बॉलीवुड

अब ऐसी दिखने लगी 80 के दौर की खूबसूरत रीना रॉय, अधिक वजन के चलते हुई थी सर्जरी

रीना रॉय 70 और 80 के दशक की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने 1972 में ‘जरूरत’ फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री की थी। इस फिल्म में उनके सेमी न्यूड और इंटीमेट सीन भी थे। हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी। इसके बाद वे 1976 में जितेंद्र के साथ ‘नागिन’ और शत्रुघ्न सिन्हा के साथ ‘कालीचरण’ फिल्म में नजर आई। ये दोनों ही फिल्में सुपरहिट रहीं। इसके बाद रिया का करियर भी आगे बड़ा और उन्हें और भी फिल्मों के ऑफर मिलने लगे।

Reena Roy

Reena Roy

Reena Roy

Reena Roy

Reena Roy

‘नागिन’ (1976), ‘जानी-दुश्मन’ (1979), ‘आशा’ (1980), ‘नसीब’ (1980), ‘बदले की आग’ (1982), ‘प्यासा सावन’ (1982), ‘हथकड़ी’ (1982) रीना की कुछ बेहतरीन फिल्मों में से एक हैं। उनके करियर का डाउनफाल तब स्टार्ट हुआ जब उन्होंने 1983 में पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी रचा ली। हालांकि 7 साल बाद 1990 में दोनों का तलाक हो गया। इस शादी से दोनों की सनम नाम की एक बेटी भी है। सनम की कस्टडी शुरुआत में मोहसिन के पास थी, लेकिन जब उन्होंने दूसरी शादी की तो ये कस्टडी रीना को वापस मिल गई।

Reena Roy

वर्तमान में 64 वर्षीय रीना अपनी बेटी के साथ मुंबई में रहती हैं। एक जमाने में बेहद खूबसूरत दिखने वाली रीना अब पहचान में भी नहीं आती है। उनका वजन बहुत बढ़ चुका है। वैसे रीना इसके पहले और भी ज्यादा मोटी थी। ऐसे में उन्होंने बेरियाट्रिक सर्जरी करावाकर अपना 25 किलो वजन काम किया था। बेरियाट्रिक सर्जरी में पेट और आंतों का ऑपरेशन कर एक्स्ट्रा चर्बी बाहर निकाली जाती है।

Reena Roy

रीना जल्द ही सिंगिंग रिएलिटी शो इंडियन आइडल 12 (Indian Idol 12) के आगामी एपिसोड में नजर आएंगी। स्पेशल गेस्ट वाले इस एपिसोड में कंटेस्टेंट रीना की फिल्मों के गानों पर डांस करेंगे। इसके साथ ही एक्ट्रेस कंटेस्टेंट की परफॉर्मेंस पर लिप सिंक भी करेंगी।

Reena Roy

रीना को आखिरी बार साल 2000 में आई फिल्म रिफ्यूजी में देखा गया था। इसमें वे सपोर्टिंग एक्ट्रेस थी। शादी के बाद रीना का करियर लगभग खत्म हो गया था। वैसे 1992 में फिल्म ‘आदमी खिलौना है’ से उन्होंने कमबैक करने की कोशिश जरूर की थी लेकिन फिल्म ने कोई खास कमाल नहीं किया।

Reena Roy

रीना का करियर जब पीक पर था तब उनका नाम शत्रुघ्न सिन्हा के साथ बहुत जुड़ा। दोनों के लव अफेयर की चर्चा शत्रुघ्न सिन्हा की शादी के बाद भी रही। कहते हैं कि शत्रुघ्न शादी के बाद भी रीना को डेट किया करते थे। आलम तो ये था कि जब शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा ने ‘दबंग’ फिल्म से डेब्यू किया तो लोग ये कहने लगे कि सोनाक्षी की शक्ल रीना से मिलती है। ऐसी अफवाह उड़ गई कि सोनाक्षी रीना और शत्रुघ्न की बेटी है। लेकिन रीना ने सोनाक्षी के पैदा होने के बाद इसे शत्रुघ्न और उनकी वाइफ पूनम को सौंप दिया था।

Reena Roy

हालांकि बाद में रीना रॉय ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रख इन खबरों का खंडन किया था। उन्होंने कहा कि सोनाक्षी की शक्ल उनकी माँ पूनम से मिलती है। दबंग फिल्म में सोनाक्षी को एक खास इंडियन लुक दिया गया था, शायद इस वजह से लोगों को ऐसा लग रहा है कि उनकी शक्ल मुझ से मिलती है।

उधर जब सोनाक्षी सिन्हा को पता चला था कि लोग और मीडिया उनकी तुलना रीना रॉय से कर रहे हैं तो वह बुरी तरह भड़क गई थी। उनकी माँ पूनम ने तो मीडिया को खून खरी खोटी भी सुनाई थी।

Back to top button