राजनीति

किसी परी से कम नहीं लगती ज्योतिरादित्य सिंधिया की बेटी। घुड़सवारी के अलावा इस बात का हैं शौक़

मिलिए ज्योतिरादित्य सिंधिया की बेटी से। उन्होंने बताया था कि उन्हें कैसा चाहिए सपनों का राजकुमार...

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 18 साल के बाद कांग्रेस छोड़ी और वह बीजेपी में शामिल हो गए हैं। सिंधिया एक राजघराने से ताल्लुक रखते हैं। यह तो सभी को पता है। यही वज़ह है कि उन्हें ‘महाराज’ शब्द से भी कई बार सम्बोधित उनके चाहने वाले करते हैं।

Daughter Of cindhiya

बता दें कि जब सिंधिया ने भाजपा को जॉइन किया था। उस दौरान उनके बेटे महाआर्यमन सिंधिया ने अपने पिता के फैसले को सही ठहराया था। उन्होंने कहा कि पूरा परिवार इस फैसले के साथ है।

Ananya Raje Scindia

गौरतलब हो कि मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार बनवाने में कहीं न कहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया का अहम योगदान रहा। जिसका ईनाम उन्हें बीते दिनों मोदी कैबिनेट के विस्तार के दौरान मिला। ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर राजपरिवार से आते हैं और केंद्र में नागरिक उड्डयन मंत्री भी हैं। ज्योतिरादित्य ने अपने पिता की तरह कांग्रेस के साथ राजनीति शुरू की। हालांकि अब वह बीजेपी में हैं। ज्योतिरादित्य एक समय राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के भी बहुत करीब थे। ज्योतिरादित्य के दो बच्चे हैं।

Daughter Of cindhiya

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गायकवाड़ राजपरिवार की राजकुमारी प्रियदर्शनी से शादी की है। प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया दुनिया की 50 खूबसूरत महिलाओं में शुमार हो चुकी हैं। बता दें कि प्रियदर्शनी और ज्योतिरादित्य सिंधिया के दो बच्चे हैं। बेटे का नाम महाआर्यमन और बेटी का नाम अनन्या है।

Ananya Raje Scindia

बात अनन्या की करें। तो वह सिंधिया दंपति की छोटी संतान हैं। वह पढ़ाई कर रही हैं। अनन्या ने दिल्ली के प्रतिष्ठित ब्रिटिश स्कूल से स्कूलिंग की है।

Ananya-Raje-Scindia

Daughter Of cindhiya

वहीं अनन्या को घुड़सवारी का शौक है। वह 8 साल की उम्र से ही घुड़सवारी कर रही हैं। अनन्या के घोड़े का नाम ‘गिगी’ है। घुड़सवारी के साथ ही अनन्या को फुटबॉल खेलने का भी खूब शौक है। वह कई दफे मैदान में अपना हुनर दिखाती नजर आ चुकी हैं।

Ananya Raje Scindia

Daughter Of cindhiya

बता दें कि बेटी अनन्या लाइम लाइट से दूर ज़रूर रहती हैं, लेकिन यदा कदा वह अपनी मां के साथ कार्यक्रमों में नज़र आती हैं।

Daughter Of cindhiya

अनन्या राजे सिंधिया ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके पिता चाहते हैं कि वह लिबरल आर्ट्स में पढ़ाई करें लेकिन उन्हें फाइन आर्ट्स का जुनून है। अनन्या ने कहा था कि उम्मीद है कि मैं किसी दिन ब्रांडिंग या फिर ग्राफिक डिजाइन में आगे बढ़ूगी।

Daughter Of cindhiya

Ananya Raje Scindia

इसी इंटरव्यू के दौरान अनन्या ने अपने सपनों के राजकुमार के बारे में भी बताया था। अनन्या ने बताया था कि वह कैसे शख्स को अपना जीवनसाथी के लिए चुनेंगी। अनन्या ने उस दौरान बताया था कि उन्हें अपनी जिंदगी में एक ऐसा इंसान चाहिए जो दयालु हो और जिसका ‘सेंस ऑफ ह्यूमर’ कमाल का हो।

Back to top button