बॉलीवुड

लड़कियों से यह कॉन्ट्रैक्ट साइन करवाते थे कुंद्रा, न्यूड सीन से लेकर लिखी होती थी हर बात

पोर्न वीडियो मामले में आए दिन नए खुलासे हो रहे हैं और राज कुंद्रा के खिलाफ नए सबूत पुलिस के हाथ लग रहे हैं। पुलिस को अब उस कॉन्ट्रैक्ट की कॉपी मिली है। जो कि राज कुंद्रा की कंपनी द्वारा लड़कियों से साइन करवाए जाते थे। ये कॉन्ट्रैक्ट पोर्न वीडियो शूट करने से पहले साइन करवाया जाता था और इसमें कई तरह की शर्त होती थी। जिसका पालन हर लड़की को करना होता था।

raj kundra

पुलिस के हाथ लगी कॉन्ट्रैक्ट की इस कॉपी में बोल्ड, न्यूड और इरॉटिक सीन देने की बात कही गई है। पूनम पांडे भी पहले कॉन्ट्रैक्ट का जिक्र कर चुकी हैं। इस एग्रीमेंट में लिखा गया है कि ”मुझे इस बात की खुशी है कि आपने मुझे फ्लिज़ मूवीज़ बैनर के तले बन रही वेब सीरीज़ … जो कि दुनिया के एक बड़े ओटीटी प्लैटफॉर्म पर रिलीज़ होनी है, उसके लिए 10 हज़ार रुपए के पैकेज पर बतौर आर्टिस्ट साइन किया। डिस्कशन के मुताबिक उसकी शूटिंग …. तारीख को होनी है। मैं इस फिल्म के लिए अंतरंग और कामुक दृश्य, होठों पर चूमना, कमर से ऊपर और पूरी तरह से नग्न सीन्स करने की सहमति देने की घोषणा करती हूं।

raj kundra

आगे लिखा गया है कि मैं सहमति देती हूं कि ये सीन्स मैं अपनी मर्ज़ी से कर रही हूं। प्रोडक्शन हाउस के दबाव में आकर नहीं। मैं स्पष्ट करती हूं कि प्रोडक्शन हाउस द्वारा मेरे कामुक/अंतरंग/अर्धनग्न या नग्न सीन्स किसी फिल्म, वेबसाइट या ओटीटी पर इस्तेमाल करने से मुझे कोई आपत्ति नहीं है। मैं इस बारे में उनके खिलाफ कोई शिकायत नहीं करुँगी। धन्यवाद”

raj kundra agreement

इस कॉन्ट्रैक्ट में किसी फिल्म के नाम या प्रोडक्शन कंपनी के रजिस्ट्रेशन नंबर का उल्लेख नहीं है। बस जो रकम लड़कियों को देनी है वो इसमें लिखी गई है। पुलिस के मुताबिक़ इस कॉन्ट्रैक्ट को साइन करने के बाद जो लड़की शर्तों को मानने से इंकार कर देती थी। उस लड़की को ये लोग धमकाया करते थे और कहते थे कि अगर आप ये वीडियो शूट नहीं करेंगी। तो शूटिंग की तैयारी में लगा सारा खर्च आपको उठाना होगा।

poonam pandey

पूनम पांडे ने भी राज कुंद्रा पर धमकाने का आरोप लगाया था। एक वीडियो पोस्ट कर पूनम पांडे ने कहा था कि जब मैंने कॉन्ट्रेक्ट साइन करने के लिए इनकार किया। तो उन्होंने मुझे धमकी दी। धमकी ये थी कि मुझे उनका नया कॉन्ट्रैक्ट साइन करना पड़ेगा। वो जैसा कहेंगे वैसा शूट करना पड़ेगा। मना करने पर उन्होंने मेरे फोन नंबर एक मैसेज के साथ लीक किया। जिसमें लिखा था, कॉल मी नाउ, आई वील स्ट्रिपड फॉर यू’। उसके बाद मुझे दूनियाभर से फोन कॉल आ रहे थे। मुझे धमकियां मिल रही थी। मुझे याद उस वक्त मैं छुप के रह रही थी। मैं डर रही थी कि मेरे साथ कुछ हो जाएगा।’

इस तरह से चलता था धंधा

raj shilpa

वीडियो शूट करवाने के बाद कुंद्रा की कंपनी पॉर्न वीडियो यूके भेजती थी। जहां से इसे हॉटशॉट्स ऐप पर अपलोड किया जाता था। हॉटशॉट्स पर मौजूद पॉर्नोग्राफिक कॉन्टेंट देखने के लिए दर्शकों को सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता था। जो कि 200 रुपए का होता था।  ऐप पर अपलोड किए प्रति वीडियो से इन्हें 2-3 लाख रुपए की कमाई होती थी। जबकि लड़कियों को केवल 10-20 हज़ार दिए जाते थे।

Back to top button