बॉलीवुड

राज कुंद्रा ने माना खातों लेनदेन की बात, हॉटशॉट्स पर सब्सक्राइबर्स के जरिए होती थी कमाई

पॉर्न फिल्‍म केस में गिरफ्तार हुए बिजनसमैन राज कुंद्रा को 23 जुलाई तक के लिए पुलिस हिरासत में भेजा गया है। क्राइम ब्रांच के अधिकारी इनसे रोजाना लाखों की होने वाली ट्रांजेक्‍शन को लेकर पूछताछ कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार राज के बैंक अकाउंट में हर रोज लाखों की ट्रांजेक्शन होती थी। जिसको लेकर अधिकारियों ने राज से सवाल किए हैं।

अधिकारियों के सवालों का जवाब देते हुए राज ने बताया है कि फरवरी 2019 में उन्‍होंने आर्म्स प्राइम मीडिया लिमिटेड नाम की एक कंपनी बनाई थी और हॉटशॉट्स नाम की ऐप डेवलप की थी। राज के अनुसार इसके बाद उन्‍होंने इस ऐप को केनरिंग नाम की कंपनी को 25 हजार डॉलर में बेच दिया था। लेकिन हॉटशॉट्स ऐप के मेनटेनेंस के लिए केनरिंन कंपनी से उनकी कंपनी विआन ने टाइ-अप किया था। इसी मेनटेनेंस के लिए लाखों रुपये का ट्रांजेक्शन विआन कंपनी के 13 बैंक अकाउंट्स में होता था।

क्राइम ब्रांच को अभी तक की जांच में पता चला है कि हॉटशॉट्स पर सब्सक्राइबर्स के जरिए कमाई होती थी। इस कमाई की रकम को मेनटेंनेस के नाम पर राज की कंपनी को दिया जाता था। पुलिस के अनुसार इन पैसों को यूके बेस्ड केनरिंग कंपनी से राज कुंद्रा की कंपनी में भेजा जाता था। राज के कुल 13 बैंक अकाउंट्स में ये पैसे जाते थे। फिर कुछ सेल कंपनीज में ये पैसा घुमाए जाते थे और आखिर में पैसे राज के पर्सनल बैंक अकाउंट में आ जाते थे।

की जाएगी फरेंसिक ऑडिट

राजु कुंद्रा के पर्सनल बैंक अकाउंट में आने वाले पैसों की जांच क्राइम ब्रांच द्वारा की जाएगी। क्राइम ब्रांच ने राज और उनकी कंपनी विआन से जुड़े सभी बैक अकाउंट्स में बड़े पैमाने पर ट्रांजेक्शन को लेकर फरेंसिक ऑडिट करने की तैयारी की है। केनरिंग कंपनी के सीईओ प्रदीप बख्शी को वॉन्‍टेड आरोपी बताते हुए एलओसी जारी किया गया है।

वहीं मुंबई पुलिस ने बुधवार शाम को राज कुंद्रा के मुंबई स्थित विआन इंडस्ट्रीज लिमिटेड के ऑफिस और कुछ अन्य ठिकानों पर छापेमारी की थी। मुंबई पुलिस ने राज कुंद्रा के ऑफिस में लगे कुछ कम्प्यूटर्स की हार्ड डिस्क और सर्वर को सीज किया है। पुलिस को छापेमारी के दौरान पॉर्न वीडियोज भी मिले हैं। जिन्हें जब्त कर लिया गया है।

गौरतलब है कि सॉफ्ट पॉर्नोग्राफी मामले में 19 जुलाई को राज कुंद्रा की गिरफ्तारी की गई थी। इन्हें पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया था और लंबे समय तक पूछताछ करने के बाद राज कुंद्रा को गिरफ्तार कर लिया गया था। अगले दिन इन्हें कोर्ट में पेश किया गया था। राज कुंद्रा ने कोर्ट में कहा था कि मैंने कंपनी 25000 डॉलर में बेच दी थी और मेरी उसमे कोई हिस्सेदारी नहीं थी।

हालांकि पुलिस ने कोर्ट से कहा कि अगर राज कुंद्रा ने अपनी कंपनी 25000 डॉलर में प्रदीप बक्शी को बेच दी थी तो फिर कंपनी के व्हाट्सएप्प ग्रुप ‘H Accounts’ में एक्टिव क्यों थे? वो हर स्ट्रैटेजी बनाने में शामिल क्यो थे? व्हाट्सऐप चैट्स बताते है कि राज कुंद्रा हर फैसले में शामिल थे।सारी दलील सुनने के बाद कोर्ट ने राज कुंद्रा को 23 जुलाई तक की पुलिस हिरासत में भेज दिया था।

Back to top button