बॉलीवुड

इस वजह से नहीं उठ रही है Sonakshi Sinha की डोली, Salman Khan का इससे है गहरा नाता…

इस वज़ह से अभी तक कुंवारी हैं 'छेनू' उर्फ़ शत्रुघ्न सिंह की बेटी सोनाक्षी। जानिए क्या है असल कारण...

एक अभिनेता से राजनेता बने शत्रुघ्न प्रसाद सिन्हा ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत भारतीय जनता पार्टी के सदस्य के रूप में की थी। उन्होंने राजेश खन्ना के साथ उपचुनाव में चुनाव लड़कर राजनीति में प्रवेश किया। एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि उनके जीवन का सबसे बड़ा अफसोस उनके दोस्त राजेश खन्ना के खिलाफ चुनाव लड़ना था। ये बात हुई ‘खमोश’ बोलकर सभी को चुप करा देने वाले शत्रुघ्न सिन्हा की। बता दें कि इनकी बेटी का नाम सोनाक्षी सिन्हा है। जो बॉलीवुड में अपना बड़ा नाम रखती हैं। सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) का जन्म 2 जून 1987 को मुंबई में हुआ था। अब वह 34 वर्ष की हो चुकी है। शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) की बेटी ने अपनी स्कूलिंग आर्य विद्या मंदिर, मुंबई से की है। उन्होंने एसएनडीटी यूनिवर्सिटी से फैशन डिजाइनिंग का कोर्स किया है।

sonakshi sinha

बता दें सोनाक्षी ने लाइफ में कभी नहीं सोचा था कि वो फिल्मों में काम करेंगी। लेकिन सलमान खान (Salman Khan) की वजह से उन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखा। उन्होंने 2010 में आई फिल्म दबंग से डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। 34 साल की सोनाक्षी का नाम काफी समय से बंटी सचदेवा से जोड़ा जा रहा है लेकिन अभी तक दोनों ने शादी नहीं की है, जिसके पीछे की वजह खुद सोनाक्षी ने बताई थी।

sonakshi sinha

मालूम हो कि 2017 में यह खबर आई थी कि शत्रुघ्न सिन्हा के घर जल्द ही शहनाई बजेगी। बेटी सोनाक्षी सिन्हा और बंटी सचदेवा जल्द ही सगाई कर लेंगे। लेकिन अभी तक न तो सगाई हो पाई और न ही शादी। गौरतलब हो कि बंटी सचदेवा का सलमान खान के साथ खास कलेक्शन है। दरअसल, बंटी सलमान के भाई सोहेल खान के साले है। सोहेल की पत्नी सीमा खान के सगे भाई है बंटी सचदेवा।

sonakshi sinha

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सोनाक्षी सिन्हा के घरवालों को तो बंटी सचदेवा काफी पसंद हैं और वो इस इंतजार में हैं कि कब बेटी दुल्हनियां बनेंगी। बंटी पीआर एंजेसी कॉर्नरस्टोन के मालिक है। बता दें कि सोनाक्षी और बंटी को कई पार्टियों में साथ देखा जा चुका है। वहीं, सोनाक्षी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि बंटी सेल्फमेड मैन हैं और वो अभी अपने बैचलरहुड को एन्जॉय करना चाहते हैं। यही वजह है कि अभी तक सोनाक्षी सिन्हा शादी के बंधन में नहीं बंध पाई।

sonakshi sinha

sonakshi sinha

सोनाक्षी ने 2005 में आई फिल्म ‘मेरा दिल लेके देखो’ के जरिए बतौर कॉस्ट्यूम डिजाइनर अपने करियर की शुरुआत की। लेकिन बाद में वे एक्ट्रेस बन गई। दबंग से डेब्यू करने वाली सोनाक्षी ने राउडी राठौड़, सन ऑफ सरदार, दबंग -2, लुटेरा, वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई दोबारा, बुलेट राजा, आर… राजकुमार, हॉलिडे : अ सोल्जर इज नेवर ऑफ ड्यूटी, एक्शन जैक्सन, तेवर, अकीरा, मिशन मंगल जैसी फिल्मों में काम किया है।

sonakshi sinha

sonakshi sinha

बता दें कि धीरे-धीरे सोनाक्षी ने बहुत कम समय में इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना ली। उन्होंने सलमान खान, अक्षय कुमार, शाहिद कपूर, अर्जुन कपूर, अजय देवगन, इमरान खान, सैफ अली खान जैसे स्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर की है। वहीं सोनाक्षी आगामी समय में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर दस्तक़ देने जा रही हैं। उन्होंने ओटीटी प्रोजेक्ट ‘बुलबुल तरंग’ की घोषणा कर दी है। इसके अलावा वे भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया में भी नजर आएंगी। इसमें वे अजय देवगन के साथ स्क्रीन शेयर करेंगी।

sonakshi sinha

sonakshi sinha

Back to top button