बॉलीवुड

दुबई में आलीशान विला, मुंबई में भव्य अपार्टमेंट, पति अभिषेक से भी ज़्यादा अमीर है ऐश्वर्या, इतनी है संपत्ति

हिंदी सिनेमा की सबसे लोकप्रिय, सफ़ल और चर्चित जोड़ियों में अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन को जोड़ी भी शामिल है. दोनों की शादी को 14 साल पूरे हो चुके हैं और दोनों का अब तक का सफ़र काफी शानदार रहा है. दोनों ने हर एक मौके पर एक दूसरे का ख़ूब साथ दिया है और दोनों एक दूसरे से ख़ूब प्यार करते हैं.

aishwarya rai bachchan

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि, ऐश्वर्या राय बच्चन हिंदी सिनेमा की सबसे लोकप्रिय और ख़ूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं. वहीं नेटवर्थ (संपत्ति) के मामले में वे अपनी पति और अभिनेता अभिषेक बच्चन से भी आगे है. बता दें कि, ऐश्वर्या राय बच्चन, अभिषेक बच्चन से भी ज़्यादा अमीर है.

ऐश्वर्या राय बच्चन, बच्चन परिवार की बहू हैं. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन उनके ससुर हैं, हालांकि कभी ऐश्वर्या एक साधारण परिवार से थीं. साल 1994 में ऐश्वर्या ने अपनी नाम मिस वर्ल्ड का खिताब किया था और फिर उन्होंने फ़िल्मी दुनिया में कदम रखे थे. अपनी अदाकारी के साथ ही दर्शकों के दिलों पर उन्होंने अपनी गजब की खूबसूरती के चलते भी राज किया. वे अब तक 10 से अधिक फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट हो चुकी हैं. हिंदी सिनेमा में फैंस को हम दिल दे चुके सनम’ और ‘देवदास’ जैसी कई हिट फ़िल्मों से ऐश्वर्या ने अपना मुरीद बना लिया.

abhishek bachchan and aishwarya rai bachchan

ऐश्वर्या राय बच्चन ने कुछ अफ़ेयर्स के बाद अभिषेक बच्चन से नजदीकियां बढ़ाई थी. दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया है और इसी बीच दोनों एक दूसरे के बेहद अच्छे दोस्त बन गए थे. वहीं बाद में दोनों का दिल एक दूसरे पर आ गया और फिर अप्रैल 2007 में दोनों की शादी हो गई. शादी के 4 साल बाद दोनों साल 2011 में बेटी आराध्या के माता-पिता बने थे.

aishwarya rai bachchan

इतने करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं ऐश्वर्या…

ऐश्वर्या राय बच्चन की संपत्ति की कमाई की बात करें तो उन्होंने ख़ूब शोहरत के साथ ही ख़ूब दौलत भी कमाई है. वे अब चाहे फ़िल्मों में कम ही नज़र आती हैं, लेकिन वे हिंदी सिनेमा की सबसे अमीर अभिनेत्रियों की सूची में शामिल है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, ऐश्वर्या राय के पास 227 करोड़ रुपये की संपत्ति है और इतनी संपत्ति अभिषेक बच्चन के पास भी नहीं है. हालांकि अभिषेक के पिता अमिताभ बच्चन 3 हजार करोड़ से भी अधिक की संपत्ति के मालिक है और वे बॉलीवुड के दूसरे सबसे रईस कलाकार हैं.

aishwarya rai with her beautiful vrinda rai

दुबई में है आलीशान घर…

ऐश्वर्या राय बच्चन के नाम पर दुबई में भी संपत्ति हैं. उन्होंने दुबई के सेंचुरी फॉल में एक आलीशान विला खरीदा था, जिसकी कीमत करीब 16 करोड़ रुपये बताई जाती है. अब कहा जाता है कि, इस संपत्ति की कीमत करीब 50 करोड़ रुपये के अस-पास हो चुकी है. उनका यह विला शहर के बीचों-बीच बना हुआ है.

aishwarya rai bachchan

मुंबई में भी भव्य अपार्टमेंट…

वहीं ऐश्वर्या की मुंबई में भी करोड़ों रुपये की संपत्ति हैं. उनके नाम पर मुंबई के बांद्रा इलाके में एक भव्य अपार्टमेंट है और इसकी कीमत करीब 30 करोड़ रुपये है. जानकारी के मुताबिक़, ऐश्वर्या का यह अपार्टमेंट पांच बेडरूम का है. हालांकि वे इसमें रहती नहीं है. कभी कभी वे इसका दौरा करती हैं.

aishwarya rai bachchan

ऐश्वर्या के पास है लग्जरी कारों का कलेक्शन…

दुनिया की शानदार कारों में शुमार ‘Bentley CGT’ ऐश्वर्या की पसंदीदा कर है और यह उनके पास है, जिसकी कीमत 3.65 करोड़ रुपये है. वहीं वे करीब 2.35 करोड़ रुपये की कीमत वाली Mercedes Benz S500 की भी मालकिन हैं. इनके अलावा पास और भी कई कारें हैं.

aishwarya rai bachchan

बता दें कि, ऐश्वर्या एक फिल्म के लिए 9 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं. वहीं उनकी कमाई का जरिया विज्ञापन भी है. वे हर साल कुल मिलकर 15 करोड़ रुपये कमाती हैं. वर्कफ़्रंट की बात करें तो लंबे समय से फ़िल्मों से दूर रहने वाली ऐश्वर्या साल 2022 में फिल्म ‘पोन्नियिन सेल्वन’ में नज़र आएगी. यह एक तमिल फिल्म होगी.

aishwarya rai bachchan

Back to top button