बॉलीवुड

दो पत्नी और छह बच्चो के बाद भी इस एक्ट्रेस पर फ़िदा हो गए थे धर्मेंद्र। फ़िर हुआ था कुछ यूं…

जब दो शादी के बाद तीसरी पर आया धर्मेंद्र का दिल, फ़िर हेमा मालिनी ने उठाया ऐसा क़दम...

एक ज़माने के मशहूर एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) की उम्र 85 साल की है। उसके बाद भी वे काफ़ी सक्रिय नज़र आते हैं। बता दें कि वे सोशल मीडिया पर आए दिन फैन्स के साथ कुछ न कुछ शेयर करते रहते हैं। करीब 2 साल से अपने फॉर्महाउस पर जिंदगी गुजार रहे धर्मेंद्र हाल ही में टीवी के रियलिटी शो इंडियन आइडल 12 (Indian Idol- 12) में कंटेस्टेंट्स का हौसला बढ़ाने पहुंचे थे।

इस दौरान वे सभी के लिए अपने फॉर्महाउस से आलू के पराठें बनवाकर ले गए थे। बता दें कि जज के साथ ही सभी कंटेस्टेंट्स ने इन पराठों का जमकर लुत्फ उठाया था। इतना ही नहीं धर्मेंद्र ने शो में यहां तक कहा कि वे सभी को एक दिन अपने लोनावला वाले फॉर्महाउस पर आमंत्रित भी करेंगे। वहीं मालूम हो कि धर्मेंद्र शो में अकेले नहीं बल्कि गुजरे जमाने की एक्ट्रेस अनीता राज (Anita Raj) के साथ पहुंचे थे।

dharmendra and anita raj

शायद कम ही लोग जानते है कि दो शादियां करने के बाद भी धर्मेंद्र का दिल अनीता राज पर आ गया था और दोनों के प्यार के चर्चे बी- टाउन की सुर्खियां बने थे। ऐसे में जब इन दोनों के प्यार के क़िस्से हेमा मालिनी के कानों तक पहुँचने लगें। तो हेमा ने क्या कदम उठाया? आइए जानते है आज इसी विषय के बारे में…

Dharmendra And Anita Love Story

बता दें कि धर्मेंद्र, बॉलीवुड के एक ऐसे सितारे रहें हैं। जिनका नाम बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ चुका है। उनके आशिकाना मिजाज के किस्‍सें भी मीडिया की सुर्खियों में रहे हैं। शादीशुदा होते भी वह हेमा मालिनी के नजदीक आ गए और शादी कर बैठे।

हालांकि, इसके बाद भी यह सिलसिला थमा नहीं और धर्मेंद्र 80 के दशक की एक्ट्रेस अनीता राज के प्‍यार में पड़ गए। लेकिन धर्मेंद्र और अनीता राज का प्‍यार किसी अंजाम तक नहीं पहुंचा, लेकिन इस कहानी ने ख़ूब चर्चें बटोरे।

Dharmendra And Anita Love Story

बता दें कि धर्मेंद्र और अनीता राज ने एक साथ कई फि‍ल्मों में काम किया था और शूटिंग के दौरान ही दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी थीं। 80 के दशक में अनीता राज काफी पॉपुलर थी और वह भी धर्मेंद्र को पसंद करने लगी।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो धर्मेंद्र भी अपनी फिल्मों में डायरेक्टरों से अनीता राज को कास्ट करने के लिए सिफारिश करते थे। अनीता राज और धर्मेंद्र की उम्र में भी काफी फर्क था। लेकिन प्यार का हुजूर क्या कह सकते। वह उम्र देखकर थोड़े न होता है। अनीता, धर्मेंद्र से 27 साल छोटी हैं। फ़िर भी दोनों के प्यार के चर्चें एक समय काफ़ी आम हुए।

Dharmendra And Anita Love Story

इसी बीच शूटिंग के दौरान दोनों के अफेयर की खबरें सामने आने लगीं और जल्‍द ये किस्‍सा मीडिया में आ गया। जब ये मामला हेमा मालिनी को पता चला तो वह बिखर पड़ी। इसके बाद उन्‍होंने धर्मेंद्र को अनीता राज से दूर रहने की हिदायत दे दी। इस रिलेशनशिप की वजह से अनीता राज को भी काफी विवादों का सामना करना पड़ा।

Dharmendra And Anita Love Story

बात अनीता राज की करें तो उन्‍होंने साल 1982 में फि‍ल्म प्रेम गीत से बॉलीवुड में कदम रखा था। वह अच्छा बुरा, जान की बाजी, मोहब्बत की कसम, प्यार किया है प्यार करेंगे, करिश्मा क़ुदरत का जैसी कई फि‍ल्मों में नजर आ चुकी हैं। उन्होंने 1986 में करिश्मा कुदरत का के डायरेक्टर सुनील हिंगोरानी से शादी की थी। दोनों का एक बेटा भी है, जिसका नाम शिवम हिंगोरानी। अनीता इन दिनों छोटे पर्दे पर नजर आ रही हैं।

धर्मेंद्र ने पहली शादी 1954 में प्रकाश कौर से की थी। धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के चार बच्चे हैं बॉबी देओल, सनी देओल, अजेता और विजेता। अजेता और विजेता लाइमलाइट से दूर रहती हैं। दोनों ने विदेश में घर बसा लिया है। प्रकाश कौर लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं और अपने बेटों बॉबी और सनी के साथ रहती हैं।

hema

वही बता दें कि धर्मेंद्र और हेमा की मुलाकात 1970 में फिल्म तुम हसीन मैं जवान के दौरान हुई थी। हेमा इतनी खूबसूरत थीं कि धर्मेंद्र शादीशुदा होने के बावजूद उनके दीवाने हो गए। धर्मेंद्र शादीशुदा थे और दूसरी शादी करना उनके लिए धर्म के विरुद्ध था। हेमा से दिल लगाने के बावजूद धर्मेंद्र अपनी पहली पत्नी प्रकाश से अलग नहीं होना चाहते थे।

hema

ऐसे मे धर्मेंद्र ने दोनों के साथ रहना उचित समझा। जिसके बाद वे अपनी दोनों ही पत्नियों के प्रति बराबरी की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। हालांकि, वे मुंबई में लोनावला में अपने फॉर्म हाउस पर वक्त बिताना ज्यादा पसंद करते हैं। हेमा या फिर प्रकाश कौर समय-समय पर पति के पास फॉर्म हाउस आती- जाती रहती है।

Back to top button