दिलचस्प

पैदा होते ही चलने लगा ये बच्चा जिसे देख कर डॉक्टर रह गए दंग: वीडियो हुआ वायरल

जब बच्चे का जन्म होता है तो उसकी रोने की आवाज से ही पूरा घर खुशी से झूम उठता है, उसके बाद धीरे धीरे उसका लालन पालन होता है, और उसकी मालिश करके उसके शरीर को मजबूत बनाया जाता है ताकि वह अपने पैर के बल पर खड़ा हो सके और चल सके. पहले बच्चे घुटने के बल चलना सीखते हैं, और उसके बाद सीधे खड़े होना, उसके बाद धीरे धीरे चलना. मगर आज कल एक हैरान करने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, आपको भी इस पर आसानी से भरोसा नहीं होगा. इस वीडियो में एक नवजात बच्चा जन्म के कुछ ही मिनट बाद चल रहा है.

नवजात बच्चा चलने का प्रयास कर रहा है :

किसी के लिए भी यह भरोसा करना बहुत कठिन है कि एक नवजात बच्चा अपने कदम बढाकर चलने का प्रयास कर रहा है, हालांकि वह अपने पैर पर सीधा खड़ा तो नहीं हो पा रहा है मगर डॉक्टर ने जब उसे अपनी बांह के सहारे उठाया है तो वह बच्चा अपने पैर आगे बढ़ा रहा है जैसे वह चलने की कोशिश कर रहा है है. इतना ही नहीं पूरे वीडियो में एक दो बार बच्चा अपने पैरों पर खड़ा होता भी दिख रहा है.

ये अपने आप में एक अद्भुत और हैरान करने वाला वीडियो है, नवजात बच्चा जिस तरह से अपने कदम बढ़ा रहा है उसकी फूर्ती देखने लायक है, यह समझ पाना बेहद कठिन है कि ऐसा कैसे हुआ. हालांकि यह वीडियो कहां का है इसके बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं है, इन्टरनेट पर इस वीडियो को कई youtube चैनलों ने अपलोड किया है, और यह वीडियो लाखों की संख्या में लोगों ने देखा है और जमकर शेयर भी किया जा रहा है.

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह वीडियो ब्राजील से अपलोड किया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक वीडियो को सबसे पहले 26 मई को फेसबुक पर अपलोड किया गया था. जिसके बाद इस वीडियो को जमकर शेयर मिले और लोगों ने खूब कमेंट भी किया है. सचमुच यह बेहद हैरतंगेज वीडियो है. एक नवजात बच्चे का इस कदर चलना हैरान तो करता ही है, आप भी देखिये यह वीडियो.

देखें वीडियो-

https://youtu.be/jNF0i6XIWiU

Back to top button