हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

फिर से हो सकता है 26/11 जैसा हमला, भारत में लश्कर के 20-25 आतंकी घुसने से हाई अलर्ट जारी!

पूरा विश्व इस समय आतंकवाद की गिरफ्त में है। दुनिया में शायद ही कोई ऐसा देश होगा जहां आतंकवाद का कहर ना हो। हर किसी को डर सताए रहता है कि ना जाने कब कोई आतंकी हमला हो जाए और उनकी जान चली जाए। पिछले कुछ हादसों को देखकर तो ऐसा ही लगता है कि इस समय आतंकियों के हौसले एकदम बुलंद हैं। उन्हें किसी चीज का भी खौफ नहीं है।

आतंकी बेखौफ होकर अपने कारनामों को अंजाम दे रहे हैं। अभी हाल ही में आईएसआईएस के आतंकियों ने इंग्लैण्ड के एक शहर को अपना निशाना बनाया था। एक कार्यक्रम के दौरान हुए बम धमाके में कई लोगों की मौत हो गयी और कई घायल भी हो गए। पूरा विश्व इस समय आतंक के खिलाफ मुहीम में जुटा हुआ है, लेकिन फिर भी आतंकवादी अपने नापाक इरादों में कामयाब हो ही जाते हैं।

भारत पर भी आतंकवादियों की बुरी नजर हमेशा से रही है। मौका मिलने पर आतंकवादी भारत को निशाना बनाने से नहीं चूकते हैं। कश्मीर में लगभग हर रोज किसी ना किसी आतंकी घटना को अंजाम दिया जाता है, जिससे देश की संपत्ति की काफी नुकसान होता है। ख़ुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लश्कर के 20-25 आतंकी भारत में घुस चुके हैं और किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं।

पाकिस्तानी सीमा से जुड़े राज्यों की पुलिस को किया गया आगाह:

इस बार आतंकियों के निशाने पर भारत के सभी बड़े-बड़े शहर हैं। वह 26/11 जैसी घटना को एक बार फिर से अंजाम देने की फिराक में हैं। आतंकी भीड़भाड़ वाली जगह, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, मॉल या विदेशी पर्यटकों वाली जगह पर हमला कर सकते हैं। जैसे ही आतंकियों से जुड़ी खबर मिली, वैसे ही सभी बड़ी जगहों पर हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही पाकिस्तानी सीमा से जुड़े राज्यों की पुलिस को भी सतर्क रहने के आदेश दिए गए हैं।

गृहमंत्रालय ने जारी किया हाईअलर्ट पर रहने का आदेश:

गृहमंत्रालय सभी सुरक्षाबलों को हाईअलर्ट पर रहने के आदेश जारी कर चुका है। सुरक्षाबलों को संदिग्ध लोगों, वस्तुओं और जगहों पर कड़ी नजर रखने के लिए कहा गया है और कड़ाई से सभी व्यक्तियों और वाहनों को जांचने के लिए भी कहा गया है। पिछले दिनों सरहद पर आतंकियों के मारे से जाने से आतंकी संगठन पूरी तरह से बौखला गए हैं। वह अपने साथियों का बदला लेने के लिए भारत के कई शहरों को अपना निशाना बना सकते हैं। ऐसे में देश की सुरक्षा एजेंसियों से कहा गया है कि सुरक्षा में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं होनी चाहिए।

DMCA.com Protection Status