बॉलीवुड

जब डिंपल ने राजेश खन्ना के लिए कहा था, इन्हे मुमताज से ही शादी कर लेनी चाहिए थी, जानिये क्यों

इन अभिनेत्रियों के साथ रहा राजेश खन्ना के अफ़ेयर। शादी की थी डिंपल के साथ, लेकिन..

Rajesh Khanna Actor

राजेश खन्ना बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार माने जाते हैं। राजेश खन्ना ने अपने फिल्मी सफर में ‘आराधना’, ‘अमर प्रेम’, ‘आनंद’, ‘कटी पंतग’ जैसी सदाबहार फिल्में दीं, जिन्हें आज भी हर कोई पसंद करता है। बता दें कि राजेश खन्ना सिल्वर स्क्रीन पर जितने रुमानी नजर आए, उतनी ही दिलचस्प उनकी लव स्टोरी भी रही।

Dimple Kapadia

डिंपल कपाड़िया के साथ उनका प्यार और शादी किसी सपने के सच होने जैसा ही था। दोनों एक-दूसरे से बेपनाह मोहब्बत करते थे, लेकिन बाद में दोनों की शादीशुदा जिंदगी में कई समस्याएं आनी शुरू हो गई और आखिरकार ये दोनों अलग हो गए। हालांकि अलग होने के बावजूद दोनों ने हर मुश्किल में एक-दूसरे का साथ दिया। वैसे राजेश खन्ना ने भले ही शादी डिंपल कपाड़िया से की थी, लेकिन इनके कई अन्य अभिनेत्रियों के साथ भी रिश्ते की अफवाहें उड़ी।

Sharmila Tagore

इन अभिनेत्रियों में “अंजू महेंद्रू (Anju Mahendru) से लेकर शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) तक के नाम शामिल रहें। इसके अलावा भी एक नाम था जिसके साथ राजेश खन्ना जी का नाम जुड़ा और वह नाम कोई और नहीं बल्कि मुमताज था। बता दें कि डिंपल कपाड़िया ने तो एक इंटरव्यू में यहां तक कह दिया था कि ‘काका’ को मुमताज से ही शादी कर लेनी चाहिए थी। तो आइए जानते है इसी से जुड़ी हुई कहानी…

Rajesh Khanna Actor

बता दें कि बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना ने 18 जुलाई 2012 को अपनी अंतिम सांस ली। वह कैंसर से पीड़ित थे। मालूम हो कि राजेश खन्ना की मौत से कुछ समय पहले ही उनकी कोएक्ट्रेस रहीं मुमताज उनसे मिलने अस्पताल पहुंची थीं। मुमताज को देख राजेश खन्ना काफी खुश हुए थे।

Rajesh Khanna Actor

राजेश खन्ना के साथ उनके आखिरी दिनों तक रहे भूपेश रसीन ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए बताया था कि काका अपने अंतिम दिनों में एकदम खामोश हो गए थे। वह किसी से बात नहीं करते थे। लेकिन जैसे ही मुमताज को देखा वह बातें करने लगे।

Rajesh Khanna Actor

मुमताज से बातचीत में राजेश खन्ना को पता चला कि उन्हें भी कैंसर है तो वह भावुक हो गए। उनकी आंखों में आंसू आ गए। फिलहाल मुमताज कैंसर को मात दे चुकी हैं।

Rajesh Khanna Actor

बातों बातों में राजेश खन्ना काफी देर तक मुमताज का हाथ पकड़ बैठे रहे। उन्होंने मुमताज से ये भी कहा कि तुम्हें शोले में बसंती के रोल में होना चाहिए था। बता दें कि एक दौर ऐसा था जब इन दोनों की जोड़ी सफ़लता की गारंटी मानी जाती थी।

Rajesh Khanna Actor

Rajesh Khanna Actor

इस जोड़ी ने ‘सच्चा-झूठा’, ‘दो रास्ते’, ‘आपकी कसम’, ‘अपना देश’, ‘दुश्मन’, ‘प्रेम कहानी’, ‘बंधन’ और ‘रोटी’ जैसी सफल और यादगार फ़िल्मों में काम किया।

Rajesh Khanna Actor

वहीं गौरतलब हो कि राजेश खन्ना (Rajesh Khanna Marriage) और डिंपल कपाड़िया ने साल 1973 में शादी की थी उस समय डिंपल सिर्फ 15 साल की थीं।

Back to top button