बॉलीवुड

इस ख़ूबसूरत एक्ट्रेस के लिए हिमेश ने तोड़ दी थी 22 साल पुरानी शादी, देखें उनकी दूसरी पत्नी की तस्वीरें

हिंदी सिनेमा के जाने माने गायक और संगीतकार हिमेश रेशमिया आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं. 23 जुलाई 1973 को हिमेश का जन्म महुवा में हुआ था. उन्होंने संगीत की दुनिया में खूब नाम कमाया हैं और फर्श से अर्श तक का शानदार सफर तय किया हैं. आइए आज आपको हिमेश के जन्मदिन के अवसर पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातों के बारे में बताते हैं…

हिमेश रेशमिया एक बेहतरीन गायक होने के साथ ही म्यूजिक कम्पोजर और अभिनेता भी हैं. उन्होंने हिंदी सिनेमा में बतौर अभिनेता भी काम किया हैं. लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल पाई. इस बात के बारे में बहुत ही कम लोगों को जानकारी है कि हिमेश रेशमिया का असली नाम विपिन रेशमिया हैं. बाद में वे विपिन से हिमेश बन गए थे.

हिमेश रेशमिया ने अपनी पेशेवर ज़िंदगी के साथ ही अपनी निजी ज़िंदगी के चलते भी खूब सुर्खियां बटोरीं हैं. हिमेश रेशमिया उस समय खूब सुर्ख़ियों में रहे थे जब एक टीवी अदाकारा के लिए उन्होंने अपनी 22 साल पुरानी शादी को दाव पर लगा दिया था.

बता दें कि, हिमेश रेशमिया ने दो शादी की हैं. उन्होंने दूसरी शादी के लिए अपनी पहली शादी तोड़ दी थी. हिमेश की पहली शादी साल 1995 में कोमल से की थी. वहीं 22 सालों के बाद साल 2017 में हिमेश और कोमल का तलाक हो गया था.

कोमल से तलाक लेने के बाद हिमेश रेशमिया ने सोनिया कपूर से शादी की थी. हिमेश की दूसरी पत्नी सोनिया एक टीवी अभिनेत्री हैं और दिखने में वे किसी बॉलीवुड अदाकारा से बिलकुल कम ख़ूबसूरत नहीं हैं. उनकी खूबसूरती देखती ही बनती हैं. बता दें कि, सोनिया, हिमेश की गर्लफ्रेंड थीं. शादी से पहले दोनों करीब 10 साल तक रिलेशन में थे.

himesh reshammiya

himesh reshammiya

हिमेश रेशमिया और सोनिया कपूर की शादी सादगी बेहद शांति और सादगी के साथ संपन्न हुई थी. दोनों ने 11 मई 2018 को लोखंडवाला अपार्टमेंट में सात फेरे लिए थे. दोनों की शादी गुजराती रीति-रिवाजों से हुई थी. सोनिया कपूर ने ‘सती’, ‘किट्टी पार्टी’, ‘रीमिक्स’, ‘एस बॉस’ और ‘कैसा ये प्यार है’ जैसे धारावाहिकों में काम किया है.

himesh reshammiya and sonia kapoor 1

बता दें कि, हिमेश की पहली पत्नी कोमल और उनकी दूसरी पत्नी सोनिया कपूर एक दूसरे की बेहद अच्छी दोस्त हैं. हिमेश और कोमल का एक बेटा भी हैं जिसकी परवरिश दोनों साथ मिलकर करते हैं. अपने एक साक्षात्कार में हिमेश रेशमिया ने बताया था कि उन्होंने और उनकी पत्नी ने आपसी सहमति से अलग होने का फैसला किया था और उनके परिवार का हर सदस्य इस फैसले की इज्जत करता है.

बता दें कि, हिमेश रेशमिया ने खूब शोहरत के साथ ही खूब दौलत भी कमाई हैं. वे आज एक लग्ज़री लाइफ जीते हैं और उनके पास ऐशों आराम की हर एक चीज मौजूद हैं. उनके पास एक आलीशान घर और महंगी गाड़ियां भी हैं. हिमेश बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज गाड़ी के मालिक हैं जिसकी कीमत 1.2 करोड़ रुपये हैं. वहीं उनके पास और भी कई गाड़ियां हैं.

himesh reshammiya

हिमेश एक गाने के लिए 15 से 20 लाख रूपये फीस लेते हैं. वर्कफ़्रंट की बात करें तो वे 800 से अधिक गाने गा चुके हैं. फिलहाल वे इंडियन आइडल 12 में जज के रूप में नज़र आ रहे हैं. इंडियन आइडल में उन्हें एक एपिसोड के बदले में ढाई लाख रूपये का भुगतान किया जाता है.

himesh reshammiya himesh reshammiya

Back to top button