है. दोनों का एक बेटा है जिसका जन्म निवान है.

sonu nigam

Back to top button