बॉलीवुड

शमिता के गोर रंग की वजह से शिल्पा को होती थी जलन, छोटी बहन को रुलाने के लिए करती थीं ये काम

उसे गोरी, मुझे सांवली क्यों बनाया? जब शमिता को लेकर मां पर बरस पड़ीं शिल्पा शेट्टी

हिंदी सिनेमा में अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने अपना एक ख़ास और एक अलग मुकाम बनाया है. वे 90 के दशक की टॉप अभिनेत्रियों की सूची में शामिल रही हैं. शिल्पा शेट्टी के साथ ही उनकी छोटी बहन शमिता शेट्टी ने भी फिल्मों में काम किया है, हालांकि शमिता को शिल्पा की तरह कामयाबी नहीं मिल पाई और न ही उनका फ़िल्मी करियर अधिक लंबा रहा है.

shilpa shetty and shamita shetty

बता दें कि शिल्पा शेट्टी और शमिता शेट्टी दोनों ही बहनें एक ख़ास बॉन्डिंग साझा करती हैं. दोनों के बीच बहुत ही प्यार है और दोनों अक्सर साथ में नजर आती रहती है. 46 साल की शिल्पा शेट्टी ने राज कुंद्रा से शादी की थी और अब दोनों एक बेटे और एक बेटी के माता-पिता हैं, वहीं शमिता शेट्टी 42 साल की हो चुकी है, लेकिन इस उम्र में भी वे कुंवारी है.

shilpa shetty and shamita shetty

आज चाहे शिल्पा शेट्टी और शमिता एक बेहतरीन रिश्ता साझा करती हो हालांकि एक समय था जब शिल्पा शेट्टी को शमिता से जलन होती थी और शिल्पा ने खुद इस बात का खुलासा किया था. शिल्पा ने खुद बताया था कि आखिर उन्हें अपनी छोटी बहन से किस बात को लेकर जलन होती थी और वे इसकी वजह से अपनी माँ से लड़ाई भी करती थीं. साथ ही कई बार शिल्पा अपनी बहन को रुलाने की भी कोशिश किया करती थीं. अपने साक्षात्कार में एक बार शिल्पा ने इस बारे में बात की थी.

shilpa shetty and shamita shetty

अपने साक्षात्कार में एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने कहा था कि, “शमिता गोरी थी और मेरा रंग थोड़ा गहरा था, ऐसे में मैं अपनी जिंदगी में एक अजीब ही चरण से गुजर रही थी. मैं अपनी मां से पूछा करती थी कि आपने उसे गोरा और मुझे सावंला क्यों बनाया है?” उन्होंने साक्षात्कार में अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए आगे कहा था कि..

shilpa shetty and shamita shetty

“रात में जब वो सो रही होती थी तो मैं चुपके से जाती थी, उसे चूंटी काटती थी और रुला देती थी.” शिल्पा शेट्टी ने इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें अपनी बहन के हिंदी सिनेमा में डेब्यू से भी डर लगने लगा था. बता दें कि शिल्पा का यह साक्षात्कार खूब सुर्ख़ियों में रहा था.

shilpa shetty and shamita shetty

शिल्पा ने आगे बताया था कि, “मुझे हमेशा से यही लगता था कि वह मुझसे ज्यादा अच्छी दिखती है और गोरी भी है. वह एक अच्छी डांसर है और एक अच्छी एक्ट्रेस भी है. मैं यह बात स्वीकार करूंगी कि जब वह डेब्यू करने वाली थी तो मुझे यह लगने लगा था कि अब मुझे कोई काम नहीं देगा.”

shilpa shetty and shamita shetty

शिल्पा ने इस दौरान बहन के साथ बचपन में होने वाली लड़ाई का भी जिक्र किया था और उन्होंने आगे कहा था कि, “जब हम छोटे थे तो बहुत झगड़ते थे. एक बार तो मैंने शमिता को डैडी के कबर्ड में बंद कर दिया. जब वह बाहर आई तो माता चंडालिनी बन चुकी थी. उसके बाद हमारी जमकर लड़ाई हुई.”

shilpa shetty and shamita shetty

शिल्पा शेट्टी ने आगे कहा कि, “इसी बीच मैंने उस पर सनमाइका का टुकड़ा फेंक दिया, जिससे उसके चेहरे पर कट का निशान आ गया.” गौरतलब है कि शिल्पा शेट्टी ने बाद में सर्जरी का सहारा लिया था, जिससे कि उनका रंग रूप पूरी तरह से बदल चुका था.’

shilpa shetty and shamita shetty

 

Back to top button