बॉलीवुड

बालिका वधु को इंसाफ दिलाने की जंग में कंगाल हुए मां-बाप, एक कमरे में रहकर कर रहे हैं गुजारा

टेलीविजन की मशहूर एक्ट्रेस प्रत्युषा बनर्जी ने साल 2016 में खुदकुशी कर ली थी। प्रत्युषा बनर्जी का शव उनके घर में पंखे पर लटका हुआ मिला था। हालांकि प्रत्युषा बनर्जी के मां-बाप ने इसे खुदकुशी मानने से इंकार कर दिया था और बेटी की हत्या होने की बात कही थी। अपनी बेटी के दोषी को जेल तक पहुंचाने के लिए इन्होंने पुलिस में केस भी दर्ज किया था। जो कि अभी तक चल रहा है। लेकिन बेटी को इंसाफ दिलाने के चलते ये अब कंगाल हो गए हैं और एक कमरे के घर में रहने को मजबूर हैं।

pratyusha banerjee

प्रत्युषा बनर्जी के पापा शंकर बनर्जी और मां सोमा बनर्जी ने पुलिस में केस किया हुआ है। प्रत्युषा बनर्जी के पिता शंकर बनर्जी ने कहा कि अब बात किस पर की जाए, हमारा तो सब कुछ लूट चुका है। जिस दिन हमने बेटी को खोया था। उसी दिन हमारा सब कुछ चला गया था। इस हादसे के बाद ऐसा लगता है कि कोई भयंकर तूफान आया हो और हमारा सब कुछ लेकर चला गया हो। केस लड़ते-लड़ते हमने सब कुछ गंवा दिया है। हमारे पास एक रुपया नहीं बचा। कई बार कर्ज तक लेने की नौबत आ गई।

pratyusha banerjee parents

इन्होंने कहा कि प्रत्युषा के अलावा हमारा कोई नहीं था। उसी ने हमें अर्श तक पहुंचाया था और उसके जाने के बाद अब फर्श पर लौट गए हैं। अब एक रूम में रहने को मजबूर हो गए हैं और जिंदगी जैसे-तैसे कट रही है। पैसों की कमी है, लेकिन हम हिम्मत नहीं हारे हैं। वैसे भी एक बाप कभी नहीं हारता है। मैं अपनी बेटी के लिए आखिरी सांस तक लड़ता रहूंगा। मुझे उम्मीद है कि एक दिन मेरी बेटी को इंसाफ मिलेगा और हम जीतेंगे।

pratyusha banerjee parents

इस तरह से चल रहा घर

pratyusha banerjee parents

प्रत्युषा बनर्जी के ऊपर ही अपने परिवार की सारी जिम्मेदारी थी। प्रत्युषा बनर्जी के जाने के बाद मां-बाप के पास पैसों की कमी होने लगी। वहीं बेटी के जाने के बाद अपना खर्चा उठाने के लिए ये इस उम्र में भी काम कर रहे हैं। शंकर बनर्जी ने बताया कि प्रत्युषा की मां चाइल्ड केयर सेंटर में काम कर रही हैं। वहीं मैं कुछ न कुछ कहानियां लिखते-रहते हैं।

pratyusha banerjee parents

प्रत्युषा बनर्जी को शो बालिका वधु से पहचान मिली थी। इस शो में इनके किरदार को खूब पसंद किया था और ये घर-घर प्रसिद्ध हो गई। इसके अलावा ये झलक दिखला जा, बिग बॉस 7, कॉमेडी क्लासेज और ससुराल सिमर का जैसे सीरियल में नजर आईं थी।

जमशेदपुर से मुंबई आई प्रत्युषा ने काफी कम समय के अंदर ही पहचान कायम की थी। लेकिन कामयाबी मिलने के कुछ सालों के बाद इन्होंने खुदकुशी कर ली। हालांकि इनके माता-पिता इसे हत्या का मामला बताते हैं। इनके माता पिता का आरोप है कि प्रत्युषा बनर्जी के बॉयफ्रेंड राहुल राज ने उनकी हत्या की है। वहीं इनके पूर्व प्रेमी राहुल राज ने बनर्जी के परिवार वालों की ओर से लगाए गए आरोपों को गलत बताया था।

वहीं राहुल ने दो साल पहले शादी कर ली है। हाल ही में राहुल ने एक इंटव्यू भी दिया था। जिसमें कहा था कि वो प्रत्युषा की मौत के सदमें से अभी तक उभर नहीं पाएं हैं।

Back to top button